scriptबाढ़ ने ‘छत’ छीनी, कई परिवार हुए बेघर | Half a dozen colonies surrounded by floods in Kota | Patrika News
कोटा

बाढ़ ने ‘छत’ छीनी, कई परिवार हुए बेघर

कोटा शहर में पिछले दिनों से लगातार बारिश के चलते कई कॉलोनियों जलमग्न हो गई। देवली अरब रोड स्थित कई कॉलोनियों में चौथे दिन शुक्रवार को भी बाढ़ का पानी भरा रहा। बाढ़ के पानी ने कई परिवारों को बेघर कर दिया तो अथिकांश मकानों में तीन से चार फीट तक पानी भरने से घरेलू सामान खराब हो गया और मकानों में मलबे की परत जमा हो गई।

कोटाAug 07, 2021 / 09:53 pm

Haboo Lal Sharma

बाढ़ के पानी से प्रेमनगर प्रथम में मकान बहा

बाढ़ ने ‘छत’ छीनी, कई परिवार हुए बेघर

कोटा. कोटा शहर में पिछले दिनों से लगातार बारिश के चलते कई कॉलोनियों जलमग्न हो गई। देवली अरब रोड स्थित कई कॉलोनियों में चौथे दिन शुक्रवार को भी बाढ़ का पानी भरा रहा। बाढ़ के पानी ने कई परिवारों को बेघर कर दिया तो अथिकांश मकानों में तीन से चार फीट तक पानी भरने से घरेलू सामान खराब हो गया और मकानों में मलबे की परत जमा हो गई। जिन मकानों में पानी उतर गया वहां लोग साफ सफाई में जुटे रहे। प्रेमनगर प्रथम में नाले के किनारे बने कई मकान ढह गए और घर का सामान तेज बहाव में बह गया।
यह भी पढ़ें
नेताओं व अफसरों की लापरवाही से हर साल झेल रहे परेशानी

मकान ढहा, सामान पानी में बहा
प्रेमनगर प्रथम निवासी कमला बाई (80) ने बताया बेटा न जस्या तस्या मकान बणायो छो पण राम रुठग्यो, पाणी मं मकान धराशायी हो ग्यो और सारा सामान भ’ग्या…यह कहते हुए वह रोने लग गई। बेटे भोलाप्रकाश शर्मा ने बताया कि बुधवार को पानी के तेज बहाव में उनका टीनशेड का मकान पूरी तरह धराशाही हो गया। घर में पानी भरने लगा तो छोटा मोटा सामान ही बाहर निकाल पाए थे की अचानक पूरे मौहल्ले में घरों में तीन से चार फीट पानी भर गया। पानी का बहाव इतना तेज था उनका मकान ढह गया और घर में रखा कूलर, बक्सा, बर्तन सहित अन्य सामान बह गए। मकान की जगह अब पत्थरों का मलबा नजर आ रहा है। उन्होंने बताया कि पड़ौस में एक कमरा किराए पर लेकर रह रहे है। उन्होंने बताया पानी का बहाव का अंजादा इसी से लगा सकते है कि गली की सीसी रोड भी उखड़ गई और सड़क पर गड्ढा बन गया।
दो कमरे नाले में गिरे
प्रेमनगर प्रथम निवासी भरोसी बाई प्रजापति ने बताया कि उनका मकान वहां से गुजर रहे नाले के किनारे ही बना हुआ है। मकान में नाले के किनारे बने दो कमरे पानी के तेज बहाव से ढह गए और कमरों में रखे पलंग सहित अन्य सामान बह गया। उन्होंने बताया कि मकान में 2 से 3 फीट तक पानी भर गया था। पानी भरने से घर में रखा सामान भी खराब हो गया। गनीमत यह रही कि मकान के आगे के दो कमरे सही सलाम है।
सीसी रोड उखड़ी
कैलाश प्रजापति ने बताया कि पानी का बहाव इतना तेज था कि गली में बनी सीसी रोड भी पानी के बहाव से उखड़ गई और सड़क पर गड्ढे पड़ गए. गलियों में कीचड़ व मलबा जमा हो जाने से रास्ता बंद हो गया। नगर निगम की जेसीबी से सीसी रोड़ पर पड़े गड्ढे को सड़क पर जमा मलबे व पत्थरों से भरा गया और गलियों में जमा मलबे को जेसीबी मशीन से हटाया जा रहा है।
घर में जमा कीचड़, खराब हुआ सामान
देवली अरब रोड स्थित कौटिल्य नगर निवासी दिनेश कुमार सुलोडिया ने बताया कि बाढ़ का पानी मकान 2 से 3 फीट तक भर गया। सामानों के पलंग व बक्शों के ऊपर रखकर बचाने का प्रयास किया, लेकिन पलंग व गद्दे खराब हो गए। पूरे मकान में कीचड़ जमा हो गया। मकान के अन्दर का पानी तो उतर गया, लेकिन शुक्रवार को चौथे दिन भी कॉलोनी में 4 फीट से ज्यादा पानी भरा हुआ है। दिन में एक बार मकान पर जाकर वहां रखे सामानों को देखकर आ जाते है। कॉलोनी का पानी धीरे धीरे उतर रहा है लेकिन दुबारा से बारिश शुरू होने से अब चिंता बढ़ रही है।

Hindi News / Kota / बाढ़ ने ‘छत’ छीनी, कई परिवार हुए बेघर

ट्रेंडिंग वीडियो