scriptटीवी पर हनुमान का किरदार निभाते नजर आएगा शहर का यह बाल कलाकार | Hanuman became city child artiste Ekagra Dwivedi in serial on TV | Patrika News
कानपुर

टीवी पर हनुमान का किरदार निभाते नजर आएगा शहर का यह बाल कलाकार

एंड टीवी पर कहत हनुमान जय श्री राम सात जनवरी से होगा शुरू दादा से मिली रामचरित मानस और गीता की जानकारी आयी काम

कानपुरJan 01, 2020 / 12:59 pm

आलोक पाण्डेय

टीवी पर हनुमान का किरदार निभाते नजर आएंगा शहर का यह बाल कलाकार

टीवी पर हनुमान का किरदार निभाते नजर आएंगा शहर का यह बाल कलाकार

कानपुर। शहर के कई चेहरे छोटे और बड़े पर्दे पर अपने हुनर के चलते छाए हुए हैं। इन्हीं लोगों में एक बाल कलाकार का नाम भी जुड़ गया है। ये हैं शहर के नन्हें कलाकार एकाग्र द्विवेदी। एकाग्र को एंड टीवी पर प्रसारित होने वाले सीरियल कहत हनुमान जय श्रीराम के लिए चुना जा चुका है। वे इस सीरियल की मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। एकाग्र के हनुमान की भूमिका निभाने से उनके परिजन और रिश्तेदार भी बेहद खुश हैं।
सात जनवरी से शुरू
एंड टीवी चैनल पर भक्ति सीरियल कहत हनुमान जय श्रीराम का प्रसारण सात जनवरी से शुरू होगा। इसका समय रात ९:३० निर्धारित किया गया है। अपने पहले ही ऑडीशन से ध्यान खींचने वाले एकाग्र ने लोगों की वाहवाही लूटी। संजय गांधी नगर, नौबस्ता के रहने वाले चार वर्षीय एकाग्र द्विवेदी के पिता राहुल द्विवेदी ने बताया कि सीरियल के लिए लखनऊ में ऑडीशन हुआ था। इसमें हजारों लोग ऑडीशन के लिए पहुंचे। एकाग्र के ऑडीशन को पहले ही राउंड में प्रोडक्शन की टीम ने पसंद किया।
दादा से मिला ज्ञान आया काम
सीरियल कहत हनुमान जयश्री राम में हनुमान की भूमिका निभा रहे सीरियल के मुख्य किरदार हैं। एकाग्र के पिता ने बताया कि एकाग्र ने अपने दादा दीनानाथ द्विवेदी से ही राम चरित मानस और गीता की कहानियां सुनी। जिसकी छाप एकाग्र के मन पर शुरू से ही थी। उन्हें हनुमान बहुत अच्छे लगते थे और जब हनुमान के रोल के लिए वह ऑडीशन देने लखनऊ गए तो यही ज्ञान इनके काम आया। इसके चलते उन्होंने हनुमान की बेहतर भूमिका निभाई।
बचपन से था एक्टिंग का शौक
एकाग्र बचपन से ही दूसरे की नकल उतार कर तरह तरह की एक्टिंग करते थे। अक्सर टीवी कलाकारों की मिमिक्री भी किया करते थे। यह देख एकाग्र की माता प्रतीक्षा द्विवेदी और पिता राहुल द्विवेदी ने बच्चे के हुनर को पहचाना। इसके बाद एकाग्र को ऑडीशन के लिए तैयार किया गया। इस काम में उनके फूफा ने भी काफी मदद की। एकाग्र की इस सफलता से सब खुश हैं।

Hindi News/ Kanpur / टीवी पर हनुमान का किरदार निभाते नजर आएगा शहर का यह बाल कलाकार

ट्रेंडिंग वीडियो