scriptCG Tourism: खूबसूरती की बला है ये वॉटरफॉल, एक बार आ गए तो जाने का दिल नहीं करेगा… देखिए मदहोश कर देने वाली Photos | Patrika News
कोरीया

CG Tourism: खूबसूरती की बला है ये वॉटरफॉल, एक बार आ गए तो जाने का दिल नहीं करेगा… देखिए मदहोश कर देने वाली Photos

Koria Travel News: अमृत ​​धारा भारत के छत्तीसगढ़ राज्य के मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले में स्थित एक प्राकृतिक झरना है। यह हसदेव नदी से निकलती है, जो महानदी की एक सहायक नदी है।

कोरीयाJul 09, 2024 / 02:36 pm

Kanakdurga jha

Chhattisgarh Tourism
1/5
Chhattisgarh Tourism: अमृत ​​धारा एक पिकनिक स्पॉट भी है, खास तौर पर परिवारों के लिए। इस जगह की खूबसूरती हर आगंतुक को आकर्षित करती है और उन्हें बार-बार यहां आने के लिए आकर्षित करती है।
Koria Tourism
2/5
Koria Tourism: 1936 में कोरिया राज्य के राजा रामानुज प्रताप सिंह देव द्वारा शुरू किया गया था। यह मेला महाशिवरात्रि के अवसर पर लगता है और मेले के दौरान लाखों श्रद्धालु यहां आते हैं।
Chhattisgarh Travel News
3/5
Chhattisgarh Travel News: झरना चिरमिरी से 50 किमी और मनेन्द्रगढ़ से 30 किमी की दूरी पर स्थित है। यह झरना मनेन्द्रगढ़-बैकुंठपुर मार्ग NH 43 पर स्थित है। भारत में छत्तीसगढ़ के मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर में अमृत धारा झरना 90.0 फीट (27.4 मीटर) की ऊंचाई से गिरता है।
CG Tourism
4/5
CG Tourism: अमृतधारा जलप्रपात नवगठित जिला मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर की मनेन्द्रगढ़ तहसील के लाई गांव के पास स्थित एक प्रसिद्ध पर्यटन स्थल है।
CG Travel Spot
5/5
Chhattisgarh Travel Spot: अमृतधारा जलप्रपात हसदेव नदी पर स्थित है। यह लगभग 90 फीट ऊंचा और 15 फीट चौड़ा है। जहां भगवान शिव का प्राचीन मंदिर स्थित है।

Hindi News / Photo Gallery / Koria / CG Tourism: खूबसूरती की बला है ये वॉटरफॉल, एक बार आ गए तो जाने का दिल नहीं करेगा… देखिए मदहोश कर देने वाली Photos

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.