scriptSlimming Fashion Tricks: बिना वजन घटाए कैसे दिखें स्लिम, जानिए किस रंग के कपड़े पहनें | Patrika News
Lifestyle News

Slimming Fashion Tricks: बिना वजन घटाए कैसे दिखें स्लिम, जानिए किस रंग के कपड़े पहनें

Slimming Fashion Tricks: आज के फैशन में जैसे कपड़े के स्टाइल बदल रहे हैं, वैसे ही रंगों के अलग-अलग शेड्स भी देखने को मिल रहे हैं, जो फैशन को नए तरीके से ट्रेंड में ला रहे हैं । कुछ रंग ऐसे होते हैं जिनमें हम पतले दिखते हैं, तो कुछ में मोटे नजर आते हैं । तो आइए जानते हैं रंगों की भाषा को ।

जयपुरSep 10, 2024 / 12:19 pm

MEGHA ROY

Transform your body with these slimming fashion tricks

Transform your body with these slimming fashion tricks

Slimming Fashion Tricks: लोग हमेशा अपने शरीर को लेकर अक्सर परेशान रहते हैं। कोई ज़्यादा मोटा होने से परेशान है तो कोई ज़्यादा पतला होने से। लेकिन आपको यह पता है कि अगर आप अपना ड्रेसिंग स्टाइल थोड़ा बदलें और अपने शरीर के रंग के मुताबिक कपड़े पहनें, तो आप मोटी या पतली लग सकती हैं? कुछ रंग ऐसे होते हैं जो आपको खूबसूरती से शो करते हैं। आइए इसके बारे में जानते हैं ।

Slimming Fashion Tricks: स्लिमिंग फैशन ट्रिक्स

फैशन के मामले में आपका पहनावा बहुत बड़ी भूमिका निभाता है, आपको कॉन्फिडेंट महसूस कराने में । इसलिए आप क्या और किस तरह के रंग के कपड़े पहनते हैं, यह जरूरी है। इसके बारे में कुछ ट्रिक्स दी गई हैं जो आपको थोड़ा स्लिम दिखा सकती हैं। मोटापा थोड़ा छिप जाएगा और थोड़ी पतली महसूस कर पाएंगी।

जानिए किस रंग में दिखते हैं पतले (Know in which color thin people looks slim)

यदि आप बिना वजन घटाए पतला दिखना चाहते हैं, तो रंग का चुनाव आपके लुक को बेहतर बना सकता है। अंधेरे रंग जैसे काला, नेवी ब्लू, और डार्क ग्रे आपके शरीर को स्लिम दिखाते हैं क्योंकि ये रंग आंखों को एक समान और हल्का प्रभाव देते हैं। अंधेरे रंग शरीर को तुरंत ही पतला बनाने में मदद करते हैं। इसके अलावा, एक ही रंग की पूरी आउटफिट पहनना, जिसे मोनोटोन भी कहा जाता है, लंबा और पतला लुक प्रदान करता है। यह दृष्टि को अधिक सामंजस्यपूर्ण (Harmonious)बनाता है और शरीर के आकर्षक दिखाता है। वर्टिकल स्ट्राइप्स भी एक अच्छा उपाए है क्योंकि ये आपकी लंबाई को बढ़ाते हैं और आपको अधिक पतला दिखाते हैं। इसलिए, सही रंग और डिजाइन के साथ आप अपने लुक को स्लिम और आकर्षक बना सकते हैं ।

मोटे लोगों के लिए कपड़े पहनने के कुछ सुझाव हैं जो उन्हें अधिक आत्मविश्वास महसूस कराने और एक बेहतर लुक देने में मदद कर सकते हैं:

