scriptIndian Railway: दिवाली-छठ में जाने के लिए नहीं मिल रही कन्फर्म सीट, ट्रेनों में भीड़ से यात्रियों को हो रही दिक्कत | Indian Railway: Not getting confirmed seats to go during Diwali-Chhath, | Patrika News
कोरबा

Indian Railway: दिवाली-छठ में जाने के लिए नहीं मिल रही कन्फर्म सीट, ट्रेनों में भीड़ से यात्रियों को हो रही दिक्कत

Indian Railway 2024: कोरबा जिले में त्योहारी सीजन से पहले यात्री ट्रेनों में भीड़ बढ़ गई है। लंबी दूरी की ट्रेनों में सीटें खाली नहीं है। आरक्षित टिकट के लिए जद्दोजहद करना पड़ रहा है।

कोरबाOct 17, 2024 / 01:22 pm

Shradha Jaiswal

Train
Indian Railway: छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में त्योहारी सीजन से पहले यात्री ट्रेनों में भीड़ बढ़ गई है। लंबी दूरी की ट्रेनों में सीटें खाली नहीं है। ऐसे में जिले के सार्वजनिक व निजी कंपनियों में कार्यरत अधिकारी व कर्मचारियों को दिवाली व छठ महापर्व पर घर जाने के लिए आरक्षित टिकट के लिए जद्दोजहद करना पड़ रहा है।
यह भी पढ़ें

CG Train Cancelled: यात्रीगण ध्यान दें.. रेलवे ने फिर लिया मेगा ब्लाक, मुंबई रूट की ट्रेनें रद्द, देखिए नाम

Indian Railway: ट्रेनों में बढ़ रही भीड़

Indian Railway: आरक्षित टिकट काउंटर में भी यात्रियों की लंबी कतार लग रही है। सबसे अधिक वेटिंग बिहार, यूपी, झारखंड, दिल्ली, कोलकाता, महाराष्ट्र, गुजरात सहित अन्य क्षेत्रों के प्रांतों की ओर जाने वाली ट्रेनों में है। बिहार की ओर जाने वाली यात्री ट्रेनों की प्रतीक्षा सूची 120 से अधिक हो गई है। वहीं छठ महापर्व के तीन से चार दिनों के भीतर भी आरक्षित टिकट नहीं मिल रही है। यात्रियों को मजबूरी में प्रतीक्षा सूची लेकर कन्फर्म होने का इंतजार करना पड़ रहा है। जिले के विभिन्न सार्वजनिक व निजी कंपनी व संस्थानों में विभिन्न प्रांतों के लोग कार्यरत हैं।
Indian Railway: दिवाली से पहले यात्री ट्रेनों में भीड़ बढ़ गई है। स्लीपर व एसी बोगी में सफर के लिए सीटें नहीं मिल रही है। प्रतीक्षा सूची 120 के पार पहुंच गई है। यही स्थिति छठ महापर्व तक बनी हुई है। इस कारण पर्व पर घर जाने को लेकर यात्रियों को काफी जद्दोजहद करनी पड़ रही है।

बिहार और उत्तर प्रदेश जाने वाली बसों में यात्रियों की भीड़

नवंबर के पहले हफ्ते में छठ महापर्व है। लेकिन इसके पहले ही रेल गाड़ियों में आरक्षित सीटें नहीं मिल रही हैं। इससे पर्व में घर जाने वाले लोग परेशान हैं। लोग अभी से अपनी व्यवस्था देख रहे हैं। छठ से तीन चार दिन पहले घर जाने के लिए लोग कोरबा बस स्टैंड भी पहुंच रहे हैं। उत्तर प्रदेश और बिहार की ओर जाने वाली बसों में अपना सीट पहले से आरक्षित करवा रहे हैं। इसके लिए बसों के एजेंट से सम्पर्क कर रहे हैं।

ट्रेवलिंग एजेंसियां वसूल रहीं अधिक किराया

त्योहारी सीजन में ट्रेनों में भीड़ का फायदा ट्रेवल्स एजेंसियां उठा रही हैं। समय और स्थिति अनुसार यात्रियों से निर्धारित किराया से 500 रुपए से एक हजार रुपए तक अधिक ले रही हैं। साथ ही आरक्षित टिकट देने का दावा कर रहे हैं। इस कारण यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है। मजबूरी में उन्हें अधिक रुपए देना पड़ रहा है।
यह भी पढ़ें

CG Train News: इस रूट की ट्रेन लाइन जल्दी शुरू करें मंत्री महोदय, जानिए आखिर ऐसा क्यों लिखना पड़ा इस सांसद को…

पूजा स्पेशल ट्रेनों में जगह मिलनी मुश्किल

इधर, रेलवे बोर्ड दिवाली और छठ महापर्व पर पूजा स्पेशल ट्रेनों को चलाने जा रहा है। इसमें से कुछ रेल गाड़ियां बिलासपुर- रायपुर होकर होकर गुजरेंगी। लेकिन बिलासपुर जोन मुख्यालय या रायपुर मंडल से एक भी गाड़ियां बनकर नहीं चल रही हैं। इससे छत्तीसगढ़ के यात्रियों का इन गाड़ियों में सीट मिल पाना मुश्किल है।

Hindi News / Korba / Indian Railway: दिवाली-छठ में जाने के लिए नहीं मिल रही कन्फर्म सीट, ट्रेनों में भीड़ से यात्रियों को हो रही दिक्कत

ट्रेंडिंग वीडियो