scriptखंडवा गैस सिलेंडर ब्लास्ट पर बड़ा एक्शन, अवैध रूप से गैस रिफिलिंग करने वाला पकड़ाया | Big action on Khandwa gas cylinder blast accused doing illegal gas refilling arrested | Patrika News
खंडवा

खंडवा गैस सिलेंडर ब्लास्ट पर बड़ा एक्शन, अवैध रूप से गैस रिफिलिंग करने वाला पकड़ाया

मामले में कोतवाली पुलिस ने अवैध तरीके से गैस रिफिलिंग का संचालन करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

खंडवाDec 28, 2023 / 07:10 pm

Faiz

news

खंडवा गैस सिलेंडर ब्लास्ट पर बड़ा एक्शन, अवैध रूप से गैस रिफिलिंग करने वाला पकड़ाया

मध्य प्रदेश के खंडवा शहर के घासपुरा इलाके में स्थित एक दुकान में बुधवार देर रात हुए गैस सिलेंडरों के ब्लास्ट होने से भीषण आग लग गई थी। बताया जा रहा है कि आग लगने से दुकान में रखे 30 से अधिक गैस सिलेंडरों के एक के बाद एक फटने से आग ने भीषण रूप धारण कर लिया था। घटना के चलते पूरे इलाके में अफरा तफरी मच गई थी। कड़ी मशक्कत के बाद दमकल की 4 गाड़ियों ने दुकान और उसके ऊपर स्थित मकान की दीवारें तोड़कर पानी का छिड़काव किया, तब कहीं जाकर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। अब इस मामले में कोतवाली पुलिस ने अवैध तरीके से गैस रिफिलिंग का संचालन करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

घटना के बाद पुलिस ने अवैध रूप से गैस रिफिलिंग करने वाले आरोपी राजेश पंवार के खिलाफ गैस दर्ज कर लिया था। हालांकि घटना के बाद से आरोपी फरार था, जिसका धर पकड़ अभियान चलाकर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम समेत अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। हालांकि, मामले में घायलों को लेकर अपडेट ये भी सामने आया है कि इस आगजनी में करीब 7 लोग घायल हुए हैं, जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है।

 

यह भी पढ़ें- गैस सिलेंडर ब्लास्ट मामला : अवैध गैस रिफिलिंग करने वाले पर केस दर्ज, कई गैस एजेंसियों पर भी गिरेगी गाज


अपर कलेक्टर ने कही ये बात

मामले को लेकर खंडवा अपर कलेक्टर कांशीराम बडोले का कहना है कि एक व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। साथ ही मामले की जंच भी की जा रही है। जांच में जिस किसी की भी लापरवाही सामने आएगी, उसके खिलाफ कार्रवाई के लिए प्रस्ताव तैयार कर भेजा जाएगा।


ये है मामला

बता दें कि खंडवा घासपुरा इलाके में स्थित एक दुकान में अवैध रूप से गैस रिफिलिंग का काम चलता था। इसी के चलते यहां कई भरी और खाली गैस की टंकियां रखी हुई थीं। यहां आग लगने के बाद 30 से अधिक गैस सिलेंडर में विस्फोट हो गया था, जिससे आग ने विक्राल रूप धारण कर लिया था। आग कितनी भीषण होगी इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसे बुझाने में फायर ब्रिगेड की 4 गाड़ियां लग गई थीं। जिस दुकान में आग लगी थी उसकी दीवार तोड़कर आग बुझाने का प्रयास किया गया। इस घटना में करीब अबतक 7 लोगों के झुलसने की जानकारी सामने आ चुकी है, जिनका उपचार अस्पताल में चल रहा है।


मामले की जांच में जुटा प्रशासन

वहीं मामले को लेकर अब प्रशासन एक्शन मोड में आ गया है। घटना के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अवैध गैस रिफिलिंग करने वाले आरोपी राजेश पंवार को भी गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही गैस एजेंसियों की भी जांच होगी, जिसमें कई गैस एजेंसियां प्रशासन की रडार पर आ गई हैं। वहीं पुलिस ने एक ऑटो और एक बाइक भी जब्त की है। घटनास्थल पर अभी भी पानी का छिड़काव चल रहा है, ताकि दोबारा आग न भड़के। इलाके की बिजली सप्लाई भी रात से ही बंद है। बिजली न होने के कारण इलाके के लोगों को खासा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। फिलहाल, खाद्य विभाग ने संबंधित टंकियां जब्त कर ली हैं। मामले की जांच जारी है।

//?feature=oembed

Hindi News/ Khandwa / खंडवा गैस सिलेंडर ब्लास्ट पर बड़ा एक्शन, अवैध रूप से गैस रिफिलिंग करने वाला पकड़ाया

ट्रेंडिंग वीडियो