सही फिटिंग का चुनाव करें: कपड़े न तो बहुत टाइट हों और न ही बहुत ढीले। सही फिटिंग आपको आराम और स्टाइल दोनों प्रदान करती है। आप अपने शरीर के आकार के अनुसार फिटिंग कपड़े पहनें, जिससे आपके शरीर के प्रोफाइल को बेहतर ढंग से प्रदर्शित किया जा सके।
अंधेरे रंगों का चयन करें: काले, नेवी ब्लू, डार्क ग्रे जैसे अंधेरे रंग मोटे लोगों को पतला दिखाने में मदद करते हैं। ये रंग शरीर के आकार को कम दिखाते हैं और एक स्लिमर लुक प्रदान करते हैं।
वर्टिकल स्ट्राइप्स: वर्टिकल स्ट्राइप्स या लम्बे डिज़ाइन आपके शरीर को लंबा और स्लिम दिखाते हैं। ये स्ट्राइप्स आंखों को ऊर्ध्वाधर दिशा में आकर्षित करते हैं, जिससे शरीर की चौड़ाई कम दिखती है।

मोनोटोन लुक: एक ही रंग के विभिन्न शेड्स में पहनावा, जैसे कि एक ही रंग की शर्ट और पैंट, एक लंबा और स्लिम प्रभाव पैदा करता है। यह आपकी पूरी आउटफिट को एक लम्बा और सुव्यवस्थित रूप देता है।
स्ट्रक्चर्ड कपड़े: स्ट्रक्चर्ड या कट्ड कपड़े शरीर को एक अच्छा शेप देते हैं। अच्छे सिलाई और फिटिंग वाले कपड़े आपके शरीर को एक सुव्यवस्थित और आकारयुक्त लुक प्रदान कर सकते हैं।

ए-लाइन और फ्लेयर्ड कपड़े: ए-लाइन ड्रेस या फ्लेयर्ड पैंट्स आपके शरीर की निचली हिस्से को ढकते हैं और एक बैलेंस्ड लुक प्रदान करते हैं। ये कपड़े शरीर के गोलाकार हिस्सों को छुपाने में मदद करते हैं।
सादा और कम जटिल डिज़ाइन: सादा कपड़े और कम जटिल डिज़ाइन अधिक प्रभावी होते हैं। बहुत अधिक पैटर्न या सजावट से बचें, क्योंकि ये कपड़े की चौड़ाई को बढ़ा सकते हैं और ध्यान आकर्षित कर सकते हैं।

आपके शरीर के आकार के अनुसार सही ड्रेस( Right dress according to your body shape )

एपल (Apple) शेप :
ड्रेस: ऐसे कपड़े चुनें जो आपके पेट को ढक सकें और आपकी अन्य बॉडी पार्ट्स को हाईलाइट करें। ए-लाइन ड्रेस, वर्टिकल स्ट्राइप्स, और लंबी जैकेट्स अच्छे विकल्प हो सकते हैं।

पियर (Pear) शेप:
ड्रेस: आपके हिप्स और थाइज को कवर करने वाले कपड़े पहनें। ए-लाइन स्कर्ट्स, फ्लेयर्ड पैंट्स और फिट एंड फ्लेयर ड्रेस आपकी बॉडी को बैलेंस कर सकते हैं।
रेक्टेंगलर (Rectangle) शेप:
ड्रेस: बॉडी के नैचुरल कर्व्स को दिखाने वाले कपड़े चुनें, जैसे कि बेल्ट के साथ वेस्ट पर ध्यान देने वाली ड्रेस। एम्बेलिशमेंट्स और पैटर्न्स का उपयोग करें ताकि बॉडी को अधिक कर्वी दिखाया जा सके।

इनवर्टेड ट्राएंगल (Inverted Triangle) शेप:
ड्रेस: निचले हिस्से को बैलेंस करने वाले कपड़े पहनें। फ्लेयर्ड स्कर्ट्स, ए-लाइन ड्रेस और वॉल्यूमाइनस स्लीव्स से आपके ऊपरी हिस्से को बैलेंस किया जा सकता है।
इन टिप्स को अपनाकर, आप अपने लुक को अधिक आत्मविश्वास और आरामदायक बना सकते हैं, और अपने स्टाइल को बेहतर तरीके से व्यक्त कर सकते हैं।

Hindi News/ Lifestyle News / Slimming Fashion Tricks: बिना वजन घटाए कैसे दिखें स्लिम, जानिए किस रंग के कपड़े पहनें

ट्रेंडिंग वीडियो