scriptCG incident: निर्माणाधीन रेलवे ब्रिज के लिए बनी टंकी में गिरकर 8 वर्षीय मासूम की मौत, खेलने के दौरान हादसा | CG incident: 8-year-old innocent died to fell into a open tank | Patrika News
कोरीया

CG incident: निर्माणाधीन रेलवे ब्रिज के लिए बनी टंकी में गिरकर 8 वर्षीय मासूम की मौत, खेलने के दौरान हादसा

CG incident: मोहल्ले के ही बच्चों के साथ खेल रहा था बालक, अचानक गिर जाने से उसकी मौत हो गई, खुली टंकी के आस-पास नहीं लगाया गया था घेरा

कोरीयाJul 26, 2024 / 08:00 pm

rampravesh vishwakarma

CG incident

filter: 0; fileterIntensity: 0.0; filterMask: 0; module: photo;
hw-remosaic: false;
touch: (0.0046296297, 0.6909722);
modeInfo: ;
sceneMode: 8;
cct_value: 5200;
AI_Scene: (-1, -1);
aec_lux: 274.89285;
aec_lux_index: 0;
hist255: 0.0;
hist252~255: 0.0;
hist0~15: 0.0;
albedo: ;
confidence: ;
motionLevel: -1;
weatherinfo: null;
temperature: 34;

मनेंद्रगढ़. CG incident: एमसीबी जिले के मनेंद्रगढ़ के वार्ड क्रमांक 6 स्थित रेलवे काली मंदिर के पास पानी से भरी खुली टंकी में डूबकर 8 वर्षीय मासूम बालक की मौत (Innocent child drowned in water tank) हो गई। बालक अन्य बच्चों के साथ वहां खेल रहा था, इसी दौरान यह हादसा हो गया। दरअसल उक्त टंकी रेलवे ओवरब्रिज के निर्माण कार्य के लिए बनाई गई है। यहां स्टोर पानी को निर्माण कार्य के दौरान उपयोग किया जाता था। बताया जा रहा है कि ठेकेदार द्वारा टंकी को खुला ही छोड़ दिया गया है। घटना (CG incident) से जहां मोहल्लेवासियों में आक्रोश है, वहीं मृतक के परिजनों में मातम पसर गया है।

मनेंद्रगढ़ के वार्ड क्रमांक 6 स्थित रेलवे काली मंदिर के पास बनी टंकी लगभग 15 फीट गहरी है। बारिश की वजह से इसमें पानी भर गया है। शुक्रवार की दोपहर करीब 1 बजे वार्ड का ही 8 वर्षीय बालक शुभम अपने सहपाठियों के साथ काली मंदिर के पास खेल रहा था। जब साथ खेल रहे बच्चे वहां से लौटने लगे तो शुभम दिखाई नहीं दिया।
CG incident
फिर आसपास देखा, लेकिन पता नहीं चला। बालक के घर में लोगों ने सूचना दी। बालक के परिजनों व आसपास के लोगों द्वारा बच्चे की काफी खोजबीन की। तब उसके एक परिजन ने टंकी के आसपास खोजबीन की तो बगल में बालक का चप्पल पड़ा हुआ था। यह देख रिश्तेदारों को संदेह हुआ तो तत्काल गहरी टंकी में उतरे और नीचे तलाशना शुरू किया।
उसी समय बालक का शव टंकी की सतह में डूबा मिला। इसके बाद उसे बाहर निकाला गया और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। जहां चिकित्सकों ने बच्चे की मौत की पुष्टि कर दी।
मामले (CG incident) की जानकारी पुलिस को दी, फिर मर्ग कायम कर पोस्टमार्टम की कार्रवाई शुरू की गई। हादसे से बालक का परिवार गहरे सदमें में है और मां का रो-रो कर बुरा हाल है।
यह भी पढ़ें
Poor quality of sugar: किराना दुकान में खुले में रखी शक्कर की क्वालिटी निकली खराब, अपर कलेक्टर ने ठोंका 50 हजार का जुर्माना

खुली टंकी व गड्ढे बन रहे हादसे का कारण

क्षेत्र में इस प्रकार खुली टंकी से कई दुर्घटनाएं हो चुकी है। उसके बाद भी प्रशासन व निजी ठेकेदारों द्वारा टंकी में सुरक्षा घेरा नहीं लगाया जाना समझ से परे हैं। फिलहाल पुलिस टंकी के निर्माण व सुरक्षा घेरा नहीं बनाने को लेकर भी जांच कर रही है।

Hindi News/ Koria / CG incident: निर्माणाधीन रेलवे ब्रिज के लिए बनी टंकी में गिरकर 8 वर्षीय मासूम की मौत, खेलने के दौरान हादसा

ट्रेंडिंग वीडियो