scriptगजब ! प्रतिबंधित वेबसाइट से ऑर्डर किया सामान 4 साल बाद मिला | In a bizarre incident Delhi techie receives product after 4 years | Patrika News
टेक्नोलॉजी

गजब ! प्रतिबंधित वेबसाइट से ऑर्डर किया सामान 4 साल बाद मिला

भागती दौड़ती जिंदगी में लोग आजकल ऑफलाइन की बजाए ऑनलाइन शॉपिंग को ज्यादा तरजीह दे रहे हैं क्योंकि चुटकियों में सामान बुक हो जाता है और कम समय में ही प्रोडक्ट आपके पास पहुंच जाता है।

Jun 25, 2023 / 02:15 pm

जमील खान

AliExpress

AliExpress

भागती दौड़ती जिंदगी में लोग आजकल ऑफलाइन की बजाए ऑनलाइन शॉपिंग को ज्यादा तरजीह दे रहे हैं क्योंकि चुटकियों में सामान बुक हो जाता है और कम समय में ही प्रोडक्ट आपके पास पहुंच जाता है। लेकिन, इनतेहा तो तब हो गई जब एक शख्श को ऑर्डर करने के 4 साल बाद सामान मिला। यह वाक्या हुआ दिल्ली के रहने वाले तकनीकी विशेषज्ञ नितिन अग्रवाल के साथ। नितिन ने यह दिलचस्प घटना को साझा करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया है।

नितिन ने ट्विटर पर लिखे पोस्ट में लोगों से कहा कि कभी उम्मीद मत खोना। उन्होंने खुलासा किया कि 2019 में अली बाबा के स्वामित्व वाली ऑनलाइन खुदरा सेवा अलीएक्सप्रेस से उन्होंने जो उत्पाद ऑर्डर किया था, वह आखिरकार चार साल के लंबे इंतजार के बाद उन्हें डिलीवर कर दिया गया था। उन्होंने जब यह ऑर्डर दिया था उसके कुछ समय बाद कोविड ने दुनिया भर में दस्तक दे दी थी जिसके बाद लॉकडाउन लग गया था। उल्लेखनीय है कि भारत सरकार ने सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए जून 2020 में 58 अन्य चीनी ऐप्स के साथ AliExpress पर प्रतिबंध लगा दिया।

नितिन ने आगे बताया कि AliExpress अब भारत में प्रतिबंधित है, लेकिन उन्होंने प्रतिबंध लगने से पहले ही अपने सामान का ऑर्डर दे दिया था। हालांकि, अग्रवाल ने उत्पाद के विवरण या देरी के कारण का खुलासा नहीं किया, लेकिन उनकी कहानी ऑनलाइन शॉपिंग अनुभवों की अप्रत्याशितता के बारे में एक अद्वितीय किस्से के रूप में कार्य करती है।

Hindi News / Technology / गजब ! प्रतिबंधित वेबसाइट से ऑर्डर किया सामान 4 साल बाद मिला

ट्रेंडिंग वीडियो