scriptचार चोरियों का ही पर्दाफाश, यहां बड़ी चोरियों बनीं गले की फांस | Police expose four thefts | Patrika News
कटनी

चार चोरियों का ही पर्दाफाश, यहां बड़ी चोरियों बनीं गले की फांस

Police revealed four thefts

कटनीAug 25, 2024 / 09:10 pm

balmeek pandey

Police revealed four thefts

Police revealed four thefts

समदडिय़ा कॉलोनी की तीन व शांतिनगर कॉलोनी की एक चोरी का पुलिस ने किया खुलासा, माधवनगर, कुठला, विजयराघवगढ़ व बरही थाना क्षेत्र की बड़ी चोरियों का अबतक पुलिस नहीं लगा पाई सुराग

कटनी. शनिवार को पुलिस (Madhya Pradesh Police) ने कंट्रोल रूम में समडिय़ा कॉलोनी की तीन व शांतिनगर में हुई एक चोरी का खुलासा किया है। (Police exposed four thefts) इन घरों में 50 लाख रुपए से अधिक की चोरी हुई है, लेकिन पुलिस ने गिरफ्तार किए बदमाशों से महज 6 से 7 लाख रुपए का सामान ही बरामद कर पाई है। शहर के कुठला, माधवनगर, एनकेजे, विजयराघवगढ़, बरही सहित अन्य थाना क्षेत्रों में कई बड़ी चोरियां हुई हैं, जो पुलिस के लिए अबतक पहेली बनी हुई हैं। अपने आप को सिंघम मानने वाली पुलिस एक साल बाद भी मामलों का खुलासा नहीं कर पाई है।
एसपी अभिजीत रंजन से प्रेसवार्ता में खुलासा करते हुए बताया कि 6 बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है, जिनसे पूछताछ में चार चोरियों का खुलासा हुआ है। समदडिय़ा कॉलोनी निवासी रमेश गुप्ता, वन्दित सिंघई, सुनील आहूजा व शांतिनगर निवासी अरूण जसवानी के घर में हुई घटनाओं में सोने-चांदी के जेवरात और नकदी, वाहन सहित लगभग 10 रुपए का सामान बरामद करना बता रहा है। बड़ी चोरियों (theft) में अबतक पुलिस के हाथ खाली हैं, तो वहीं जिले में और बड़ी सनसनीखेज चोरियां होती चली जा रही हैं।
ये आरोपी हुए गिरफ्तार

  • राजा उर्फ मोहन साहू (32) निवासी तिलक कॉलेज शनि मंदिर रोड थाना एनकेजे
  • आदि उर्फ आदित्य बर्मन (19) निवासी परसवारा तिलक कॉलेज थाना एनकेजे
  • पंकज चौधरी (22) निवासी दुर्गां चौक थाना एनकेजे
  • शनि वंशकार (26) निवासी उडिय़ा मोहल्ला थाना एनकेजे
  • धर्मेद्र ठाकुर (20) निवासी भ_ा मोहल्ला थाना रंगनाथनगर
  • राजनंदनी पति राजा उर्फ मोहन साहू (35) निवासी तिलक कॉलेज
Gwalior crime अमरनाथ बाबा के दर्शन करने परिवार के साथ गए बिजली विभाग के रिटायर्ड अकाउंट ऑफिसर के सूने घर के ताले तोड़कर चोर नकदी, गहने सहित लगभग पांच लाख रुपए
katni crime
यह सामग्री हुई बरामद
  • एक जोड़ी सोने का झुमका
  • एक सोने की चेन
  • सोने की बाली और अंगूठी
  • पांच जोड़ी चांदी की पायल
  • चार घडिय़ां
  • पांच जोड़ी चांदी की बिछिया
  • चार चांदी की अंगूठी
  • चार सोने का मंगलसूत्र
  • एक मोटरसाइकिल
  • एक ऑटो
  • दो मोबाइल फोन
इस जिले में खून की भारी कमी, 450 की क्षमता में सिर्फ बारह यूनिट, भटक रहे लोग
कई लाख की चोरी, बरामदगी बहुत कम
पुलिस ने चार घरों में जिन चोरियों का खुलासा किया है उसमें बरामदगी नाम मात्र की है। सुनील आहूजा ने बताया कि उनके यहां से ढाई लाख रुपए नकद, 8 तोला सोना सहित लगभग 10 लाख रुपए की चोरी हुई है। चोरों से क्या बरामद हुआ है, पुलिस ने अभी नहीं बताया। वहीं शांतिनगर कॉलोनी निवासी अरुण जसवानी के मकान में 4 अगस्त की रात बदमाशों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। अजय जसवानी ने बताया कि चोरों ने 15 तोला सोना, एक लाख रुपए नकद पार किए थे। रमेश गुप्ता व वंदित सिंघई के यहां पर भी लाखों की चोरी है।
ये बड़ी चोरियां बनीं पुलिस के लिए पहेलियां
केस 01

