scriptHeavy Rain Alert : भारी बारिश से उफान पर नदी-नाले, ये रास्ते पूरी तरह बंद, फिर खतरनाक अलर्ट जारी | Heavy Rain Alert cause rivers and streams to overflow roads completely closed | Patrika News
कटनी

Heavy Rain Alert : भारी बारिश से उफान पर नदी-नाले, ये रास्ते पूरी तरह बंद, फिर खतरनाक अलर्ट जारी

Heavy Rain Alert : भारी बारिश के बाद आवागमन पूरी तरह से प्रभावित। ग्रामीण अंचलों में जल निकासी न होने से जल भराव की समस्या बनी, किसानों के चेहरों में छाई खुशियां।

कटनीAug 02, 2024 / 08:51 am

Faiz

Heavy Rain Alert
Heavy Rain Alert : मध्य प्रदेश के कटनी जिले में बीते दो दिनों से जारी झमाझम बारिश से किसानों के चेहरों में मुस्कान ला दी है। देर रात झमाझम बारिश से नदी नाले उफान पर आ गए। खेत जलमग्न हो गए। सुबह किसान उठे तो खेत जलमग्न देख चेहरों में खुशियां आ गई। जानकारी के अनुसार सप्ताह भर पहले जो बारिश हुई थी, उससे जमीन प्यासी थी तो पानी भूमिगत हो गया था। इससे किसान बहुत दिनों से झमाझम बारिश होने का इंतजार कर रहे थे। बारिश हो जाने के बाद धान रोपाई कार्य जोर पकड़ेगा।
वहीं, बारिश के कारण सड़कों पर पानी भर गया। स्लीमनाबाद क्षेत्र में जगह-जगह जलभराव हो गया। जल निकासी के लिए नालियों को साफ-सफाई ग्राम पंचायतों के द्वारा नही कराई गई, जिस कारण रहवासियों को जलभराव स्थिति के चलते आवागमन में समस्याओं का सामना करना पड़ा। ग्राम पंचायतों की व्यवस्था की हकीकत खुलकर सामने आ गई। बारिश के चलते लोग घरों में दुबके रहे वही नदी व नाले उफान पर आ गए।
यह भी पढ़ें- Kedarnath Cloud Burst : केदारनाथ में बादल फटने से फंसे एमपी के 50 श्रद्धालु, जानें कैसे मौत को छूकर लौटे सभी, Video

नदी-नाले उफान पर, आवागमन प्रभावित

Heavy Rain Alert
झमाझम बारिश से तहसील क्षेत्र के नदी व नाले उफान पर आ गए। स्लीमनाबाद तहसील में 173 मिमी. बारिश दर्ज की गईं। स्लीमनाबाद की जीवनदायिनी कटनी नदी जल स्तर बढ़ने से उफान पर दिखी। इसके कारण बंधी स्टेशन से मटवारा मार्ग, खिरहनी से पिपरिया परौहा मार्ग पर बना रपटा डूब गया है। वही स्लीमनाबाद से बिलहरी मार्ग पर संगम नदी पर बना पुल डूब जाने से राहगीरों को अपने गंतव्य स्थानों तक पहुंचने के लिए दूसरे मार्गो का सहारा लेना पड़ा। इसी प्रकार से बंधी से मटवारा मार्ग पर बना पुल डूब जाने से आवागमन प्रभावित हुआ। सभी मार्गो पर संबंधित ग्राम पंचायतों के सरपंचो ने पहुंचकर बेरिकेड्स लगाए ताकि लोग पुलों को पार न करे।

वर्षा से घर जलमग्न, लोग परेशान

Heavy Rain Alert
बारिश से ग्राम पंचायत स्लीमनाबाद में अव्यवस्था की पोल खुलकर सामने आ गई। ग्राम पंचायत के वार्डों में बारिश काल पूर्व नालियों की साफ सफाई न कराने से गलियां जलमग्न हो गई। विद्युत व्यवस्था भी प्रभावित हुई। ग्रामीण अंचलों में जगह-जगह फाल्ट आ जाने से विद्युत व्यवस्था आपूर्ति ठप्प रही।

Hindi News/ Katni / Heavy Rain Alert : भारी बारिश से उफान पर नदी-नाले, ये रास्ते पूरी तरह बंद, फिर खतरनाक अलर्ट जारी

ट्रेंडिंग वीडियो