scriptWest Bengal: शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में ईडी कार्यालय पहुंचे अभिषेक बनर्जी…पूछताछ के बाद क्या बोले? | tmc-abhishek-banerjee-reached-kolkata-ED-office-west-bengal-SSC-scam | Patrika News
कोलकाता

West Bengal: शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में ईडी कार्यालय पहुंचे अभिषेक बनर्जी…पूछताछ के बाद क्या बोले?

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में कथित शिक्षक भर्ती घोटाले (SSC Scam) की जांच के सिलसिले में टीएमसी (TMC) के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) पूछताछ के लिए सुबह करीब 11 बजकर 10 मिनट पर कोलकाता (Kolkata) में ईडी कार्यालय (ED Office) पहुंचे। उन्होंने पूछताछ के बाद ईडी कार्यालय (ED Office) से बाहर निकलते समय अपने ऊपर लगे आरोपों सहित महुआ मोइत्रा की एथिक्स कमेटी द्वारा की जा रही जांच पर खुलकर बात की।
TMC leader Abhishek Banerjee reached Kolkata ED Office in West Bengal SSC Scam

कोलकाताNov 09, 2023 / 04:21 pm

Mohit Sabdani

West Bengal: शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में ईडी कार्यालय पहुंचे अभिषेक बनर्जी...पूछताछ के बाद क्या बोले?

West Bengal: शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में ईडी कार्यालय पहुंचे अभिषेक बनर्जी…पूछताछ के बाद क्या बोले?

कोलकाता। पश्चिम बंगाल (West Bengal) से टीएमसी (TMC) सांसद और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) गुरूवार को राज्य में कथित शिक्षक भर्ती घोटाले (SSC Scam) की जांच के सिलसिले में ईडी कार्यालय (ED Office) पहुंचे। दरअसल ईडी (ED) ने ही उन्हें इस मामले में संदिग्ध मानते हुए पूछताछ के लिए तलब किया था और आखिरी बार 13 सितम्बर को वे ईडी कार्यालय (ED Office) में पेश हुए थे।
गुरूवार को पूछताछ के बाद ईडी कार्यालय (ED Office) से बाहर निकलते समय अभिषेक ने कहा कि उनके पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है और वह राज्य में कथित स्कूल रोजगार घोटाले (SSC Scam) की जांच में केंद्रीय एजेंसी के साथ सहयोग करने के लिए हमेशा तैयार हैं।

 

मेरे पास छिपाने के लिए कुछ नहीं : अभिषेक
अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) पूछताछ के लिए सुबह करीब 11 बजकर 10 मिनट पर कोलकाता (Kolkata) में ईडी कार्यालय (ED Office) पहुंचे और महज 1 घंटे बाद ही वे कार्यालय से वापस बाहर आ गए। अधिकारियों ने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव बनर्जी दोपहर के ठीक बाद केंद्रीय एजेंसी के कार्यालय से बाहर आये। उन्होंने एजेंसी को लगभग छह हजार पन्नों का जवाब और उनके द्वारा मांगे गये सभी दस्तावेज सौंपे हैं।

ईडी कार्यालय (ED Office) के बाहर संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा कि मैंने हमेशा जांच में सहयोग किया है। मेरे पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है। अगर मुझे दोबारा समन भेजा गया तो मैं ईडी (ED) के सामने पेश होने के लिए तैयार हूं। मैंने सभी आवश्यक दस्तावेजों के साथ अपना विस्तृत जवाब सौंप दिया है।

 

महुआ पर भी खुलकर बोले अभिषेक
वहीं कैश फॉर क्वेरी मामले को लेकर टीएमसी (TMC) सांसद महुआ मोइत्रा की एथिक्स कमेटी द्वारा की जा रही जांच पर अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) ने कहा कि जब नई संसद में 4 दिन का विशेष सत्र बुलाया गया तो उस दौरान भाजपा के सांसद रमेश बिधूड़ी ने अपशब्द का इस्तेमाल किया। लेकिन उन पर कोई जांच नहीं बिठाई गई। भाजपा के कई सारे सांसद हैं जिनके खिलाफ सुनवाई नहीं होती है हालांकि अगर कोई सरकार के खिलाफ लड़ना चाहे, सरकार के खिलाफ सवाल पूछना चाहे तो उसे संसद पद से हटाया जाता है। महुआ मोइत्रा अपनी लड़ाई खुद लड़ने में सक्षम हैं। मुझे भी 4 साल से ये बुला रहे हैं, एक मामले में कुछ नहीं मिलता है तो दूसरे मामले में बुलाते हैं।

 


TMC leader Abhishek Banerjee reached Kolkata ED Office in West Bengal SSC Scam

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

Hindi News/ Kolkata / West Bengal: शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में ईडी कार्यालय पहुंचे अभिषेक बनर्जी…पूछताछ के बाद क्या बोले?

ट्रेंडिंग वीडियो