पीडब्ल्यूडी कॉलोनी में रहने वाले न्यायाधीश नदीम जावेद खान के सूने बंगले को बदमाशों ने 6 से 8 मार्च के बीच निशाना बनाया है। बदमाशों ने पॉश कॉलोनी में जज के बंगले का ताला तोडकऱ ढाई लाख रुपए के जेवर, लैपटॉप आदि सामान पार किया था, जिसका माधवनगर पुलिस अबतक कोई पता नहीं लगा पाई।
जिले में खुलेगा साइबर थाना, जमीन चिन्हित, अपराधों पर लगेगी लगाम

लाखों के जेवर लेकर हुए चंपत
केस 02
एनकेजे थाना क्षेत्र अंतर्गत दुबे कॉलोनी स्थित त्रिपाठी गली में रेलवे से सेवानिवृत्ति चालक रतन सिंह ठाकुर के यहां 7 अप्रेल की सुबह दो बदमाशों ने आलमारी का लॉक सुधारने के नाम पर लाखों रुपए की चोरी की है। लाखों रुपए का 17 से 18 तोला सोना पार किया है। घटना सामने आने के 18 दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं।
केस 03
32 लाख की चोरी का नहीं सुराग

माधवनगर थाना क्षेत्र के बंगला लाइन निवासी रमेश बजाज के यहां पर बदमाशों ने 3 अक्टूबर को बड़ी चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। 5 लाख रुपए नकद व लगभग 28 लाख रुपए के जेवर पार कर दिए हैं। इस पर परिवार ने सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस को दिए, संदेहियों के नाम बताए, फिर भी पुलिस के हाथ खाली हैं।
केस 04
इस बड़ी चोरी में भी पुलिस के हाथ खाली

कुठला थाना क्षेत्र अंतर्गत पन्ना मोड़ निवासी घनश्याम जायसवाल के यहां पर 14 सितंबर की रात बड़ी चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। बदमाशों ने लगभग एक करोड़ रुपए के जेवर व नकद पार करने की बात सामने आई थी। इस मामले में सीसीटीवी फुटेज भी सामने आए थे, लेकिन अबतक कुठला पुलिस के हाथ खाली हैं।
केस 05
निरीक्षक के घर भी चोरी

शहर की सबसे पॉश कॉलोनी द्वारिका सिटी निवासी निरीक्षक सुधाकर बारस्क के घर पर अज्ञात बदमाशों ने दिसंबर माह में चोरी की वारदात को अंजाम दिया है, लेकिन अबतक इस मामले में माधवनगर पुलिस कुछ भी पता नहीं लगा पाई। पुलिस की सक्रियता का इसी से पता लगाया जा सकता है, कि खुद के घर सुरक्षित नहीं हैं।
Police revealed the thefts

माधवनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत महावीर कॉलोनी निवासी प्रशांत अग्रवाल के घर में 8 दिसंबर की रात बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया है। चोरों ने घर के अंदर से 60 हजार रुपए नकद लगभग 9 से 10 लाख रुपए के जेवर साफ किए हैं। चोरों ने मंगलसूत्र, अंगूठी, पायल, कंगन, बिछिया पार किया है, लेकिन इस मामले में भी पुलिस के हाथ खाली हैं।
केस 07
सीआरपीएफ जवान के घर 22 लाख की चोरी

16-17 अगस्त को विजयराघवगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम जिवारा में सीआरपीएफ जवान आशीष कुमार दुबे के घर में बड़ी चोरी हुई है। बदमाशों ने सूने मकान का ताला तोड़ते हुए 300 ग्राम से अधिक वजनी सोने के जेवर, लगभग दो किलोग्राम चांदी के जेवर सहित 8 हजार रुपए नकद पार किया है। अबतक पुलिस को कोई सुराग हाथ नहीं लगे।
केस 08
10 लाख से अधिक की है चोरी

बरही में 6 अगस्त को सेवानिवृत्त फूड इंस्पेक्टर वीके वर्मा के यहां 10 लाख रुपए से अधिक की चोरी हुई है। बदमाशों ने 10 लाख रुपए कीमती सोने-चांदी के जेवर व 20 से 30 हजार रुपए नकद पार किए हैं। इस मामले में भी पुलिस के हाथ अबतक खाली हैं।
वर्जन
गिरफ्तार किए गए बदमाशों से पूछताछ में चार चोरियों का खुलासा हुआ है। लगभग 10 लाख रुपए की सामग्री बरामद हुई है। अन्य चोरियों के मामले में भी थाना प्रभारियों को पड़ताल के लिए निर्देश दिए गए हैं। जांच चल रही है। शीघ्र ही खुलासा किया जाएगा।
अभिजीत रंजन, एसपी।

Hindi News/ Katni / चार चोरियों का ही पर्दाफाश, यहां बड़ी चोरियों बनीं गले की फांस

ट्रेंडिंग वीडियो