scriptBharat Bandh 2024: करौली में जगह-जगह पुलिस बल तैनात, जानिए हिण्डौन में क्या है बंद का असर | Bharat Bandh 2024: Police forces deployed at various places in Karauli, know Latest Update of bandh from Hindaun | Patrika News
करौली

Bharat Bandh 2024: करौली में जगह-जगह पुलिस बल तैनात, जानिए हिण्डौन में क्या है बंद का असर

Bharat Bandh 2024: राजस्थान में बंद समर्थक सुबह से ही सड़कों पर उतर गए हैं। इसका मिला जुला असर देखा जा रहा है।

करौलीAug 21, 2024 / 12:22 pm

Santosh Trivedi

karauli bharat bandh
Karauli News: अनुसूचित जाति-अनुसूचित जनजाति आरक्षण में क्रीमीलेयर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ बुधवार को दलित और आदिवासी संगठनों ने भारत बंद का आह्वान किया है। राजस्थान में बंद समर्थक सुबह से ही सड़कों पर उतर गए हैं। इसका मिला जुला असर देखा जा रहा है।

जगह-जगह जवान तैनात

करौली और जिले के हिण्डौन शहर में अधिकांश दुकानें बंद हैं। एससी,एसटी संयुक्त संघर्ष समिति की ओर से शहर में रैली भी निकाली जा रही हैं। कानून व्यवस्था को लेकर पुलिस प्रशासन ने जिले भर में सुरक्षा प्रबंधों को चाक-चौबंद कर रखा है। जगह-जगह जवान तैनात हैं।

करौली जिले में इंटरनेट सेवा बंद

वहीं जिला कलक्टर नीलाभ सक्सेना और पुलिस अधीक्षक भी नजर बनाए हुए हैं। बंद के मद्देनजर करौली व हिण्डौन शहरी क्षेत्र में शिक्षण संस्थाओं में आज अवकाश भी घोषित किया हुआ है। साथ ही जिले में इंटरनेट सेवा भी बंद है। हालांकि बंद के दौरान मेडिकल स्टोर आदि आवश्यक सेवाओं को बाहर रखा गया है।
यह भी पढ़ें

‘भारत बंद बेतुका… ‘ किरोड़ी लाल मीना ने दिया बड़ा बयान

कई जगह जबरन बंद करवाई दुकानें

राजस्थान में कई जगह बंद समर्थकों ने जबरन दुकानें बंद करवाई। पूरे प्रदेश में पुलिस को संवेदनशील इलाकों में तैनात किया गया है और गश्त तेज कर दी गई है। बंद समर्थकों की रैली के साथ भी पु​लिस की गाड़ियां चल रही हैं। प्रशासन ने कहा है कि किसी भी प्रकार की अव्यवस्था बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जोर-जबरदस्ती करने वालों, यातायात बाधित करने वालों, लोक–व्यवस्था एवं आम जनजीवन को प्रभावित करने वालों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा।

Hindi News/ Karauli / Bharat Bandh 2024: करौली में जगह-जगह पुलिस बल तैनात, जानिए हिण्डौन में क्या है बंद का असर

ट्रेंडिंग वीडियो