scriptWeather Alert: भीषण चक्रवाती तूफान बिपरजॉय को लेकर मौसम विभाग की नई चेतावनी, यहां होगी भारी बारिश, रहें सावधान | Meteorological Department's new warning regarding cyclonic storm Bipar | Patrika News
जोधपुर

Weather Alert: भीषण चक्रवाती तूफान बिपरजॉय को लेकर मौसम विभाग की नई चेतावनी, यहां होगी भारी बारिश, रहें सावधान

मौसम विभाग का कहना है कि अभी तूफान (Cyclone Biparjoy) सेंट्रल अरब की खाड़ी में बना हुआ है और धीरे-धीरे उत्तर दिशा की ओर आगे बढ़ रहा है।

जोधपुरJun 13, 2023 / 03:55 pm

Rakesh Mishra

weather_alert_03.jpg
जोधपुर। मौसम विभाग ने अत्यंत भीषण चक्रवाती तूफान बिपरजॉय (Cyclone Biparjoy) को लेकर ताजा अलर्ट जारी किया है। विभाग ने कहा कि चक्रवाती तूफान के असर से 16 और 17 जून को दक्षिण-पश्चिमी राजस्थान में भारी बारिश और तेज हवाएं (Weather Alert) चलेंगी। इसके साथ ही मौसम विभाग ने बूंदी, कोटा, बारां, झालावाड़, पाली, अजमेर, भीलवाड़ा, जालौर, सिरोही और राजसमंद जिलों में आगामी तीन घंटों के भीतर हल्की बारिश की संभावना जताई है। इस दौरान 30 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं।
https://twitter.com/IMDJaipur/status/1668561497080070144?ref_src=twsrc%5Etfw
यह भी पढ़ें

जिस घर में होती है शादी, वहां पहुंच जाते हैं ये बुजुर्ग, फिर करते हैं ऐसा काम, आप भी करेंगे सलाम

विभाग का कहना है कि अभी तूफान (Cyclone Biparjoy) सेंट्रल अरब की खाड़ी में बना हुआ है और धीरे-धीरे उत्तर दिशा की ओर आगे बढ़ रहा है। यह तूफान 15 जून को सौराष्ट्र कच्च व आसपास के पाकिस्तानी तट के ऊपर वेरी सीवियर साइक्लोनिक स्टॉर्म के रूप में पहुंचने की प्रबल संभावना है। इसके बाद यह तूफान उत्तर पूर्वी दिशा की ओर आगे बढ़ेगा और धीरे-धीरे कमजोर होगा। तूफान 16 जून को कमजोर होकर अवसाद के रूप में दक्षिण पश्चिम राजस्थान में प्रवेश करेगा।
https://twitter.com/IMDJaipur/status/1668558397560725505?ref_src=twsrc%5Etfw
यह भी पढ़ें

Indian Army से जुड़ करना चाहते हैं देश की सेवा तो आपके पास है ये सबसे सुनहरा मौका, जानिए कैसे

इसके असर से आंधी बारिश का दौरान 15 जून दोपहर बाद ही जोधपुर (Jodhpur Weather Alert) और उदयपुर संभाग के जिलों में शुरु हो जाएगा। 16 जून को इस तूफान के असर से जोधपुर और उदयपुर संभाग के जिलों में कहीं कहीं भारी बारिश होने की संभावना है। इस दौरान दक्षिण पश्चिमी राजस्थान में हवाओं की गति 45 से 55 किलोमीटर प्रतिघंटा तक हो सकती है। 17 जून को भी इस सिस्टम का असर जोधपुर, उदयपुर और अजमेर संभाग व आसपास के कुछ भागों में भारी बारिश (rain in jodhpur) के रूप में जारी रहने की संभावना है।

Hindi News / Jodhpur / Weather Alert: भीषण चक्रवाती तूफान बिपरजॉय को लेकर मौसम विभाग की नई चेतावनी, यहां होगी भारी बारिश, रहें सावधान

ट्रेंडिंग वीडियो