scriptजंगल में वन्यप्राणियों का शिकार करने करंट की तार बिछाई, एक ग्रामीण की मौत | Villager gets caught in wire laid for hunting, dies Koria news | Patrika News
कोरीया

जंगल में वन्यप्राणियों का शिकार करने करंट की तार बिछाई, एक ग्रामीण की मौत

Koria News: छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश की सीमा पर वन्यप्राणियों का शिकार करने ग्राम बेलगांव जंगल में बिछाई गई करंट तार की चपेट में आने से एक ग्रामीण की मौत हो गई।

कोरीयाOct 17, 2023 / 01:37 pm

Khyati Parihar

Villager gets caught in wire laid for hunting, dies Koria news

ग्रामीण की मौत

बैकुंठपुर/बिजुरी। Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश की सीमा पर वन्यप्राणियों का शिकार करने ग्राम बेलगांव जंगल में बिछाई गई करंट तार की चपेट में आने से एक ग्रामीण की मौत हो गई। वहीं झुलसे दूसरे ग्रामीण को गंभीर अवस्था में बिजुरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है।
जानकारी के अनुसार बिजुरी वनपरिक्षेत्र(एमपी) के बेलगांव(कनईटोला) निवासी इंद्रपाल यादव पिता मोहरसाय यादव(45), राम प्रसाद पिता सुदर्शन(60) सोमवार सुबह अपनी गायों को खोजने जंगल की ओर गए थे। उस दौरान जंगल में पैदल चलकर छत्तीसगढ़ की सीमा (वनपरिक्षेत्र मनेंद्रगढ़) के जंगल में पहुंच गए थे। उसी समय जंगल में वन्यजीव प्राणियों का शिकार करने लगाई गई करंट तार की चपेट में आ गए। जिससे इंद्रपाल की घटना स्थल पर मौत हो गई। वहीं ग्रामीण रामप्रसाद गंभीर रूप से झुलस गए हैं।
यह भी पढ़ें

CG election 2023: छत्तीसगढ़ में विकास नहीं भ्रष्टाचार हुआ

घटना के बाद आसपास के ग्रामीण भयभीत हैं। क्योंकि ग्रामीण एमपी-सीजी सहित आसपास जंगल में मवेशी चराने जाते हैं। घटना स्थल मनेंद्रगढ़ सीमा क्षेत्र में आता है। मामले की जानकारी के बाद एमपी-सीजी पुलिस और फॉरेस्ट की टीम डॉग स्क्वायड लेकर पहुंची और जांच में जुटी है। बिजुरी पुलिस शव का पंचनामा कर पीएम करा परिवार को सौंप दिया है। वहीं पुलिस ने गंभीर रूप से घायल ग्रामीण को बिजुरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज कराने भेजवाई है।
करंट से एक सियार भी मृत पड़ा मिला

एमपी-सीजी पुलिस और फॉरेस्ट को मौके पर करंट से एक सियार भी मृत मिला है। बताया जाता है कि बैटरी सिस्टम से करंट तार बिछाकर जानवरों का शिकार करते थे। मनेंद्रगढ़ वनमंडल में एक महीने के भीतर हाथी दांत, तेंदुए की खाल सहित आधा दर्जन आरोपी पकड़ाए गए थे। फॉरेस्ट टीम इस मामले में भी जंगली जानवरों का अवैध शिकार करने के एंगल से जांच कर सकती है।
यह भी पढ़ें

स्वामी आत्मानंद स्कूल में शिक्षिका से छेड़छाड़, सुरक्षा व्यवस्था पर उठाए सवाल.. तत्काल कार्रवाई की मांग

बिजुरी से 17 किलोमीटर दूर है घटना स्थल

जानकारी के अनुसार बिजुरी नगर से लगभग 17 किलोमीटर घटना स्थल बेलगांव जंगल स्थित है। बिजुरी वन परिक्षेत्र से लगे सीमावर्ती मनेद्रगढ़ वन परिक्षेत्र के जंगल में देर रात को शिकारियों के बिछाई करंट तार की चपेट में आने से मौत हुई है। मौके पर डॉग स्वायर्ड सहित वन परिक्षेत्र अधिकारी बिजुरी व मनेद्रगढ़ साथ ही बिजुरी थाना प्रभारी मौके पर पहुंची। मामले में संयुक्त टीम मामला की जांच कर रही है। मनेंद्रगढ़ रेंजर आरएस कुर्रे ने बताया कि यह एरिया छत्तीसगढ़ सीमा बॉर्डर है। जो मनेंद्रगढ़ थाना-वनपरिक्षेत्र की सीमा पर घटना घटी है।
जो वारदात हुई है। वह स्थल मध्य प्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के बीचो बीच है। हमने मृतक का पीएम कर करा परिजनों को सौंप दिया है। जो घायल है, बिजुरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। – राकेश यूईके, थाना प्रभारी बिजुरी एमपी
एमपी और सीजी के बॉर्डर पर घटना घटी है। जो कि सीजी पुलिस कार्यवाही करेगी। मैंने अनूपपुर डीएफओ को सूचना दे दी है। आगे की कार्यवाही जिला अधिकारी ही करेंगे। – रंजन सिंह बघेल, रेंजर बिजुरी एमपी

Hindi News/ Koria / जंगल में वन्यप्राणियों का शिकार करने करंट की तार बिछाई, एक ग्रामीण की मौत

ट्रेंडिंग वीडियो