scriptसोशल मीडिया में हो रही इस चर्चा के बाद आचार संहिता अवधि तक हटाए गए प्रभारी डीईओ | After this discussion on social media, the DEO in charge was removed | Patrika News
कोरीया

सोशल मीडिया में हो रही इस चर्चा के बाद आचार संहिता अवधि तक हटाए गए प्रभारी डीईओ

DEO removed: राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर जिला मिशन समन्वयक को प्रभारी डीईओ की सौंपी गई जिम्मेदारी, सोशल मीडिया पर चर्चा होने पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से मांगा था मार्गदर्शन

कोरीयाOct 15, 2023 / 07:36 pm

rampravesh vishwakarma

सोशल मीडिया में हो रही इस चर्चा के बाद आचार संहिता अवधि तक हटाए गए प्रभारी डीईओ

Koria collectorate

बैकुंठपुर. DEO removed: 9 दिन पूर्व ही खडग़वां बीईओ जितेंद्र गुप्ता को कोरिया जिले का प्रभारी डीईओ बनाया गया था। विधानसभा चुनाव के लिए आचार संहिता लग जाने के बाद प्रभारी डीईओ की जिले के कांग्रेस पदाधिकारी से रिश्तेदारी को लेकर सोशल मीडिया पर तरह-तरह की चर्चा हो रही थी। इसी बीच मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा मिले मार्गदर्शन के आधार पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने आचार संहिता अवधि तक उन्हें पद से हटा दिया है।

स्कूल शिक्षा विभाग मंत्रालय रायपुर ने 6 अक्टूबर को खडग़वां बीईओ जितेंद्र कुमार गुप्ता की कोरिया में प्रभारी डीईओ के रूप में पदस्थापना की थी। पद्भार ग्रहण करने के बाद चुनावी साल में सोशल मीडिया में तरह-तरह की चर्चाएं होने लगी थीं।
मामले में जिला निर्वाचन अधिकारी विनय कुमार लंगेह ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से मार्गदर्शन मांगा। छत्तीसगढ़ निर्वाचन आयोग पदस्थापना-प्रभार को लेकर अनुमति मिलने के अगले दिन प्रभारी डीईओ के पद से तत्काल हटा दिया गया है।
विधानसभा चुनाव-2023 को लेकर प्रभावशील आचार संहिता अवधि तक जिला मिशन समन्वयक संजय सिंह को प्रभारी डीईओ की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

छत्तीसगढ़ का सबसे छोटा मतदान केंद्र जहां हैं सिर्फ 5 मतदाता, 2013 में 3 तो 2018 में थे 4 वोटर्स


सोशल मीडिया में हो रही थी ये चर्चा
कोरिया में प्रभारी डीईओ का कार्यभार संभाल रहे जितेंद्र गुप्ता को जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष के रिश्तेदार होने की बात कही जा रही है।
विधानसभा चुनाव-2023 से पहले गृह शहर व जिला में विभाग प्रमुख के पद पर पदस्थापना होने के बाद सोशल मीडिया में तरह-तरह की चर्चाएं होने लगी थीं। मामले में चुनाव आचार संहिता अवधि तक प्रभारी डीईओ के पद से हटा दिया गया है।

Hindi News/ Koria / सोशल मीडिया में हो रही इस चर्चा के बाद आचार संहिता अवधि तक हटाए गए प्रभारी डीईओ

ट्रेंडिंग वीडियो