scriptकर्ज में कार गिरवी रखी, गांव जाने के लिए कैमरों की बिजली काट चुराई थी पिकअप | Patrika News
जोधपुर

कर्ज में कार गिरवी रखी, गांव जाने के लिए कैमरों की बिजली काट चुराई थी पिकअप

– भदवासिया कृषि मण्डी से पिक-अप चोरी का खुलासा, तीन गिरफ्तार, पंजाब से पिकअप बरामद

जोधपुरMay 06, 2024 / 12:54 am

Vikas Choudhary

Pickup theft

महामंदिर थाना पुलिस की गिरफ्त में आरोपी।

जोधपुर.

महामंदिर थाना पुलिस ने भदवासिया कृषि मण्डी परिसर में एक दुकान के सामने खड़ी पिक-अप चोरी करने के मामले में तीन युवकों को गिरफ्तार कर चोरी की पिक-अप बरामद की। दो आरोपियों के साथ पिक-अप पंजाब से पकड़ी गई है।
पुलिस उपायुक्त (पूर्व) आलोक श्रीवास्तव ने बताया कि पंजाब में तरनतारन निवासी आकाशदीप सिंह ने अपनी पिक-अप 22 अप्रेल को भदवासिया कृषि मण्डी के डब्ल्यू ब्लॉक में दुकान के आगे खड़ी की थी और फिर वह गांव चला गया था। गत दो मई को वह मण्डी लौटा तो पिक-अप गायब थी। उसने चोरी का मामला दर्ज कराया।
पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों के फुटेज चेक करने के प्रयास किए तो पावर कट की वजह से रिकॉर्डिंग नहीं मिली। आस-पास के दूसरे कैमरों की जांच की गई तो शहजाद की भूमिका संदिग्ध नजर आई। जो बिजली के ट्रांसफार्मर के नीचे लगे सर्किट ब्रेकर से वारदातस्थल जाने वाले कैमरों की बिजली लाइन का कनेक्शन काट रहा था। थानाधिकारी शिवलाल मीणा के निर्देशन में साइबर सैल के राकेशसिंह ने जांच शुरू की और कांस्टेबल रामनिवास व प्रकाश ने तलाश के बाद शहजाद को हिरासत में लिया। उससे मिले सुराग के आधार पर पुलिस ने पंजाब के तरनतारन में छापे मारे, जहां से हरदीपसिंह उर्फ दीपा व हरजेन्द्रसिंह उर्फ जिंदा को हिरासत में लिया। इनकी निशानदेही से चोरी की पिक-अप बरामद की गई। दोनों को जोधपुर लाया गया। वारदात स्वीकारने पर पंजाब में तरनतारन निवासी हरदीपसिंह उर्फ दीपा 30 पुत्र अवतारसिंह व हरजेन्द्रसिंह उर्फ जिंदा पुत्र सरमासिंह और नागौरी गेट थानान्तर्गत गुलाब नेहरू नगर कॉलॉनी निवासी शहजाद पुत्र मोहम्मद रफीक को गिरफ्तार किया गया। आरोपियों को कोर्ट में पेश कर दो-दो दिन रिमाण्ड पर लिया गया है। आरोपी पंजाब में पिकअप को मोडिफाई करवा रहे थे, लेकिन पुलिस ने पहले ही पकड़ लिया।

चावल बेचते हैं आरोपी, कर्जा होने पर रची साजिश

थानाधिकारी शिवलाल मीणा ने बताया कि पिक-अप मालिक आकाशदीपसिंह मण्डी के डब्ल्यू ब्लॉक में एक दुकान से चावल खरीदकर पिक-अप में आस-पास के गांवों में बेचता है। आरोपी हरदीपसिंह प हरजेन्द्रसिंह भी पंजाब से कार में चावल लाकर जोधपुर में बेचते हैं। कर्जा अधिक होने पर दोनों ने अपनी कार गिरवी रख दी थी। जोधपुर से उन्हें पंजाब लौटना था। उधर, आकाशदीपसिंह पिक-अप खड़ी कर गांव चला गया था। इसका पता लगने पर दोनों आरोपी ने शहजाद के साथ मिलकर पिकअप चोरी करने की साजिश रची थी।

पकड़ में आने से बचने के लिए कैमरों की बिजली काटी

आकाशदीप की पिकअप जहां खड़ी थी वहां सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। पुलिस से बचने के लिए शहजाद ने ट्रांसफार्मर से सीसीटीवी कैमरों की बिजली आपूर्ति काट दी थी। फिर पिकअप चुरा ली थी।

धक्का देकर स्टार्ट की थी पिकअप

आकाशदीपसिंह ने गांव जाने से पहले पिक-अप की बैटरी के तार निकाल दिए थे। पिकअप स्टार्ट न होने पर आरोपियों ने बोनट ऊपर उठाया तो बैटरी के तार निकले नजर आए थे। तार जोड़ने के बाद आरोपियों ने पास में रहने वाले एक व्यक्ति से चाबी मांगी थी। फिर धक्का लगाकर पिकअप स्टार्ट की थी। शहजाद दोनों को छोड़ने के लिए नागौर रोड पर आठ मील तक गया था।

Hindi News/ Jodhpur / कर्ज में कार गिरवी रखी, गांव जाने के लिए कैमरों की बिजली काट चुराई थी पिकअप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो