scriptफौजियों से 90 करोड़ की ठगी, सीएम से शिकायत के बाद दर्ज हुआ केस | 90 crore fraud from soldiers, case filed after complaint to CM | Patrika News
लखनऊ

फौजियों से 90 करोड़ की ठगी, सीएम से शिकायत के बाद दर्ज हुआ केस

Cheating of soldiers:देहरादून के गढ़ी कैंट इलाके में तैनात जवानों से बड़े रिटर्न का झांसा देकर 80 से 90 करोड़ रुपये ठगी का मामला सामने आया है। ठगी में लाखों रुपये गंवा चुके एक जवान ने आरोपी सोसाइटी संचालक के खिलाफ केस दर्ज कराया है।

लखनऊSep 02, 2024 / 10:35 am

Naveen Bhatt

A case of fraud of Rs 90 crore from army personnel has come to light in Uttarakhand

उत्तराखंड में फौजियों से 90 करोड़ रुपये ठगी का मामला सामने आया है

Cheating of soldiers:उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में सेना के जवानों से करीब 80 से 90 करोड़ रुपये ठगी का मामला सामने आया है।पिथौरागढ़ जिले के थल कुमालगांव निवासी फौजी रमेश सिंह देऊपा का कहना है कि वह दो वर्ष पूर्व देहरादून की गढ़ी छावनी इलाके में तैनात थे। उनके मुताबिक मंगलम मल्टी ट्रेड नामक एक कंपनी का संचालक जगदीश सैन्य क्षेत्रों में जवानों के बीच आता था। वह जवानों का पैसा निवेश करने पर चार साल में बड़े रिटर्न का झांसा देता था। कैंट के इंस्पेक्टर केसी भट्ट ने बताया कि मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस साक्ष्य जुटाकर आरोपों की जांच कर रही है। उसके बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी।

20 लाख गंवाकर मिले 2.7लाख रुपये

 देऊपा ने खुद कंपनी को 20 लाख रुपये दिए थे। उन्हें केवल 2.7 लाख रुपये ही वापस मिले। शिकायत में कहा गया कि कंपनी ने जवानों से झांसे में 80 से 90 करोड़ रुपये तक की ठगी की है। कई जवान इस धोखे का शिकार हुए हैं। वह समाज में बदनामी के डर से पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं करा रहे हैं।

सीएम तक पहुंचा मामला

रमेश सिंह ने इससे पहले बीते चार अप्रैल को भी एक शिकायत की थी। वह शिकायत बागेश्वर साइबर सेल में अब तक लंबित है। उन्होंने कहा कि पांच महीने बीतने के बाद भी उस शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की गई।इस पर उन्होंने बीते 24 जून को सीएम पुष्कर सिंह धामी से मामले की शिकायत की थी। सीएम तक मामला पहुंचते ही पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Hindi News/ Lucknow / फौजियों से 90 करोड़ की ठगी, सीएम से शिकायत के बाद दर्ज हुआ केस

ट्रेंडिंग वीडियो