scriptKorba Murder Update: हनी ट्रैप में फंसा था वसीम! सोशल मीडिया पर दोस्ती, फिर गर्लफ्रेंड ने शहर बुलाया और प्रेमी के साथ किए 20 टुकड़े | Korba Murder Update: Wasim murder case accused arrested | Patrika News
कोरबा

Korba Murder Update: हनी ट्रैप में फंसा था वसीम! सोशल मीडिया पर दोस्ती, फिर गर्लफ्रेंड ने शहर बुलाया और प्रेमी के साथ किए 20 टुकड़े

Wasim Murder Case In Korba: छत्तीसगढ़ के कोरबा में 17 टुकड़ों में मिली लाश की गुत्थी ने दिल्ली के श्रद्धा वाॅल्कर हत्याकांड की याद को ताजा कर दिया। दोनों की हत्या का तरीका एक जैसा ही है। बस वारदात में जान गंवाने वाले अलग अलग है और वारदात का मकसद अलग है। वारदात को दो जुलाई को अंजाम दिया गया था।

कोरबाJul 13, 2024 / 12:42 pm

Khyati Parihar

Korba Murder Update
Murder Case 2024: चैतमा के पास बांध में शव को टुकडे़ कर फेंकी गई लाश का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। मामले में एक नाबालिग लड़की और उसके प्रेमी को गिरतार किया है। लड़की प्रेमी के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहती थी। लड़की सोशल मीडिया इंस्टाग्राम के जरिए वसीम के बीच संपर्क में थी। वसीम लड़की से प्रेम कर ता था और लड़की भी इसका दिखावा करती थी। लड़की के बुलावे पर ही वसीम दुबई से दिल्ली-रांची होते हुए बिलासपुर के रास्ते चैतमा पहुंचा था। पुलिस ने शव को काटने में इस्तेमाल किया गया कट्टा सहित अन्य सामान को जब्त कर लिया है।
मामले की जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी ने बताया कि बुधवार को पाली थाना क्षेत्र से चैतमा के करीब ग्राम गोपालपुर के बांध में एक युवक का लाश कई टुकडे़ में मिले थे। टुकड़ों को पिट्ठू बैग और एक प्लास्टिक की बोरी में भरकर फेंका गया था। बैग और बोरी की जांच में पुलिस को कई महत्वपूर्ण सुराग मिले थे।
Korba Murder Update: बैग से मिले दस्तावेजों के आधार पर मृतक की पहचान मोहमद वसीम अंसारी उम्र 26 साल निवासी कांतातोला, रांची झारखंड से की गई थी। छानबीन के दौरान यह भी पता चला कि वसीम साउदी अरब में रह रहा था। वह कुछ दिन पहले ही भारत लौटा था। इसके आधार पर पुलिस ने जांच को आगे बढ़ाया। सभी कड़ियां जुड़ती चली गई और हत्या के दो आरोपी पकडे़ गए।
Korba Murder Update
इसमें राजा खान उम्र 23 वर्ष निवासी बांसटाल चैतमा और उसके साथ रह रही एक नाबालिग लड़की शामिल है। दोनों चैतमा में किराए के मकान में रह रहे थे। छानबीन के दौरान पुलिस ने दोनों को हिरासत में लेकर लंबी पूछताछ की। इसमें हत्या की गुत्थी का खुलासा हुआ।
पूछताछ में पता चला कि वर्ष 2021 में नाबालिग लड़की राउलकेला से रांची के बीच सफर कर रही थी। इसी दौरान वह ट्रेन में पहली बार वसीम के संपर्क में आई थी। दोनों के बीच मोबाइल नंबर का आदान-प्रदान हुआ था और तब से दोनाें सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर एक-दूसरे से संपर्क में थे। दोनों के बीच बातचीत भी होती थी। इसी बीच नाबालिग लड़की चैतमा में रहने वाले राजा खान के संपर्क में आ गई और उसके साथ चैतमा में एक किराए के मकान में रहने लगी। इसके लिए लड़की ने अपने माता-पिता को त्याग दिया।
Korba Murder Update: राजा के साथ रहने के दौरान राजा को पता चला कि लड़की सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर एक युवक के संपर्क में है। जिसका नाम वसीम अंसारी है और वह साउदी अरब में रहता है। राजा और उसकी प्रेमिका को लगा की वसीम के पास बहुत रुपए होंगेे। इसी को लेकर नाबालिग लड़की वसीम के साथ अपने प्रेम का दिखावा करने लगी और उससे नजदीकियां बढ़ाने लगी। जब दोनों एक-दूसरे के करीब आए गए तब लड़की ने अपनी जरूरतों का हवाला देकर वसीम से कई बार रुपए लिया। वसीम लड़की के बुलावे पर ही चैतमा पहुंचा था। पुलिस ने आरोपियाें को गिरतार कर लिया है।
Korba Murder Update

