scriptकांग्रेस और भाजपा नहीं कर पाई एक दिन पहले भी प्रत्याशियों की सूची जारी | Zilla Parishad and Panchayat Samiti member elections | Patrika News
जोधपुर

कांग्रेस और भाजपा नहीं कर पाई एक दिन पहले भी प्रत्याशियों की सूची जारी

– जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्य चुनाव

जोधपुरAug 16, 2021 / 03:19 pm

जय कुमार भाटी

कांग्रेस और भाजपा नहीं कर पाई एक दिन पहले भी प्रत्याशियों की सूची जारी

कांग्रेस और भाजपा नहीं कर पाई एक दिन पहले भी प्रत्याशियों की सूची जारी

जोधपुर। जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्यों की चुनाव प्रक्रिया चल रही है। एेसे में रविवार को स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रभक्ति के बीच चुनावी भक्ति भी चरम पर रही। कांग्रेस और भाजपा दोनों की ओर से रविवार देर रात तक औपचारिक तौर पर किसी प्रकार की सूची जारी नहीं की गई। यही कारण है कि नेताओं के घर पर दावेदारों कंी चहल-कदमी रही। ग्रामीण क्षेत्रों में कई नेताओ ने अपने स्तर पर ध्वजारोहण व अन्य कार्यक्रम भी आयोजित किए। दावेदार व अन्य नेता भी अब जयपुर की ओर टकटकी लगाए देख रहे हैं।
आलाकमान ने किया मंथन
कांग्रेस और भाजपा मुख्यालय में ६ जिलों जहां चुनाव होने हैं वहां के प्रत्याशियों पर मंथन शनिवार को पूरा हो चुका। एेसे में उम्मीद लगाई जा रही थी कि १५ अगस्त की शाम तक सूची सामने आएगी, लेकिन औपचारिक रूप से कोई सूची जारी नहीं की गई। इसका कारण है कि भितरघात व बगावत का खतरा दोनों पार्टियों को सता रहा है।
सीधा सिंबल ही जारी होंगे
नगर निगम चुनाव की तरह भाजपा तो तैयारी कर रही है कि सीधे सिंबल ही संबंधित रिटर्निंग अधिकारी को सौंपे जाएंगे। पंचायत समिति वार व जिला परिषद में जिन प्रत्याशियों के नाम फाइनल किए गए हैं उनको देर रात ही फोन कर सुबह नामांकन भरने के लिए कहा गया है। इसके बाद नामांकन समय की समाप्ति से कुछ देर पहले सिंबल सीधे ही जमा करवाए जाएंगे।
आज रहेगा नामांकन पर जोर
नामांकन का १६ अगस्त को अंतिम दिन है। एेसे में आज सबसे ज्यादा नामांकन होने की उम्मीद है। अब तक जि.प. सदस्य के लिए कुल 11 अभ्यर्थियों ने 14 नामांकन दाखिल किए हैं। इसी प्रकार पंचायत समिति सदस्यों के लिए 221 अभ्यर्थियों ने 241 नामांकन दाखिल किए हैं। कुल ३७ जिला परिषद सदस्य व ३७८ पंचायत समिति सदस्यों की सीट है। एेसे में सोमवार को नामांकन में सुबह ११ बजे से दोपहर ३ बजे तक जोर रह सकता है।

Hindi News / Jodhpur / कांग्रेस और भाजपा नहीं कर पाई एक दिन पहले भी प्रत्याशियों की सूची जारी

ट्रेंडिंग वीडियो