scriptहे भगवान: पुलिस क्वार्टर में भूत-प्रेतों का डेरा!, खाली कर भागे अधिकारी, मचा हड़कंप | Superstition about ghosts in police quarters | Patrika News
कटनी

हे भगवान: पुलिस क्वार्टर में भूत-प्रेतों का डेरा!, खाली कर भागे अधिकारी, मचा हड़कंप

Superstition about ghosts in police quarters

कटनीSep 02, 2024 / 09:09 pm

balmeek pandey

Superstition about ghosts in police quarters

Superstition about ghosts in police quarters

अंधविश्वास के फेर में पुलिस, तंत्र-मंत्र का सहारा लेने के बाद भी नहीं बनी बात
5 साल से खाली पुलिस क्वार्टर, कहा जा रहा है रात में बरसते हैं पत्थर, दीवारों का बदल जाता था कलर, पेड़ गिरने की आती है आवाज

कटनी. कुठला थाना परिसर में एक अंधविश्वास का मामला सामने आए हैं, जिसके फेर में आम आदमी की बात तो छोडिय़े स्वयं पुलिस भी इस झमेले में पड़ गई है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि यहां पर बने एक पुलिस क्वार्टर में कोई भी अधिकारी-कर्मचारी रहने को राजी नहीं है, जो भी कर्मचारी यहां के रहस्य को सुनता है वह सिहर उठता है और क्वार्टर आवंटन नहीं कराता। जानकारी के अनुसार कुठला थाना के पीछे दो पुलिस क्वार्टर बने हुए हैं। दाहिने ओर वाले क्वार्टर 2018 से खाली पड़ा है। बाईं ओर के क्वार्टर में तत्कालीन निरीक्षक विपिन सिंह रह रहे थे, उनके जाने के बाद वह भी खाली पड़ा है। बताया जा रहा है कि यहां पर एक एएसआई भदौरिया रहते थे। पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों का कहना है कि जब वह यहां पर परिवार के साथ रहते थे तो अटपटी घटनाएं हो हुआ करतीं थी। इसके कारण उसे खाली कर दिया गया और अभी तक किसी दूसरे अधिकारी-कर्मचारी के लिए थाना स्तर पर व एसपी कार्यालय से आवंटन नहीं किया गया।
ghost in katni
यह है घटनाओं की चर्चा
पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों का कहना है कि इस क्वार्टर में जो भी रहता है तो रात में पत्थर बरसाने, अचानक दीवारों का रंग बदल जाने, किसी व्यक्ति परछाई दिखाई देने, पेड़ गिरने आदि की अवाज एकदम से आती है, जिससे परिवार के सदस्य भयभीत होने लगते थे। उस दौरान पुलिस अधिकारियों को भी अवगत कराया गया था। इतना ही नहीं कुछ अटपटी घटना भी हुई हैं, जिससे यहां पर भय का माहौल बन गया है और 5 साल से क्वार्टर खाली पड़ा है। इस मामले को लेकर कुठला थाना प्रभारी अभिषेक चौबे ने कहा कि कर्मचारियों ने भूत-प्रेत, या किसी देवता का प्रकोप होने की बात कह रहे हैं। इसलिए यहां कोई रहने को तैयार नहीं है फिर भी इस मामले को दिखाया जाएगा।
अतिक्रमण टीम को देखते ही महिला ने अपने ऊपर उड़ेला पेट्रोल, किया आत्मदाह का प्रयास

कराई जा चुकी है स्थापना
पुलिस कर्मचारियों ने बताया कि क्वार्टर में जब अटपटी घटनाएं हो रही थीं, उस समय लोगों ने एक चबूतरे का निर्माण कराया गया। यहां पर विधि-विधान से तांत्रिक, पंडितों द्वारा पूजन कराया गया। लेकिन अब यहां पर भय का माहौल बन गया है, जिसके कारण कोई रहने को राजी नहीं है। बात यहां तक आ पहुंची हैं कि पुलिस फिर किसी बड़े गुनिया-पंडा का सहारा लेगी।
वर्जन
कुठला थाना के पीछे एक क्वार्टर खाली होने की सूचना मिली है। कुछ अधिकारी-कर्मचारियों ने बताया कि वहां पर किसी भूत-प्रेत आदि द्वारा घटनाएं की जाती हैं। पुलिस इन सब बातों को नहीं मानती। मामले को दिखवाया जाएगा कि आखिरकार अबतक क्वार्टर का आवंटन क्यों नहीं हुआ।
अभिजीत कुमार रंजन, पुलिस अधीक्षक।

Hindi News/ Katni / हे भगवान: पुलिस क्वार्टर में भूत-प्रेतों का डेरा!, खाली कर भागे अधिकारी, मचा हड़कंप

ट्रेंडिंग वीडियो