scriptExclusive: Valentines Day पर हम लेकर आए जयपुर की दो प्रेरणादायी प्रेम की सच्ची कहानी | Two love stories from jaipur on valentines day sachi prem kahani | Patrika News
लाइफस्टाइल

Exclusive: Valentines Day पर हम लेकर आए जयपुर की दो प्रेरणादायी प्रेम की सच्ची कहानी

वैलेंटाइन डे पर हम आपके लिए जयपुर में दो ऐसे प्यार करने वालों की कहानी लेकर आए हैं जो सच्ची है और प्रेरणादायी भी।

Feb 14, 2024 / 05:21 pm

Suman Agarwal

valentine-1.png
Valentines day Real Love Story: “पहली नजर में ऐसा जादू कर दिया, तेरा बन बैठा मेरा जिया”, कुछ इसी तरह की है इन प्रेमी जोड़ों की कहानियां। प्यार किसी एक दिन का मोहताज नहीं होता है, लेकिन वैलेंटाइन डे का इंतजार हर कपल को रहता है। जीवन में एक-दूसरे का साथ निभाने का वादा तो ज्यादातर कपल्स करते हैं लेकिन समाज में कुछ ऐसे भी उदाहरण हैं जो अपने प्यार का इजहार अनूठे तरीकों से कर रहे हैं। वैलेंटाइन डे के अवसर पर कोई सात फेरे लेकर अपने प्यार को निभाने का वादा कर रहा है, तो किसी ने दूर रहकर भी अपने प्यार को कम न होने दिया।
यहां पढ़ें – वैलेंटाइन डे पर संदेश, शायरी और प्यार भरे कोट्स

प्यार कम नहीं कर सकी दूरियां पल्लवी भट्ट ने बताया कि उनकी शादी को छह साल हो चुके हैं। उनका कहना है कि अमितेश से जब पहली मुलाकात हुई, तो उसी समय वे समझ गई थीं कि यही मेरे लिए परफेक्ट पार्टनर है। भट्ट बताती है कि ऐसा कोई वादा नहीं है जो अमितेश ने पूरा नहीं किया है। शादी के शुरुआत में जॉब के कारण वह दो साल एक-दूसरे से दूर रहे। ऐसे में जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव आए,लेकिन अमितेश ने कभी उनका साथ नहीं छोड़ा। भट्ट की माताजी का भी यही कहना है कि अमितेश ने हमेशा बेटे का फर्ज निभाया है।
उनका मानना है कि प्यार को सेलिब्रेट करने के लिए केवल एक दिन नहीं होता है, वे हर दिन को वेलेंटाइन डे की तरह ही जीते हैं। वे बताती है कि अलग-अलग शहरों में रहकर भी उनके प्यार पर इसका कोई फर्क नहीं पड़ा। दूर रहकर भी हम दोनों के बीच प्यार बिल्कुल भी कम न हुआ। दूर रहकर एक-दूसरे को सरप्राइज देना, गिफ्ट्स भिजवाना, सरप्राइज देना, इन छोटी-छोटी चीजों के जरिए उनके रिश्ते की मिठास हमेशा बनी रही है। वैलेंटाइन डे पर वह अपने परिवार और दोस्तों के साथ हाउस पार्टी करने जा रहे हैं।
शादी में बदली पार्टी की मुलाकात

श्रुति ने बताया कि वैलेंटाइन डे के दिन शादी करना मेरा सपना था, जो आज पूरा होने वाला है। श्रुति ने बताया कि करीब छह महीने पहले जब कौशल ने उनको शादी के लिए प्रपोज किया, तो हमने तय कर लिया था कि वैलेंटाइन डे के दिन ही शादी करेंगे। उन्होंने बताया कि काफी समय पहले एक शहर में आयोजित एक पार्टी में हम दोनों की मुलाकात हुई थी। उसके बाद हम एक दूसरे से प्रेम करने लगे। इस बारे में जब फैमिली के सदस्यों से जिक्र किया तो उन्होंने हमारा सपोर्ट किया। इस बार वैलेंटाइन डे और बसंत पंचमी दोनों एक साथ है, इस दिन शादी करना हमारे लिए बहुत खुशी की बात है। सभी फैमिली मेंबर शादी को लेकर उत्साहित है। उन्होंने बताया कि हम दोनों को घूमना बहुत पसंद है।
स्टोरी – रिया कालरा

Hindi News / Lifestyle News / Exclusive: Valentines Day पर हम लेकर आए जयपुर की दो प्रेरणादायी प्रेम की सच्ची कहानी

ट्रेंडिंग वीडियो