वसीम के सामने राजा प्रेमिका को बताता था बहन

इस हत्या का मकसद वसीम को मारकर उसके रुपए को लेना था। पूछताछ में पुलिस को पता चला है कि वसीम के सामने राजा अपनी प्रेमिका को बहन बताता था। जबकि वसीम लड़की को अपनी प्रेमी समझता था। इस लड़की के पीछे वसीम सबकुछ करने का तैयार था। इसी के तहत वसीम ने लड़की को उसकी जरूरत पर रुपए भी दिए। अपुष्ट खबरों के अनुसार लगभग आठ लाख रुपए लड़की ने वसीम से लिया था।
यह भी पढ़ें

Korba Murder News: कोरबा हत्याकांड में दो संदेही गिरफ्तार, शव को 17 टुकड़ों में काटकर फेंका था आरोपी…

Korba Murder Update शव को बांगो डेम में फेंकने की थी योजना

हत्या के बाद राजा और उसकी प्रेमिका ने वसीम के शव को किराए के मकान में कई टुकड़ों में काटा। इसे बैग और बोरियों में भरकर ठिकाने लगाने की योजना बनाई। दो और तीन जुलाई की मध्य रात्रि शव के टुकड़ों को बोरियों में भरकर फेंकने के लिए बांगो डेम ले गए। पानी में फेंकने के बाद लौट रहे थे। इस बीच इनका सामना पुलिस की पेट्रोलिंग टीम से हुआ। पुलिस ने आधी रात बांगो से लौटने का कारण पूछा। तब इन्होंने पुलिस को गुमराह कर दिया और वहां से अपने घर चले गए।
पुलिस की पेट्रोलिंग को देखकर दोनों डर गए और आरोपियाें ने वसीम के अन्य टुकड़ों को अन्य स्थान पर फेंकने की योजना बनाई। इसके लिए एक पिट्ठू बैग और एक बोरी को स्कूटी से लेकर चैतमा से थोड़ी दूरी पर स्थित ग्राम गोपालपुर के बांध पहुंचे। वहां बैग और बोरी को पानी में फेंक दिया। यहां घर निकल गए। शव को ठिकाने लगाने के दौरान आरोपियों ने वसीम का पासपोर्ट, आधार कार्ड और उसकी यात्रा से संबंधित अन्य दस्तावेज भी पिट्ठू बैग में रखकर ठिकाने लगा दिया था।
Korba Murder Update

वसीम के सामने राजा प्रेमिका को बताता था बहन

इस हत्या का मकसद वसीम को मारकर उसके रुपए को लेना था। पूछताछ में पुलिस को पता चला है कि वसीम के सामने राजा अपनी प्रेमिका को बहन बताता था। जबकि वसीम लड़की को अपनी प्रेमी समझता था। इस लड़की के पीछे वसीम सबकुछ करने का तैयार था। इसी के तहत वसीम ने लड़की को उसकी जरूरत पर रुपए भी दिए। अपुष्ट खबरों के अनुसार लगभग आठ लाख रुपए लड़की ने वसीम से लिया था।

Murder Case In Korba: परिवार को बिना बताए एक जुलाई को भारत आया था वसीम

पुलिस को जांच के दौरान पता चला कि मोहमद वसीम अंसारी हवाई जहाज से दुबई से चलकर एक जुलाई को दिल्ली पहुंचा था। यहां से रांची पहुंचा। लेकिन वसीम ने अपने घरवालों को सउदी अरब से भारत आने की जानकारी नहीं दी। वह रांची से ट्रेन पकड़कर बिलासपुर पहुंचा। यहां वसीम को लेने के लिए राजा खान और उसकी नाबालिग प्रेमिका भाडे़ के गाड़ी लेकर पहुंचे थे। दोनों ने वसीम को बिलासपुर स्टेशन में मिले और यहां से लेकर चैतमा स्थित अपने किराए के मकान में पहुंचे।

लड़की ने बातचीत में फंसाया और लड़के ने कत्ते से किया वार

दो जुलाई को वसीम चैतमा पहुंचा था। दिनभर वह राजा खान की प्रेमिका के साथ बातचीत किया। रात को भी दोनों आपस में बातचीत कर रहे थे। इसी बीच राजा खान ने मौका मिलते ही कत्ते से वसीम के सिर पर हमला किया। वसीम को गंभीर चोटें आई और वह कुछ ही सेकेंड में मर गया। इसके वसीम और उसकी प्रेमिका ने शव को ठिकाने लगाने की योजना बनाई।

CG Murder Case: शव के 17 टुकडे़ बरामद, तीन टुकड़ों की बांगों में तालाश

हत्यारों ने वसीम की हत्या के बाद शव को ठिकाने लगाने के लिए 20 टुकड़ों में काटा। बैग और बोरियों में भरकर गोपालपुर के बांध में फेंके गए स्थान से पुलिस ने 17 टुकड़ों को बरामद किया है। जबकि तीन टुकडे़ की तालाश जारी है। इसे हत्यारों ने बांगोे डेम में फेंका है। इसकी तालाश के लिए पुलिस गोताखोरों के साथ-साथ राज्य आपदा प्रबंधन विभाग की भी मदद ले रही है।
Korba Murder Update

Hindi News/ Korba / Korba Murder Update: हनी ट्रैप में फंसा था वसीम! सोशल मीडिया पर दोस्ती, फिर गर्लफ्रेंड ने शहर बुलाया और प्रेमी के साथ किए 20 टुकड़े

ट्रेंडिंग वीडियो