scriptबायपास रोड के लिए हरियाली गायब… 320 पेड़ काटकर और 92 किसानों की जमीन में बन रहा सड़क | road is being built by cutting 320 trees and on the land of 92 farmer | Patrika News
कोंडागांव

बायपास रोड के लिए हरियाली गायब… 320 पेड़ काटकर और 92 किसानों की जमीन में बन रहा सड़क

Bypass Road Construction : बाईपास के निर्माण से इस मार्ग में आने वाले तकरीबन 320 छोटे-बड़े पेड़ों को काटने की तैयारी भी मार्ग निर्माण के साथ ही शुरू हो गई है।

कोंडागांवNov 25, 2023 / 02:58 pm

Kanakdurga jha

320 पेड़ काटकर और 92 किसानों की जमीन में बन रहा सड़क

320 पेड़ काटकर और 92 किसानों की जमीन में बन रहा सड़क

कोंडागांव। Bypass Road Construction : जिला मुख्यालय में लगातार बढ़ती यातायात की समस्या को देखते हुए तकरीबन 61 करोड़ की लागत से बनाए जा रहे 9 किलोमीटर के बाईपास के निर्माण से इस मार्ग में आने वाले तकरीबन 320 छोटे-बड़े पेड़ों को काटने की तैयारी भी मार्ग निर्माण के साथ ही शुरू हो गई है। बताया जा रहा है कि, इस मार्ग निर्माण के लिए प
यह भी पढ़ें

तबाही मचा रहे AI ROBOT’S… आसानी से बन रहे अश्लील वीडियो और नकली फोटो, आप रहें सतर्क



आपको बता दे कि वर्ष 2012 में ही बाईपास की स्वीकृति तो मिल गई थी, लेकिन नियम-कायदों के चलते फाइल धीरे-धीरे ही मूवमेंट करती रही। आखिरकार अब यह मार्ग बनने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। और सबकुछ ठीक चलता रहा तो आने वाले 18 माह के भीतर यह मार्ग बनकर तैयार हो जाएगा जो इसकी निर्धारित मियाद भी रखी गई है। अब देखना होगा कि, क्या यह मार्ग अपने निर्धारित समय सीमा में बनकर तैयार हो पाता है या नहीं।
मुआवजा कहीं न बने बड़ी समस्या

जानकारी के मुताबिक जिन किसानों व जमीन धारकों की जमीन बाईपास निर्माण के लिए अधिकृत की गई है। उन्हें मुआवजा की राशि का वितरण भी किया जा रहा है, लेकिन कई किसान परिवार ऐसे हैं जो मुआवजा की राशि लेने से मना कर रहे हैं। उनकी माने तो उन्हें उनकी जमीन अधिक जाने के बाद भी मुआवजा राशि कम दी जा रही है जिसका वह विरोध कर रहे हैं। यहां तक की उन्होंने पिछले दिनों जिला प्रशासन को सप्ताहभर का अल्टीमेटम भी इस मामले को सुलझाने के लिए दे रखा है।
यह भी पढ़ें

मांस और हड्डियों से लदा ट्रक पकड़ाया, पुलिस की तलाशी में लोगों के उड़े होश, मचा हड़कंप



अज्ञात शव का पुलिस ने किया कफन दफन

कोण्डागांव। स्थानीय जनपद पंचायत कार्यालय के पास तीन दिन पहले एक डबरी में मिले अज्ञात शव की शिनाख्त नही होने पर शुक्रवार को पुलिस ने पंचनामा तैयार कर पीएम के बाद शव का कफन दफन किया। कोतवाली प्रभारी प्रहलाद यादव ने बताया कि मामले की सूचना अन्य थाना चौकिया को दे दी गई है।

Hindi News/ Kondagaon / बायपास रोड के लिए हरियाली गायब… 320 पेड़ काटकर और 92 किसानों की जमीन में बन रहा सड़क

ट्रेंडिंग वीडियो