scriptRajasthan News: पैंथर के खतरे और सुरक्षा के बीच 696 पर्यटक पहुंचे माचिया, लगातार जारी है सर्च ऑपरेशन | Operation to catch the panther continues in Jodhpur Machia Safari Park | Patrika News
जोधपुर

Rajasthan News: पैंथर के खतरे और सुरक्षा के बीच 696 पर्यटक पहुंचे माचिया, लगातार जारी है सर्च ऑपरेशन

Rajasthan News: पैंथर की तलाश के लिए पार्क में जगह-जगह ट्रैप केज लगाए गए हैं

जोधपुरJun 23, 2024 / 09:42 am

Rakesh Mishra

Rajasthan News: पैंथर को पकड़ने के लिए वन विभाग ने 27 मई से अनवरत जारी सर्च अभियान 27वें दिन भी जारी रहा। पैंथर को पकड़ने के लिए वन विभाग की टीम ने माचिया सफारी पार्क के 2 व 3 नम्बर के पास सर्च अभियान चलाया गया, लेकिन 48 घंटे से पैंथर का कोई भी मूवमेंट नहीं है। सर्च के साथ-साथ पूरे माचिया सफारी पार्क में सफाई अभियान भी जारी है।

रात को थर्मल ड्रोन से सर्च

डीएफओ सरिता कुमारी ने बताया कि शनिवार को पैंथर का कोई भी मूवमेंट नजर नहीं आया है। अब रात को थर्मल ड्रोन से सर्च किया जाएगा। उन्होंने बताया कि पैंथर की तलाश के लिए पार्क में जगह-जगह ट्रैप केज लगाए गए हैं। ट्रैप कैमरों की सहायता से भी पार्क में पैंथर के मूवमेंट का पता लगाया जा रहा है।

पार्क में आए 696 सैलानी

शनिवार सुबह 11 बजे अतिरिक्त प्रधान मुख्य वन संरक्षक (वन सुरक्षा) राजस्थान, जयपुर व जोधपुर जिले के वन विभाग प्रभारी अधिकारी केसी मीना ने माचिया सफारी पार्क का निरीक्षण किया। शनिवार को पार्क में 696 सैलानियों ने भ्रमण किया।

Hindi News/ Jodhpur / Rajasthan News: पैंथर के खतरे और सुरक्षा के बीच 696 पर्यटक पहुंचे माचिया, लगातार जारी है सर्च ऑपरेशन

ट्रेंडिंग वीडियो