scriptCG Crime News: 12 लाख की सिगरेट चोरी कर बड़ा व्यापार करने की थी प्लानिंग, सिर्फ एक गलती और पुलिस के हत्थे चढ़े आरोपी.. | CG Crime News: Theft of cigarettes worth Rs 12 lakhs revealed | Patrika News
कांकेर

CG Crime News: 12 लाख की सिगरेट चोरी कर बड़ा व्यापार करने की थी प्लानिंग, सिर्फ एक गलती और पुलिस के हत्थे चढ़े आरोपी..

CG Crime News सीसीटीवी के फुटेज से आरोपी चोर पुलिस के हत्थे चढ़ गया। बताया जा रहा है कि ये चोर 12 लाख की सिगरेट चोरी कर ओडिशा में खपाया। फिर इन पैसे से नई स्कूटी और हॉटल का सामान खरीदा।

कांकेरSep 08, 2024 / 02:14 pm

Laxmi Vishwakarma

CG Crime News
CG Crime News: शहर में लगातार हो रहे चोरी की घटनाओं को लेकर पुलिस प्रशासन एक्शन मोड में नजर आ रही है। बीते माह एक किराना स्टोर से हुई 12 लाख की चोरी कोतवाली पुलिस ने मामला सुलझा लिया है। पुलिस ने आरोपी चोर को उड़ीसा से गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से चोरी किए गए समान और चोरी के पैसे से खरीदी गई स्कूटी को भी जब्त किया है।
चोरों ने पहले चोरी का समान उड़ीसा लेजाकर खपा दिया और पैसों से एक नया स्कूटी और होटल का समान खरीद लिया था, जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है। (CG Crime News) आरोपियों का चोरी के माल के पैसे से व्यापार करने का प्लान था जिसे पुलिस ने फैल कर दिया है। तीन आरोपियों में से दो को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

CG Crime News: ऐसे हुआ मामले का खुलासा

कोतवाली थाना पुलिस ने 12 लाख 67 हजार के सिगरेट चोरी का शनिवार को कोतवाली थाना में खुलासा करते हुए बताया की महुरबंद पारा में श्री राम एजेंसी में 19 अगस्त की रात को कुछ चोरों ने दुकान के टिन का छत तोड़कर 4 काटुर्न 12 लाख का सिगरेट चोरी कर लिया था। प्रार्थी के रिपोर्ट पर पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज कर जांच में लिया था।
जांच के दौरान पुलिस को सीसी टीवी कैमरे का फुटेज हाथ लगा जिसमें एक सदेंही का पता चला जिसके खिलाफ पहले से कांकेर थाना में कई मामला दर्ज था। (CG Crime News) पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर संदेही की तलाश में जुटी तो पता चला कि आरोपी उडीसा में है। पुलिस ने आरोपी के उड़ीसा मेें होने की सूचना पर उड़ीसा रवाना हुई।

आरोपी ने अपना जुर्म कबूल किया

उड़ीसा से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। चोरी के समान खरीदने वाला व्यापारी अभी भी फरार है। आरोपी महासमुन्द जिले के पिथौरा का रहने वाला है। पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म कबूल किया और चोरी किए सिगरेट को उड़ीसा के पंकज साहू नामक व्यक्ति को 3 लाख 80 हजार में बेचने की बात कबूल किया है।
यह भी पढ़ें

CG Crime News: मां के ही सामने देवर ने भाभी के साथ किया ऐसा काम, जानकर उड़ जाएंगे आपके तोते…

आरोपी ने सिगरेट चोरी कर अन्य को बेचे सिगरेट के पैसे से अपने साले के नाम से एक स्कुटी और हॉटल का कुछ सामान कुर्सी, टेबल, कॉउंटर, बर्तन, चुल्हा, पंखा, लाईट और अन्य सामान को अपने साले संतराम निराला के नाम से खरीदा था और समान भी अपने साले के यहां छुपा के रखा था, जिसे पुलिस ने आरोपी के पास से बरामद कर लिया है (CG Crime News) और चोरी के आरोपी यादराम पटेल, संतराम निराला को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है और वहीं उड़ीसा में सिगरेट खरीदने वाला पंकज साहू अबतक फरार चल रहा है।

होटल का व्यापार करने वाले थे

CG Crime News: पकडे़ गए आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वह कांकेर से चोरी किए समान को बेचकर मिले पैसों से होटल का व्यापार करने वाले थे जिसके लिए आरोपियों ने चोरी के समान को बेच कर उनसे मिले पैसे से होटल संचालन करने के लिए होटल का कुछ समान भी खरीद लिया था।
कोतवाली कांकेर टीआई मनीष नागर ने बताया कि कांकेर नगर के माहुरबन्द पारा में स्थित श्री राम एजेंसी के संचालक ने रिपोर्ट दर्ज कराया था की दुकान से 4 कार्टून सिगरेट कीमती 12 लाख करीब की चोरी हो गई है।
पुलिस ने मामला दर्ज कर सीसीटीवी खंगाले। जहां एक संदेही की पहचान हुई। जिसके अधार पर पुलिस आरोपियों तक पहुंची और आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। वहीं फरार चल रहे अरोपी की पुलिस तलाश कर रही है। जल्द ही वह भी पुलिस के हाथ लग जाएगा।

Hindi News / Kanker / CG Crime News: 12 लाख की सिगरेट चोरी कर बड़ा व्यापार करने की थी प्लानिंग, सिर्फ एक गलती और पुलिस के हत्थे चढ़े आरोपी..

ट्रेंडिंग वीडियो