scriptMonsoon Alert: मूसलाधार बारिश से तरबतर हुआ बस्तर, खेत बने तालाब… किसानों की बढ़ी परेशानी | Monsoon Alert: Bastar drenched with torrential rain | Patrika News
कोंडागांव

Monsoon Alert: मूसलाधार बारिश से तरबतर हुआ बस्तर, खेत बने तालाब… किसानों की बढ़ी परेशानी

Chhattisgarh Monsoon Alert: पिछले दो-तीन दिनों की बारिश से सड़क के लिए लाए गए लाइऐश, राखड़ खेतों में बह गया है, जिससे फसल को भारी नुकसान पहुंच रहा है।

कोंडागांवJul 20, 2024 / 02:16 pm

Kanakdurga jha

kondagaon news today
CG Monsoon Alert: नरहरपुर ब्लाक के अंतिम छोर के गांवों में बन रही भारतमाला परियोजना के तहत सिक्स-लेन सड़क किसानों के लिए मुसीबत का कारण बन गया है। पिछले दो-तीन दिनों की बारिश से सड़क के लिए लाए गए लाइऐश, राखड़ खेतों में बह गया है, जिससे फसल को भारी नुकसान पहुंच रहा है। भारत माला परियोजना के तहत रायपुर और विशाखापटनम के बीच 464 किमी लंबी सिक्स-लेन सड़क बनाई जा रही है। रायपुर से विशाखापटनम रोड की छत्तीसगढ़ में लंबाई मात्र 124 किमी होगी। इसके लिए निर्माण कार्य तेज गति से चल रहा है।
यह भी पढ़ें

Weather Alert: बस्तर में मूसलाधार बारिश ने मचाया तांडव, मासूमों पर गिरी मकान की दिवार… घंटों तक चला रेस्क्यू

जिले में बासनवाही क्षेत्र के ग्राम मुसुरपुट्टा, मावलीपारा, बासनवाही गड़ियापरा से होकर सड़क बनाई जा रही है। निर्माणाधीन सड़क कार्य के लिए बड़ी मात्रा में लाईऐश, राखड़ मंगाया गया है, जिससे सड़क का बेस बनाने के लिए उपयोग किया जा रहा है। बारिश के चलते यह राखड़ पानी के तेज बहाव के साथ किसानों के खेत में बह गया जिससे खेतों में लगी धान की फसल पूरी तरह से खराब हो गई।
वहीं भारत माला परियोजना के तहत सड़क निर्माण में खेतों के पानी बहने के लिए जगह नहीं छोड़ने के कारण किनारे के किसानों के खेतों में लबालब पानी भर गया है। पीड़ित किसानों का कहना है कि भारतमाला परियोजना के तहत चल रहे सड़क निर्माण में जमीन चली गई। बचे हुए जमीन में भी राखड़ रेती बोल्डर के पट जाने से किसानी नहीं कर पाएंगे।

सड़क किनारे हाइवा खड़ी रहने से परेशानी

बासनवाही से सालेटोला मार्ग में राखड़ से लदे हाइवा सड़क किनारे लबी कतारों में खड़ी रहती है। सिंगल रोड होने के कारण आनेजाने वाले राहगीरों को हमेशा खतरा बना रहता है। इसी मार्ग से स्कूली छात्र-छात्राएं भी स्कूल आते जाते हैं। बीते दिनों हाइवा ड्राइवरों ने स्कूटी सवारी महिला से दुर्व्यवहार की जानकारी मिली थी जिसको क्षेत्र के समाज सेवी संदीप द्विवेदी एवं सरपंच पवन नेताम ग्रामपंचायत बासनवाही के द्वारा विधायक आशाराम नेताम एवं चौकी दुधावा को भी जानकारी दी गई है। बरसात के दिनों में सड़क किनारे पानी भरा रहता है तथा कीचड़ रहता है। इस ओर प्रशासन अगर समय रहते कार्यवाही नहीं करेगी तो बहुत बड़ी दुर्घटना घट सकती है।

Hindi News/ Kondagaon / Monsoon Alert: मूसलाधार बारिश से तरबतर हुआ बस्तर, खेत बने तालाब… किसानों की बढ़ी परेशानी

ट्रेंडिंग वीडियो