scriptKawardha News: 17 ग्रामीणों को पुलिस ने लिया हिरासत में, डिप्टी रेंजर्स पर जानलेवा हमले का आरोप | Kawardha News: Police took 17 villagers into custody, accused of deadly | Patrika News
कवर्धा

Kawardha News: 17 ग्रामीणों को पुलिस ने लिया हिरासत में, डिप्टी रेंजर्स पर जानलेवा हमले का आरोप

Kawardha News: कवर्धा जिले के कुकदुर थाना क्षेत्र के ग्राम डालामौहा के कुदुर झोरी नाला में रेत का अवैध उत्खनन पर कार्रवाई के लिए पहुंचे वन विकास निगम के अधिकारियों पर हमला करने वाले 17 ग्रामीणों को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

कवर्धाSep 27, 2024 / 11:27 am

Shradha Jaiswal

latest news
Kawardha News: छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले के कुकदुर थाना क्षेत्र के ग्राम डालामौहा के कुदुर झोरी नाला में रेत का अवैध उत्खनन पर कार्रवाई के लिए पहुंचे वन विकास निगम के अधिकारियों पर हमला करने वाले 17 ग्रामीणों को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। बता दें कि 22-23 सितंबर की रात्रि में वन विकास निगम के सर्किल प्रभारी गणेश चंद्रवंशी, डिप्टी रेंजर अनिल कुर्रे, स्टॉफ विनायक मानव मरावी, दिनेश कुमार वर्मा व चौकीदार लमान बैगा अवैध उत्खनन की रोकथाम के लिए ग्राम डालामौहा पहुंचे थे।
यह भी पढ़ें

Kawardha News: कौन है आरोपी… आम जनता भी 4 अक्टूबर तक दे सकती है सबूत, दंडाधिकारी जांच शुरू

Kawardha News: इसी दौरान ग्राम डालामौहा के 15 से अधिक ग्रामीणों द्वारा अधिकारी-कर्मचारियों को मारने के लिए दौड़ाया। अधिकारी-कर्मचारी वहां से भाग निकले, लेकिन ग्राम कामठी में ग्रामीणों ने डिप्टी रेंजर गणेश चंद्रवंशी को अनिल कुर्रे को घेर लिया और लहुलुहान होते तक उनकी पिटाई की। बड़ी मुश्किल उन्होंने अपनी जान बचाई। दूसरे दिन कुकदुर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंचे लेकिन पुलिस ने कार्रवाई नहीं की।

Kawardha News: खबर प्रकाशित होने के बाद पुलिस ने लिया एक्शन

मामला जब मीडिया में आया तब 26 सितंबर को कुकदुर पुलिस टीम कार्रवाई के लिए थाने से निकले। पुलिस टीम ने ग्राम पंडरीखार और डालामौहा में दबिश देकर 17 संदेही ग्रामीणों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। पंडरिया एसडीओपी पंकज कुमार पटेल ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है। केवल शिनाख्ती बाकी है। बाकी प्रक्रिया चल रही है। वहीं दूसरी ओर घटना के बाद से ग्राम डालामौला व आसपास के क्षेत्र में रेत उत्खनन को लेकर सन्नाटा पसरा है। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस एलर्ट मोड पर है।

Hindi News / Kawardha / Kawardha News: 17 ग्रामीणों को पुलिस ने लिया हिरासत में, डिप्टी रेंजर्स पर जानलेवा हमले का आरोप

ट्रेंडिंग वीडियो