scriptIIT कानपुर के स्टूडेंट को मिला अब तक का सबसे बड़ा पैकेज | IIT kanpur student get highest package | Patrika News
कानपुर

IIT कानपुर के स्टूडेंट को मिला अब तक का सबसे बड़ा पैकेज

इससे पहले साल 2014-15 में कंप्यूटर साइंड एंड इंजीनियरिंग के स्टूडेंट को 1.50 करोड़ रुपए का ऑफर मिला है। 

कानपुरMar 15, 2016 / 08:11 pm

Sujeet Verma

IIT kanpur

IIT kanpur

कानपुर. देश के जाने-माने शिक्षण संस्थान आईआईटी कानपुर में कैंपस प्लेसमेंट में स्टूडेंट पर रुपयों की बारिश हो गई। कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग से बीटेक के एक स्टूडेंट को एक करोड़ 80 लाख का पैकेज मिला है। यह ऑफर ओरैकल कंपनी ने दिया है। यह अब तक सबसे बड़ा पैकेज बताया जा रहा है। इससे पहले साल 2014-15 में कंप्यूटर साइंड एंड इंजीनियरिंग के स्टूडेंट को 1.50 करोड़ रुपए का ऑफर मिला है। संस्थान ने सुरक्षा कारणों से स्टूडेंट का नाम बताने से इन्कार कर दिया है।

आईआईटी कानपुर में हुए कैंपस सलेक्शन में लगभग 90 फीसदी छात्रों को जॉब मिल गई है। फेसबुक ने भी चार स्टूडेंट को प्री प्लेसमेंट में एक करोड़ रुपए सालाना पैकेज का ऑफर किया है। आईआईटी कानपुर में 31 मार्च का कैंपस प्लेसमेंट चलेगा। रिटर्न एग्जाम, ग्रुप डिस्कशन और पर्सनल इंटरव्यू के बाद स्टूडेंटों का सलेक्शन होगा। अब तक करीब 250 कंपनियां आ चुकी हैं। इन्होंने 950 स्टूडेंटों को जॉब ऑफर की है।

आईआईटी के प्लेसमेंट अधिकारी प्रोफेसर दीपू फिलिप ने बताया कि इस बार बीटेक, एमटेक, एमएससी, एमबीए, पीएचडी, बीटेक-एमटेक, एमडैस और बीएस-एमएस ड्यूल डिग्री प्रोग्राम के 1450 स्टूडेंटों में रजिस्ट्रेशन कराया था। इसमें से 250 स्टूडेंटों ने कैंपस सलेक्शन प्रोसेस से खुद को अलग कर लिया। उनका कहना था कि वे आगे की पढ़ाई और रिसर्च पर फोकस करेंगे। वहीं, 150 स्टूडेंटों को भी प्लेसमेंट (पढ़ाई के बाद ट्रेनिंग, फिर जॉब) मिल गई। इसके बाद बचे 1050 में से अब तक 950 स्टूडेंटों को कैंपस प्लेसमेंट हो चुका है, जो बचे हैं उनका भी प्लेसमेंट जल्द ही हो जाएगा।

Hindi News/ Kanpur / IIT कानपुर के स्टूडेंट को मिला अब तक का सबसे बड़ा पैकेज

ट्रेंडिंग वीडियो