scriptकितना खतरनाक होता है सांप पकड़ना, एक जरा सी चूक से जा सकती है जान | dangerous snake rasque catch snake slight mistake can kill video | Patrika News
कटनी

कितना खतरनाक होता है सांप पकड़ना, एक जरा सी चूक से जा सकती है जान

सांप के घर में घुसने की खबर लगते ही घर ही नहीं बल्कि इलाके के लोगों में हड़कंप मच गया।

कटनीAug 23, 2021 / 05:09 pm

Faiz

News

कितना खतरनाक होता है सांप पकड़ना, एक जरा सी चूक से जा सकती है जान

कटनी. मध्य प्रदेश के कटनी शहर में स्थित ऑर्डिनेंस फैक्ट्री कॉलोनी के एक घर में रात के समय सांप घुंस आया। सांप के घर में घुसने की खबर लगते ही घर ही नहीं बल्कि इलाके के लोगों में हड़कंप मच गया।


आनन फानन में घर वालों ने उस कमरे को खाली तो, कर दिया, लेकिन उस कमरे की बत्ती गुल थी। वहीं, दूसरी ओर इलाके के एक व्यक्ति श्याम सुंदर ने सर्प विशेषज्ञ एवं गौ माता उपचार केंद्र सदस्य सर्प पकड़ने वाले विवेक शर्मा को इस संबंध में सूचित कर दिया। जानकारी लगते ही विवेक शर्मा भी आ गए। लेकिन, लाइट न होने पर टॉर्च की लाइट में ही उन्होंने सांप का रेस्क्यू किया।

सांप पकड़ने वाले विवेक शर्मा ने घर में लाइट न होने की स्थिति में एक घंटे से ज्यादा समय के मशक्कत के बाद सांप को पकड़ लिया। हालांकि, अंधेरे में जहरीले सांप को पकड़ना किसी चुनौती से कम नहीं था। क्योंकि, एक जरा सी चूक सांप पकड़ने वाले के लिये या वहां मौजूद लोगों के लिये भारी भी पड़ सकती थी। हालांकि, विवेक को सांप पकड़ने में बड़ी महारत प्राप्त है। साथ ही वो शहर में कही भी इस तरह की स्थिति आने पर पहुंच जाते हैं। साथ ही, इस कार्य को निशुल्क रूप से करते हैं।

 

पढ़ें ये खास खबर- माहौल बिगाड़ने की साजिश नाकाम, देश विरोधी नारेबाजी मामले में 12 आरोपी गिरफ्तार


वीडियो में देखें किस तरह किया जाता है सांप का रेस्क्यू…

https://www.dailymotion.com/embed/video/x83o30i

फिलहाल, अंधेरे में सांप का रेस्क्यू करने का एक वीडियो भी सामने आया है। तो वहीं, सांप का रेस्क्यू कर उसे नजदीकी जंगल में छोड़ दिया गया है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x83nz7j

Hindi News / Katni / कितना खतरनाक होता है सांप पकड़ना, एक जरा सी चूक से जा सकती है जान

ट्रेंडिंग वीडियो