scriptCG Tiger Attack: बाघ के हमले में दो भैंस की मौत, एक घायल, ग्रामीण के लोग है दहशत में.. | CG Tiger Attack: Two buffaloes died, one injured in tiger attack, | Patrika News
कोरीया

CG Tiger Attack: बाघ के हमले में दो भैंस की मौत, एक घायल, ग्रामीण के लोग है दहशत में..

CG Tiger Attack: बैकुंठपुर में कोरिया वनमंडल के देवगढ़ परिक्षेत्र में बाघ के हमले में दो भैंस की मौत और एक अन्य भैंस के घायल होने की सूचना के बाद रेगुलर फॉरेस्ट और नेशनल पार्क की टीम जांच में जुटी है।

कोरीयाSep 22, 2024 / 08:39 am

Shradha Jaiswal

tiger attack
CG Tiger Attack: छत्तीसगढ़ के बैकुंठपुर में कोरिया वनमंडल के देवगढ़ परिक्षेत्र में बाघ के हमले में दो भैंस की मौत और एक अन्य भैंस के घायल होने की सूचना के बाद रेगुलर फॉरेस्ट और नेशनल पार्क की टीम जांच में जुटी है। जानकारी के अनुसार गुरु घासीदास राष्ट्रीय उद्यान बैकुंठपुर से सटे कोरिया वनमंडल परिक्षेत्र देवगढ़ के ग्राम पोड़ी में बाघ के हमले में दो भैंस की मौत और एक के घायल के बाद ग्रामीण भयभीत हैं।
यह भी पढ़ें

Tiger Attack : आदमखोर हुआ बाघ, बुजुर्ग पर किया हमला, 3 दिन में तीसरी घटना

ग्रामीण दहशत में

बता दे कि घटना गुरुवार की बताई जा रही है। बाघ ने तीन भैंस पर हमला कर दिया। इस दौरान दो भैंस की मौत हो गई है। वहीं एक घायल भैंस का इलाज चल रहा है। ग्रामीणों के मुताबिक बाघ ने एक भैंस को मारकर मांस भी खाया है। हमला वाले स्थल पर बाघ के पंजों के निशान पाए। ग्रामीण एवं पशु मालिक मनोज और श्रवण की एक-एक भैंस की मौत हुई है। फिलहाल घटना के बाद नेशनल पार्क और कोरिया वनमंडल के स्टाफ अलर्ट मोड़ पर हैं। घटना स्थल के आसपास बाघ के मूवमेंट की जानकारी जुटाई जा रही है।
tiger attack

नेशनल पार्क से कुछ दूरी पर स्थित है घटना स्थल

जानकारी के अनुसार ग्रामीणों ने जहां बाघ द्वारा दो भैंस को अपना शिकार बनाने की बात कही है। वह स्थल गुरु घासीदास नेशनल पार्क से कुछ दूर पर स्थित है। यह कोरिया वनमंडल के देवगढ़ परिक्षेत्र में आता है। ग्रामीणों का कहना है कि सोनहत क्षेत्र से करीब 5-6 किलोमीटर दूर घुनघुट्टा जलाशय के पास घने जंगल के बीच भैंस को अपना शिकार बनाया है। जिससे ग्रामीण जंगल की ओर जाने से डर गए हैं।
tiger attack
गुरु घासीदास राष्ट्रीय उद्यान बैकुंठपुर के संचालक सौरभ सिंह ठाकुर का कहना है की नेशनल पार्क सीमा से बाहर कुछ दूरी पर कोरिया वनमंडल में बाघ द्वारा पालतू पशु को शिकार करने का मामला सामने आया है। वहां वाइल्ड एनीमल की जानकारी के लिए कैमरा ट्रैप लगाए गए है। साथ ही पगमार्क की जांच की जा रही है।

Hindi News / Koria / CG Tiger Attack: बाघ के हमले में दो भैंस की मौत, एक घायल, ग्रामीण के लोग है दहशत में..

ट्रेंडिंग वीडियो