scriptAmit Shah on Bengal: शाह ने लोकसभा का चुनावी बिगुल फूंका, सीएए, घुसपैठ, भ्रष्टाचार, विकास और कश्मीर का मुद्दा उठाया | Shah sounded the Lok Sabha election bugle, raised the issue of CAA | Patrika News
कोलकाता

Amit Shah on Bengal: शाह ने लोकसभा का चुनावी बिगुल फूंका, सीएए, घुसपैठ, भ्रष्टाचार, विकास और कश्मीर का मुद्दा उठाया

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को कोलकाता के धर्मतल्ला में भ्रष्टाचार के विरूद्ध आयोजित जनसभा में अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव का बिगुल फूंका और वर्ष 2026 में पश्चिम बंगाल में भाजपा की सरकार बनने का दावा भी किया है। उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर बंगाल को बार्बाद करने का भीआरोप लगाया और बताया कि बंगाल क्यों बर्बाद हो गया।

कोलकाताNov 29, 2023 / 06:38 pm

Manoj Singh

Amit Shah on Bengal: शाह ने लोकसभा का चुनावी बिगुल फूंका, सीएए, घुसपैठ, भ्रष्टाचार, विकास और कश्मीर का मुद्दा उठाया

Amit Shah on Bengal: शाह ने लोकसभा का चुनावी बिगुल फूंका, सीएए, घुसपैठ, भ्रष्टाचार, विकास और कश्मीर का मुद्दा उठाया


बोले, ममना किया बंगाल को बर्बाद, 2026 में बंगाल में बनेगी भाजपा की मजबूत सरकार
कोलकाता.
केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को कोलकाता के धर्मतल्ला में भ्रष्टाचार के विरूद्ध आयोजित जनसभा में अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव का बिगुल फूंका और वर्ष 2026 में पश्चिम बंगाल में भाजपा की सरकार बनने का दावा भी किया है। धर्मतल्ला के विक्टोरिया हाउस के सामने हुई जनसभा में आई भीड़ से शाह ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने 2011 में माकपा सरकार को हटाकर बंगाल की सत्ता में आई। लेकिन बंगाल की दशा-दिशा में कोई परिवर्तन नहीं हुआ। सीमापार से घुसपैठ, तुष्टीकरण और राजनीतिक हिंसा बंद नहीं हुआ। ममता बनर्जी नेता प्रतिपक्ष शुभेन्दु अधिकारी को विधानसभा से निलंबन करवा सकती है। लेकिन बंगाल की जनता को चुप नहीं करा सकती। वर्ष 2026 में भाजपा बंगाल में दो तिहाई की सरकार बनाएगी। इससे पहले 2024 के लोकसभा चुनाव में इसकी नीव रखकर नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना होगा।


हालांकि अमित शाह ने यह लक्ष्य निर्धारित नहीं किया किया कि प्रदेश भाजपा को बंगाल से कितनी लोकसभा सीटे जीतनी होगी। उन्होंने कहा कि बंगाल के लोग यहां से भाजपा को लोकसभा की इतनी सीटे जीतकवाएं कि तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर मोदी कहें कि मैं बंगाल के लोगों के कारण प्रधानमंत्री बना हुं। शाह ने कहा कि इसी जगह से मुस्लिम लीग ने डायरेक्ट एक्शन का एलान किया था और गोपाल मुखर्जी ने उसका मुकाबला किया था। 2014 में मैंने भी इसी जगह आयोजित रैली में बंगाल के लोगों से तृणमूल को हराने का अह्वान किया था और लोगों ने भाजपा को राज्य की मुख्य विपक्षी दल बना दिया।
ममता ने बंगाल को कर दिया बर्बाद
शाह ने कहा कि ममता ने बंगाल को बर्बाद कर दिया है। जिस ममता ने घुसपैठ को लेकर संसद नहीं चलने दिया था वही घुसपैठ होने दे रही हैं। उनके संरक्षण में राज्य में खुलेआम घुसपैठियों को वोटर कार्ड और आधार कार्ड दिए जा रहे हैं। उनके दल की नेता सोशल मीडिया पर मतदाता सूची में घुसपैठियों के नाम दर्ज करवाने की घोषणा कर रही है। हैरत की बात यह है कि पुलिस उक्त व्यक्ति के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। राज्य में भ्रष्टाचार चरम पर है। मैं गुजरात से आता हूं, लेकिन मैंने किसी भी नेता के यहां से नोटों का इतना बड़ा अंबार नहीं देखा, जितना राज्य के मंत्री और तृणमूल के नेता के यहां से पकड़ा गया।
उन्होंने कहा कि बंगाल को भ्रष्टाचार से वे मुक्त नहीं करा सकते, जो खुद भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। परिवार वाद तृणमूल कांग्रेस और माकपा बंगाल का विकास नहीं कर सकती। का‍ंग्रेस तो माकपा की गोद में बैठ गई है। एक मात्र भाजपा ही बंगाल का विकास कर सकती है। अगर बंगाल का विकास करना है तो भाजपा की सरकार बनानी होगी।

Amit Shah on Bengal: शाह ने लोकसभा का चुनावी बिगुल फूंका, सीएए, घुसपैठ, भ्रष्टाचार, विकास और कश्मीर का मुद्दा उठाया

सीएए लागू होने से कोई रोक नहीं सकता
अमित शाह ने कहा कि ममता बनर्जी सीएए का विरोध कर रही है। लेकिन यह देश का कानून बन गया है। अब इसे लागू करने सो कोई भी नहीं रोक सकता है। पड़ोसी देशों से आए हिन्दु, सीख, ईसाई, बौध और जैन धर्म मानने वाले जो भी भारत में आए हैं उन्हें सीएए के लागू होने से कोई परेशानी नहीं होगी। जहां घुसपैठ होता है वहां विकास पर ब्रेक लग जाता है। घुसपैठ रोकने के लिए सीएए जरूरी है। पीएम मोदी ने कश्मीर से संविधान का अनुछेद 370 हटाकर बंगाल के सपूत डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी का सपना पूरा किया। असम में भाजपा की सरकार बनी तो वहां घूसपैठ बंद हो गया है और बंगाल में भाजपा की सरकार बनेगी तो यहां भी घुसपैठ बंद हो जाएगा।

Hindi News / Kolkata / Amit Shah on Bengal: शाह ने लोकसभा का चुनावी बिगुल फूंका, सीएए, घुसपैठ, भ्रष्टाचार, विकास और कश्मीर का मुद्दा उठाया

ट्रेंडिंग वीडियो