scriptअतिक्रमण टीम को देखते ही महिला ने अपने ऊपर उड़ेला पेट्रोल, किया आत्मदाह का प्रयास | Attempted suicide by pouring petrol | Patrika News
कटनी

अतिक्रमण टीम को देखते ही महिला ने अपने ऊपर उड़ेला पेट्रोल, किया आत्मदाह का प्रयास

Attempted suicide by pouring petrol

कटनीSep 01, 2024 / 07:06 pm

balmeek pandey

Attempted suicide by pouring petrol

Attempted suicide by pouring petrol

जगन्नाथ ट्रस्ट कमेटी की जमीन पर था कब्जा, न्यायालय में भी चल रहा है मामला, मौके पर बनी विवाद की स्थिति
कोतवाली पुलिस ने पहुंचकर संभाला मोर्चा, दी गई समझाइश, मकान के लिए 15 अक्टूबर तक का दिया गया समय

कटनी. कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत जगन्नाथ चौक में शनिवार दोपहर उसे समय हडक़ंप मच गया है जब एक महिला ने अपने ऊपर पेट्रोल डालकर आत्मदाह का प्रयास किया, हालांकि माचिस मारने के पहले ही आनन-फानन में महिला को बचा लिया गया। महिला ने यह कदम इसलिए उठाया क्योंकि नगर निगम के टीम के द्वारा जगन्नाथ मंदिर की जमीन से अतिक्रमण हटाया जा रहा था।
जानकारी के अनुसार पटवारी हल्का नंबर 42 खसरा नंबर 409 यह जगन्नाथ मंदिर ट्रस्ट कमेटी की जमीन है। इस पर रोशन विश्वकर्मा, पार्वती विश्वकर्मा द्वारा कब्जा कर मकान बनाकर रह रही थीं। ठीक बाजू में लोहे की सामग्री बनाने की दुकान संचालित हो रही थी। अतिक्रमण हटवाने के लिए मंदिर समिति के द्वारा लगातार मांग की गई।
घटना का वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करने

मंदिर के पक्ष में फैसला
इस दौरान तहसील न्यायालय, अनुविभागीय अधिकारी न्यायालय एवं संभाग आयुक्त न्यायालय से मंदिर के पक्ष में फैसला आया है और धारा 250 के तहत कार्रवाई की गई। इस दौरान नगर निगम को कब्जा खाली कराना था। गुरुवार को भी तहसीलदार व नगर निगम की टीम कब्जा हटाने पहुंची थी। उसे दौरान भी विवाद की स्थिति बनी थी। शनिवार को जब टीम फिर पहुंची और अतिक्रमण में मलबा को हटाने लगी तो रोशन विश्वकर्मा व पार्वती विश्वकर्मा आग बबूला हो गए और विरोध करने लगे। इस दौरान न्याय की मांग को लेकर के पार्वती निषाद ने आत्मदाह का प्रयास किया।
वृद्ध महिला को जिन्दा जलाने वाली बहू-पोते को आजीवन कारावास

मंदिर समिति की है जमीन
इस दौरान जगन्नाथ मंदिर ट्रस्ट कमेटी के अध्यक्ष प्रमोद सरावगी ने बताया कि उक्त भूमि जगन्नाथ मंदिर की। न्यायालय ने भी इस बात को सिद्ध कर दिया है। रोशन विश्वकर्मा तहसील न्यायालय, एसडीएम न्यायालय, कमिश्नर न्यायालय से केस हार चुके हैं। न्यायालय के आदेश पर शनिवार को नगर निगम द्वारा मलबा हटाया गया। जब मलबा हटाया जाता जा रहा था तब बेवजह विवाद की स्थिति बनाई गई।
अजब फर्जीवाड़ा: नोएडा और गुजरात में पैथोलॉजिस्ट, कटनी में डिजिटल साइन से जारी हो रही जांच रिपोर्ट

की जा रही है गुंडागर्दी
दूसरी ओर रोशन विश्वकर्मा व पार्वती विश्वकर्मा का कहना है कि जगन्नाथ यात्रा के संयोजक विजय ठाकुर, अध्यक्ष प्रमोद सरावगी सहित धन्य लोग गुंडागर्दी करते हुए जबदस्ती कब्जा खाली कर रहे हैं, जबकि अभी मामला सिविल न्यायालय में चल रहा है। 29 अगस्त को समय दिया जाना था, लेकिन नहीं दिया गया। उस दिन भी कार्रवाई की गई। प्रभावितों ने मंदिर समिति के पदाधिकारी पर मनमानी करने का आरोप लगाया है।
Attempted suicide by pouring petrol
पूर्व में दिया गया था आश्वासन
इस दौरान मंदिर समिति के सचिव शिव सोनी ने कहा कि रोशन विश्वकर्मा को मानवता के आधार पर मंदिर समिति की जमीन पर ही आवास की व्यवस्था करने के लिए कहा गया था, लेकिन उनके द्वारा बेवजह यहां वहां शिकायत की गई जिसके कारण ऐसी स्थिति बनी है। अभी जहां पर दुकान चल रही थी वहा अमिक्रमण को प्रशासन ने हटा दिया है। 15 अक्टूबर के बाद मकान को भी खाली कराया जाएगा। अभी बारिश का सीजन चल रहा है इसलिए उसे खाली नहीं कराया गया।
वर्जन
न्यायालय के आदेश पर मंदिर की जमीन से अतिक्रमण हटाया गया है। अभी बारिश का सीजन चल रहा है, इसलिए नियम के अनुसार 15 अक्टूबर तक मकान नहीं हटाया गया। 15 अक्टूबर के बाद उसमें कार्रवाई की जाएगी। कब्जाधारी द्वारा बेवजह ड्रामा किया जा रहा है।
वीके मिश्रा, तहसीलदार।

Hindi News/ Katni / अतिक्रमण टीम को देखते ही महिला ने अपने ऊपर उड़ेला पेट्रोल, किया आत्मदाह का प्रयास

ट्रेंडिंग वीडियो