scriptइंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं के विद्यार्थी असमंजस में | Students of engineering entrance examinations confused | Patrika News
कोटा

इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं के विद्यार्थी असमंजस में

आईआईएससी बेंगलूरु, बिट्स पिलानी, डब्ल्यूबी जेईई की काउंसलिंग, बोर्ड परीक्षा इंप्रूवमेंट और जेईई मेन का चतुर्थ चरण सब कुछ एक साथ

कोटाAug 14, 2021 / 07:35 pm

shailendra tiwari

इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं के विद्यार्थी असमंजस में

इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं के विद्यार्थी असमंजस में

कोटा. देश के प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग संस्थानों में प्रवेश के इच्छुक विद्यार्थी इन दिनों असमंजस में हैं। अगस्त के दूसरे पखवाड़े में जहां उसे आईआईएससी बेंगलूरु, बिट्स पिलानी, डब्ल्यूबी जेईई जैसे प्रतिष्ठित संस्थानों की एडमिशन काउंसलिंग में भाग लेना है, वहीं दूसरी ओर देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन के अंतिम चतुर्थ चरण में भी अपनी सर्वश्रेष्ठ परफोरमेंस के लिए तैयार होना है। साथ ही, 12वीं सीबीएसई बोर्ड के परीक्षा परिणाम से असंतुष्ट कुछ प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को आगामी बोर्ड परीक्षा में भी सम्मिलित होना है।
एजुकेशन एक्सपर्ट देव शर्मा ने बताया कि 16 अगस्त को डब्ल्यूबी जेईई के प्रथम राउंड की काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन व चॉइस फिलिंग का अंतिम दिन है। 19 अगस्त प्रथम राउंड काउंसलिंग का परिणाम जारी कर दिया जाएगा। बिटसेट स्कोर के आधार पर बिरला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस बिट्स पिलानी, गोवा, हैदराबाद के इंटीग्रेटेड फ स्र्ट डिग्री पाठ्यक्रमों बीटेक, बी फर्मा में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 21 अगस्त घोषित की गई है।
23 अगस्त को प्रतिष्ठित इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस आईआईएससी बेंगलूरु के बीएस रिसर्च पाठ्यक्रमों में केवीपीवाय के आधार पर प्रवेश के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग का आयोजन किया जाना है। 26 अगस्त से प्रारंभ हो रहे जेईई मेन के चतुर्थ व अंतिम चरण में भी अपनी सर्वश्रेष्ठ परफोरमेंस देने के लिए सम्मिलित होना है। क्योंकि जेईई मेन का परीक्षा परिणाम चारों चरणों में विद्यार्थी की सर्वश्रेष्ठ परफोरमेंस के आधार पर घोषित किया जाएगा। सीबीएसई 12वीं बोर्ड की 25 अगस्त से प्रारंभ होने जा रही बोर्ड परीक्षाओं में भी सम्मिलित होना है।

Hindi News / Kota / इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं के विद्यार्थी असमंजस में

ट्रेंडिंग वीडियो