scriptबैंक में सेवानिवृत्त शिक्षक के बैग से एक लाख रुपए पार | One lakh rupees crossing retired teacher's bag | Patrika News
दौसा

बैंक में सेवानिवृत्त शिक्षक के बैग से एक लाख रुपए पार

कट लगाकर घटना को दिया अंजाम, पुलिस ने खंगाले सीसीटीवी फुटेज

दौसाFeb 26, 2018 / 07:46 pm

pramod awasthi

bank cctv
बांदीकुई. शहर के सिकंदरा रोड स्थित एसबीआई बैंक में रुपए लेने आए एक ग्राहक के बैग में चीरा लगाकर जेबतराश सोमवार सुबह करीब एक लाख रुपए की नगदी पार कर ले गए। शिक्षक यह राशि घर खर्च एवं पौत्रों की शुल्क जमा कराने के लिए निकलवाने आया था। घटना के बाद बैंक में कार्यरत सुरक्षा गार्ड ने बैंक का मुख्य द्वार बंद कर दिया और सूचना पर थाना पुलिस ने बैंक पहुंच सीसीटीवी फुटेज खंगोल। वहीं बैंक में मौजूद लोगों की जांच की। जानकारी के अनुसार दुडक़ी निवासी सेवानिवृत्त शिक्षक रामेश्वरप्रसाद शर्मा सुबह सवा 10 बजे घर खर्च एवं पौत्रों की फीस के लिए बैंक में से रुपए निकलवाने के लिए आया था।
जहां तीन नम्बर काउण्टर से एक लाख रुपए की राशि प्राप्त कर प्लास्टिक थैली (बैग) में रख लिए। बैंक की ओर से पांच-पांच सौ रुपए की दो गडडी दी गई थी। इसके बाद रामेश्वर पास बुक में राशि इन्द्राज करने के लिए मशीन पर पहुंचा। तो उसे थैली में कट लगा दिखाई दिया। इस पर पीडि़त ने शोर-शराबा कर दिया। आनन-फानन में कार्यरत सुरक्षा गार्ड ने बैंक का मुख्य द्वार बंद कर दिया। जहां पुलिस सब इंस्पेक्टर लल्लूराम मीणा मीणा एवं अशोक झांझडिय़ा ने मय जाब्ते के बैंक पहुंच सीसीटीवी फुटेज खंगाले।
वहीं बैंक में मौजूद लोगों से पूछताछ की। इसके बाद पुलिस ने बस स्टैण्ड, रेलवे स्टेशन एवं बाजार में भी आरोपितों की तलाश की, लेकिन देर शाम तक आरोपित का कोई सुराग नहीं लगा। बताया जा रहा है कि जेब तराश बैंक व सार्वजनिक भीड़भाड़ वाले स्थानों पर पहले रैकी करते हैं। इसके बाद पीछे लगकर बैग में कट लगाकर राशि लेकर भागने में सफल हो जाते हैं।
उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी एसबीआई, यूको बैंक में कई बार जेबतराशी की घटनाएं हो चुकी हैं, लेकिन पुलिस अभी तक एक भी आरोपित को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। इससे जेबतराशों के हौंसले बुलंद होते जा रहे हैं। गत दिनों में राजकीय सामुदायिक चिकित्सालय में भी एक मरीज की जेब से तीन हजार रुपए की राशि पार हो गई थी।

Hindi News / Dausa / बैंक में सेवानिवृत्त शिक्षक के बैग से एक लाख रुपए पार

ट्रेंडिंग वीडियो