scriptRajasthan Crime : बिजलीघर के बाहर धरना देने पर पांच गिरफ्तार, विरोध में थाने के बाहर धरना | Patrika News
जोधपुर

Rajasthan Crime : बिजलीघर के बाहर धरना देने पर पांच गिरफ्तार, विरोध में थाने के बाहर धरना

– डिस्कॉम के एईएन ने दर्ज करवाई राजकार्य में बाधा डालने की एफआइआर

जोधपुरJul 26, 2024 / 11:15 pm

Vikas Choudhary

banar thana protest

पुलिस स्टेशन बनाड़ के बाहर धरना देते हुए महिलाएं व ग्रामीण।

जोधपुर.

विद्युत आपूर्ति बंद होने के बाद बनाड़ बिजलीघर में कॉल करने के दौरान कथित अभद्रता करने के मामले ने तूल पकड़ लिया। बनाड़ थाना पुलिस ने पांच जनों को गिरफ्तार किया तो गुस्साए क्षेत्रवासियों ने शुक्रवार को बनाड़ थाने में बाहर धरना देकर विरोध प्रदर्शन किया। बिजलीघर कर्मचारियों को हटाने की मांग की गई। डिस्कॉम के सहायक को हटाने की सहमति बनने पर धरना समाप्त किया गया। डिस्कॉम के सहायक अभियंता ने राजकार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज कराया।
दरअसल, गुरुवार रात बनाड़ क्षेत्र में लाइट बंद होने पर सरपंच प्रतिनिधि व शिक्षक चौथारामतांडी ने बनाड़ बिजलीघर में फोन किया था। आरोप है कि बिजलीघर कर्मचारी ने सरपंच प्रतिनिधि से अभद्रतापूर्वक बात थी। इससे गुस्ससाए क्षेत्रवासी देर रात बिजलीघर के बाहर धरने पर बैठकर रास्ता रोक दिया था। अतिरिक्त पुलिस व आरएसी भी मौके पर पहुंची। पुलिस ने शिक्षक व सरपंच प्रतिनिधि चौथाराम, राजेन्द्र सरबवाल, दिनेश धुंधवाल, श्रवण देदड़ व अनिल को शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया।
इसके विरोध में क्षेत्र की महिलाएं व पुरुष सुबह थाने के बाहर एकत्रित हो गए और धरना दे दिया। शिक्षक की गिरफ्तारी के विरोध में कर्मचारी नेता शम्भुसिंह मेड़तिया व अन्य शिक्षक भी धरने में शामिल हो गए। पुलिस कार्रवाई के खिलाफ नारेबाजी की गई। भोपालगढ़ विधायक गीता बरवड़, कांग्रेस नेता संगीता बेनीवाल, पूर्व विधायक पुखराज गर्ग, मण्डोर पंचायत समिति के सरपंच संघ के अध्यक्ष घमंडाराम जाखड़, आइदानराम सारणआदि भी मौके पर पहुंचे। दुर्व्यवहार करने वाले बिजलीघर कर्मचारी को हटाने की मांग की गई। डिस्कॉम के अधिकारी से वार्ता के बाद तकनीकी सहायक को हटाने पर सहमति बनी। उधर, गिरफ्तार पांचों जनों को जमानत मुचलके पर छोड़ गया। तब धरना समाप्त किया गया। उप निरीक्षक राजूराम ने बताया कि अपराह्न में डिस्कॉम के सहायक अभियंता ने गिरफ्तार पांच जनों के साथ ही अन्य के खिलाफ बिजलीघर पर प्रदर्शन के दौरान राजकार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज कराया।

Hindi News/ Jodhpur / Rajasthan Crime : बिजलीघर के बाहर धरना देने पर पांच गिरफ्तार, विरोध में थाने के बाहर धरना

ट्रेंडिंग वीडियो