scriptMalaika Arora Birthday 2024: 50 की उम्र में भी बुढ़ापे को मात देती मलाइका अरोड़ा, जानें उनके हेल्दी लाइफस्टाइल टिप्स | Happy Birthday 2024 Malaika Arora beats old age even at the age of 50, know her healthy lifestyle tips | Patrika News
लाइफस्टाइल

Malaika Arora Birthday 2024: 50 की उम्र में भी बुढ़ापे को मात देती मलाइका अरोड़ा, जानें उनके हेल्दी लाइफस्टाइल टिप्स

Malaika Arora Birthday 2024: मलाइका अरोड़ा आज भी उतनी ही युवा लगती हैं, जितनी वह 90 के दशक में एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में आई थीं। उनकी सुंदरता, डांसिंग टैलेंट और फैशन की समझ उन्हें हम सबके बीच खास बनाती है। जानिए उनके इस यंग चेहरे का राज।

जयपुरOct 23, 2024 / 11:36 am

MEGHA ROY

Malaika Arora beats old age even at the age of 50, know her healthy lifestyle tips

Malaika Arora beats old age even at the age of 50, know her healthy lifestyle tips

Malaika Arora Birthday 2024: बॉलीवुड की खूबसूरत मलाइका अरोड़ा का जन्मदिन 23 अक्टूबर को है। हॉट दीवा मलाइका अरोड़ा Malaika Arora 50 साल की हो गई हैं। ‘चैय्या चैय्या’ गर्ल के नाम से जानी जाने वाली, मलाइका पपराजी की पसंदीदा हैं। वह अपने फैशनेबल आउटिंग्स से कभी निराश नहीं करती और एक फैशन आइकॉन बनी हुई है।

मलाइका अरोड़ा की हेल्दी लाइफस्टाइल टिप्स (Malaika Arora’s healthy lifestyle tips)

मलाइका अरोड़ा की खूबसूरती और फिटनेस का राज उनकी बैलेंस लाइफस्टाइल में है। यहां कुछ टिप्स हैं जो मलाइका अपनाती हैं।

तनावमुक्त जीवन (Stress free life)

मलाइका का मानना है कि तनाव से बचना बहुत ही जरुरी है। तनाव न केवल मेन्टल हेल्थ पर असर डालता है, बल्कि यह आपकी त्वचा पर भी स्पष्ट रूप से दिखाई देता है। फिटनेस डीवा ध्यान और मेडिटेशन जैसे तरीकों का सहारा लेती हैं ताकि मन को शांत मिले और तनाव को कम कर सकें। उनकी सोच है कि सकारात्मक सोच और खुश रहना त्वचा की चमक बनाए रखने में मदद करता है।

ऑयल-फ्री मॉइश्चराइजर (Oil-Free Moisturizer)

चूंकि मलाइका की स्किन ऑयली है, इसलिए वह ऑयल-फ्री मॉइश्चराइजर को यूज़ करती हैं। ये मॉइश्चराइजर उनकी त्वचा को नमी देते हैं, बिना अतिरिक्त तेल के। इस प्रकार की देखभाल से उनकी त्वचा का बैलेंस बना रहता है, जिससे ब्रेकआउट्स और अन्य समस्याएं कम होती हैं।
इसे भी पढ़ें- Shilpa Shetty Fitness Tips : अगर दिखना है फिट और गॉर्जियस, तो अपनाएं शिल्पा शेट्टी के योगा टिप्स

नियमित जिम (Regular gym)

मलाइका हफ्ते में कम से कम तीन बार जिम जाती हैं, जहां वह तरह तरह का योग और कार्डियो गतिविधियों में हिस्सा लेती हैं। यह न केवल उनके शरीर को फिट रखता है, बल्कि पसीना बहाने से शरीर के टॉक्सिन्स बाहर निकल जाते हैं, जिससे उनकी त्वचा पर एक नैचुरल ग्लो आता है। नियमित एक्सरसाइज उनके मेटाबॉलिज्म को भी बढ़ाती है।

स्वस्थ आहार (Healthy diet)

मलाइका का आहार बहुत ही संतुलित होता है, जिसमें ताजे फल, सब्जियां और प्रोटीन शामिल होते हैं। यह न केवल उनके शरीर को ऊर्जा प्रदान करता है, बल्कि उनकी त्वचा के लिए भी लाभदायक होता है। एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर खाद्य पदार्थ उनकी त्वचा को निखारते हैं और उन्हें यंग बनाए रखते हैं।

हाइड्रेशन (Hydration)

मलाइका अपनी स्किन को हाइड्रेटेड रखने के लिए खूब पानी पीती हैं। पानी न केवल शरीर के लिए महत्वपूर्ण है, बल्कि यह त्वचा की नमी को बनाए रखने में भी सहायक होता है। सही मात्रा में पानी पीने से उनकी स्किन में चमक और ताजगी बनी रहती है।

स्किन केयर रूटीन (Skin care routine)

मलाइका अपनी स्किन के लिए एक नियमित स्किन केयर रूटीन का पालन करती हैं। इसमें क्लीन्जिंग, टोनिंग और मॉइश्चराइजिंग शामिल हैं। यह रूटीन उनकी त्वचा को स्वस्थ और निखरी बनाए रखने में मदद करता है, और वह समय-समय पर स्पेशल ट्रीटमेंट्स भी अपनाती हैं ताकि उनकी स्किन हमेशा फ्रेश और युवा दिखे।

Hindi News / Lifestyle News / Malaika Arora Birthday 2024: 50 की उम्र में भी बुढ़ापे को मात देती मलाइका अरोड़ा, जानें उनके हेल्दी लाइफस्टाइल टिप्स

ट्रेंडिंग वीडियो