script3rd Phase Voting 2024: इस पोलिंग सेंटर में पहले 15 मिनट में ही हो गया शत-प्रतिशत मतदान | 3rd Phase Voting 2024 100% voting took place in first 15 minutes in this polling center | Patrika News
कोरबा

3rd Phase Voting 2024: इस पोलिंग सेंटर में पहले 15 मिनट में ही हो गया शत-प्रतिशत मतदान

यह प्रदेश का एकमात्र ऐसा मतदान केंद्र है जहां 15 से 20 मिनट में ही वोटिंग शत-प्रतिशत हो जाती है। यह प्रदेश का सबसे छोटा मतदान केंद्र है।

कोरबाMay 07, 2024 / 10:15 am

Kanakdurga jha

lok sabha poll 2024 cg lok sabha poll 2024
CG Lok Sabha Election 2024: छत्तीसगढ़ में आज तीसरे चरण में सात सीटों पर मतदान शुरू हो गया है। वोट डालने लोगों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। वोट डालने के लिए मतदान केंद्रों में भारी भीड़ है। प्रदेश में सुबह 9 बजे तक 13. 24 प्रतिशत मतदान हुआ। सबसे अधिक मतदान रायगढ़ लोकसभा सीट पर हुआ है। रायगढ़ में 18.05 प्रतिशत मतदान हुआ। वहीं सबसे कम मतदान रायपुर लोकसभा सीट पर हुआ है। रायपुर लोकसभा सीट में सिर्फ 9.78 प्रतिशत मतदान हुआ है।
यह भी पढ़ें

3rd Phase Voting 2024: सुबह स्कूटी स्टार्ट किया और पत्नी से कहा चलो वोट डालने, ऐसे निकले घर से मंत्री

कोरिया के एक मतदान केंद्र में शत-प्रतिशत मतदान

कोरबा लोकसभा सीट में सुबह 9 बजे तक 15.54 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है। कोरबा लोकसभा सीट के एक मतदान केंद्र में एक घंटे के अंदर ही शत-प्रतिशत मतदान हो गया। कोरिया जिले के शेरडांड के मतदान केंद्र में सुबह के एक घंटे में ही शत-प्रतिशत मतदान हो गया। यह प्रदेश का एकमात्र ऐसा मतदान केंद्र है जहां 15 से 20 मिनट में ही वोटिंग शत-प्रतिशत हो जाती है। यह प्रदेश का सबसे छोटा मतदान केंद्र है। यहां मात्रा पांच मतदाता है। पांचो के लिए निर्वाचन आयोग ने इस पोलिंग बूथ में पांच अधिकारियों को नियुक्त किया था। इस मतदान केंद्र में साल 2008 में केवल तीन मतदाता थे।

सात सीटों पर भाजपा कांग्रेस आमने – सामने

मंत्री, प्रत्याशी और विधायक ने मतदान कर दिया है। वहीं कलेक्टर, एसपी अधिकारियों ने भी मतदान का प्रयोग करते हुए अपना-अपना वोट डाल दिया है। मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने अपनी पत्नी संग रतनपुर से वोट डाला है। मतदान करने के लिए मंत्री जायसवाल अपनी पत्नी को स्कूटी पर बिठाकर मतदान करने पहुंचे। इधर बिलासपुर के प्रत्याशी तोखन साहू ने भी अपना वोट डाला। छत्तीसगढ़ में तीसरे चरण के मतदान में भाजपा- कांग्रेस आमने सामने है। रायपुर से भाजपा से 8 बार विधायक रहे बृजमोहन अग्रवाल तो कांग्रेस से विकास उपाध्याय मैदान में उतरे है।
बिलासपुर से कांग्रेस से देवेंद्र यादव तो बीजेपी से तोखन साहू को टिकट मिला है। कोरबा से बीजपी से सरोज पांडेय तो कांग्रेस से ज्योत्सना महंत में सीधा मुकाबला है। रायगढ़ से बीजेपी से राधेश्याम राठिया तो कांग्रेस से डॉ. मेनका देवी सिंह उम्मीद्वार है। जांजगीर-चांपा से बीजेपी से कमलेश जांगड़े तो कांग्रेस से शिव कुमार डहरिया मैदान में उतरे है। दुर्ग से बीजेपी से विजय बघेल तो कांग्रेस से राजेंद्र साहू है। वहीं सातवें सीट पर बीजेपी से चिंतामणि महाराज तो कांग्रेस से शशि सिंह आमने- सामने है।

Hindi News / Korba / 3rd Phase Voting 2024: इस पोलिंग सेंटर में पहले 15 मिनट में ही हो गया शत-प्रतिशत मतदान

ट्रेंडिंग वीडियो