scriptसांकेतिक हड़ताल शुरू: आज से इतने घंटों तक नहीं मिलेगा पेट्रोल और डीजल | Petrol pumps closed from 10 am to 6 pm from today | Patrika News
जोधपुर

सांकेतिक हड़ताल शुरू: आज से इतने घंटों तक नहीं मिलेगा पेट्रोल और डीजल

प्रदेश के समस्त पेट्रोल पंप बुधवार से दो दिनों तक सुबह 10 से शाम 6 बजे तक बंद रहेंगे।

जोधपुरSep 13, 2023 / 11:28 am

Rakesh Mishra

petrol_pumps_closed.jpg
जोधपुर। प्रदेश के समस्त पेट्रोल पंप बुधवार से दो दिनों तक सुबह 10 से शाम 6 बजे तक बंद रहेंगे। इस दौरान वाहन चालकों को पेट्रोल-डीजल नहीं दिया जाएगा। एम्बुलेंस सहित अन्य इमरजेंसी सेवाएं इससे मुक्त रखी गई है। पेट्रोल पंपों की सांकेतिक हड़ताल को देखते हुए मंगलवार रात को शहर के पेट्रोल पंपों पर वाहन चालकों की भीड़ उमड़ पड़ी। पंपों पर वाहनों की कतारें लग गई। विशेषकर दुपहिया वाहनों की भीड़ लग गई।
यह भी पढ़ें

यूएनओ की ताजा रिपोर्ट: भारत और पाकिस्तानी बॉर्डर पर दिखी ऐसी खतरनाक चीज



हालांकि बुधवार और गुरुवार को वाहन चालक सुबह दस बजे से पहले और शाम छह बजे के बाद पेट्रोल-डीजल आसानी से ले सकते हैं। राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स की ओर से पूरे प्रदेश में पेट्रोल पंप पर दो दिवसीय सांकेतिक हड़ताल की घोषणा की गई है।
यह भी पढ़ें

Assembly Elections 2023: देवेंद्र फडणवीस का बड़ा ऐलान, प्रदेश में बनेगी भाजपा सरकार

पेट्रोल पंप डीलर गोपालसिंह रुदिया ने बताया कि पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करने और डीलर्स कमीशन बढ़ाने की मांग को लेकर सांकेतिक हड़ताल की जा रही है। वर्तमान में पेट्रोल पर वैट की दर करीब 31 प्रतिशत और डीजल पर करीब 22 प्रतिशत है जो पड़ोसी राज्यों से ज्यादा है, जिसके कारण प्रदेश के सीमावर्ती पेट्रोल पंपों को नुकसान उठाना पड़ रहा है। डीलर कमीशन भी बीते कई सालों से नहीं बढ़ा है।

Hindi News / Jodhpur / सांकेतिक हड़ताल शुरू: आज से इतने घंटों तक नहीं मिलेगा पेट्रोल और डीजल

ट्रेंडिंग वीडियो