scriptसेना में भर्ती होने का सुनहरा मौका…8 फरवरी से इस तारीख तक कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन, देखें Details | Application for army recruitment from 8th February to 21st March | Patrika News
कांकेर

सेना में भर्ती होने का सुनहरा मौका…8 फरवरी से इस तारीख तक कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन, देखें Details

Agniveer Bharti 2024: भारतीय सेना में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए 8 फरवरी से 21 मार्च 2024 तक इंडियन आर्मी की वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं।

कांकेरJan 31, 2024 / 01:45 pm

Khyati Parihar

agniveer_recruitment_2024.jpg
Indian Army Agniveer Bharti 2024: भारतीय सेना में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए 8 फरवरी से 21 मार्च 2024 तक इंडियन आर्मी की वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं। सेना भर्ती कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार सेना में अग्निवीर पुरुष जनरल, तकनीकी, क्लर्क, स्टोर कीपर ट्रेड्समैन दसवीं पास, ट्रेडमैन आठवीं पास, अग्निवीर महिला (सेना पुलिस), नर्सिंग असिस्टेंस, सिपाही फार्मा, हवलदार एसएसी और धर्मगुरू के पदों पर भर्ती की जाएगी। ऑनलाईन आवेदन के लिए 250 रूपये परीक्षा शुल्क निर्धारित की गई है। वर्ष 2024-25 हेतु उम्मीदवारों की भर्ती दो चरणों में की जाएगी, प्रथम चरण में ऑनलाईन कंप्यूटर आधारित लिखित परीक्षा और द्वितीय चरण में भर्ती रैली होगी।
यह भी पढ़ें

BIG BREAKING: छत्‍तीसगढ़ के पूर्व खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के ठिकानों पर IT की टीम ने मारा छापा, मचा हड़कंप

इसके लिए जो उम्मीदवार दसवीं या बारहवीं की कक्षा उत्तीर्ण की है या कक्षा दसवीं या बारहवीं बोर्ड परीक्षा में शामिल हुए हैं तथा परिणामों की घोषणा की प्रतीक्षा कर रहे हैं वे भी आवेदन कर सकते हैं। जिला रोजगार अधिकारी ने इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी है कि अपना यूजर आईडी और पासवर्ड इंडियन आर्मी की वेबसाईट पर बनाकर तैयार रखें, ताकि ऑनलाईन पंजीयन करने में ज्यादा समय ना लगे और यह भी कहा गया है कि भर्ती चक्र के दौरान अपना मोबाइल नंबर और ईमेल जिससे पंजीकरण कर रहे हैं उसे ना बदलें क्योंकि सभी महत्वपूर्ण जानकारी उसी मोबाइल नंबर और ईमेल पर दी जाएगी। किसी भी स्पष्टीकरण अथवा सहायता हेतु उम्मीदवार शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, नया रायपुर के पास स्थित सेना भर्ती कार्यालय रायपुर, दूरभाष नंबर 0771-2965212, 0771-2965213 पर संपर्क किया जा सकता है।

Hindi News/ Kanker / सेना में भर्ती होने का सुनहरा मौका…8 फरवरी से इस तारीख तक कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन, देखें Details

ट्रेंडिंग वीडियो