scriptTeacher Honor Award 2024-25: राज्यपाल पुरस्कार के लिए कवर्धा के व्याख्याता का चयन, CM ने की चयनित शिक्षकों के नामों की घोषणा | Teacher Honor Award 2024-25: Ramesh Chandravanshi selected for Governor Award | Patrika News
कवर्धा

Teacher Honor Award 2024-25: राज्यपाल पुरस्कार के लिए कवर्धा के व्याख्याता का चयन, CM ने की चयनित शिक्षकों के नामों की घोषणा

Teacher Honor Award 2024-25: राज्य शिक्षक सम्मान पुरस्कार 2024-25 के लिए 64 शिक्षकों के नाम की घोषणा राजभवन के दरबार हॉल में आयोजित राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने की। चयनित शिक्षकों को आगामी वर्ष शिक्षक दिवस के मौके पर सम्मानित एवं पुरस्कृत किया जाएगा।

कवर्धाSep 07, 2024 / 05:49 pm

Laxmi Vishwakarma

Teacher Honor Award 2024-25
Teacher Honor Award 2024-25: शासकीय हाई स्कूल छिरहा में प्राचार्य के दायित्व का निर्वहन कर रहे गणित विषय के व्याख्याता व ग्राम परसवारा निवासी रमेश कुमार चन्द्रवंशी का चयन राज्यपाल पुरस्कार अर्थात राज्य शिक्षक पुरस्कार 2024 के लिए किया गया है।

Teacher Honor Award 2024-25: व्याख्याता रमेश कुमार चन्द्रवंशी का चयन

स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से प्रदेश स्तर पर शिक्षकों को दिए जाने वाले इस सर्वोच्च पुरस्कार की घोषणा मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने राजभवन रायपुर में पांच सितंबर को आयोजित कार्यक्रम के दौरान किया। व्याख्याता रमेश कुमार चन्द्रवंशी ने शिक्षकीय सेवा के दौरान विद्यालय व विद्यर्थियों के हित में कई उल्लेखनीय कार्य किए हैं।
विद्यालय के विद्यार्थियों को बस्ते के बोझ से मुक्त किया है, उनके विद्यालय के विद्यार्थी केवल एक कॉपी व पेन लेकर स्कूल आते हैं। उनके कुशल नेतृत्व में विद्यालय में आयोजित होने वाले पालक-शिक्षक बैठक, (Teacher Honor Award 2024-25) प्रदेश के सभी स्कूलों के लिए अनुकरणीय रहा है। सन 2015 से सत्र में दो बार आयोजित किए जा रहे पालक-शिक्षक बैठक में औसत रूप से 53 प्रतिशत पालक उपस्थित होते आए हैं।
यह भी पढ़ें

CG News: कलेक्ट्रेट के कर्मचारियों ने कार्यालय परिसर में मांगी सुरक्षा, बोले- एक माह में लगाएं कैमरा, नहीं तो…

विद्यालय के दर्ज संख्या में वृद्धि

वे प्रत्येक सत्र अपने स्टॉफ के शिक्षकों के साथ विद्यालय में अध्ययनरत सभी नौ गांव के विद्यार्थियों के घर में जाकर पालकों से संपर्क कर उनके पाल्य-पाल्या के शैक्षणिक प्रगति से अवगत कराने के साथ ही अध्ययन के लिए उचित माहौल व सहयोग देने के लिए आवश्यक मार्गदर्शन देते हैं।
Teacher Honor Award 2024-25: विद्यालय के दर्ज संख्या में वृद्धि के लिए सतत़ कार्य करते रहे हैं, जिसके परिणामस्वरूप दर्ज संख्या में वृद्धि हुआ है। बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। विद्यालय के भौतिक व शैक्षणिक विकास के लिए कई उल्लेखनीय कार्य किए हैं।

Hindi News/ Kawardha / Teacher Honor Award 2024-25: राज्यपाल पुरस्कार के लिए कवर्धा के व्याख्याता का चयन, CM ने की चयनित शिक्षकों के नामों की घोषणा

ट्रेंडिंग वीडियो