scriptमसूरिया बाबा रामदेव मेले का उद्घाटन आज, प्रशासन की चाक-चौबंद रहेगी व्यवस्था | Masuria Baba Ramdev mela inaugurated today | Patrika News
जोधपुर

मसूरिया बाबा रामदेव मेले का उद्घाटन आज, प्रशासन की चाक-चौबंद रहेगी व्यवस्था

हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी मसूरिया स्थित बाबा रामदेव मंदिर में मेले का उद्घाटन शुक्रवार शाम 6 बजे होगा।

जोधपुरSep 15, 2023 / 12:12 pm

Rakesh Mishra

masuria_baba_ramdev_mela.jpg
जोधपुर। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी मसूरिया स्थित बाबा रामदेव मंदिर में मेले का उद्घाटन शुक्रवार शाम 6 बजे होगा। मेले का उद्घाटन जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता, डीसीपी वेस्ट गौरव यादव करेंगे। अतिथियों के रूप में सर्वानंद गिरि महाराज हिंगलाज माता मंदिर, सीए प्रफुल्ल भंडारी मौजूद रहेंगे। पीपा क्षत्रिय समस्त न्याति सभा ट्रस्ट के अध्यक्ष नरेंद्र चौहान ने बताया कि मेले की सभी तैयारियों को पूरा कर लिया गया है तथा शुक्रवार से उद्घाटन के साथ विधिवत रूप से मेला शुरू हो जाएगा। चौहान ने बताया कि ट्रस्ट सचिव नरेंद्र गोयल, कोषाध्यक्ष पुरुषोत्तम राखेचा सहित ट्रस्ट के कार्यकर्ता व प्रशासन की ओर से 24 घंटे चाक-चौबंद व्यवस्था रहेगी। बाबा रामदेव समाज सेवा संस्थान की ओर से हर साल की तरह बाबा की बीज को 17 सितंबर को रावण का चबूतरा मैदान में रात 8 बजे से भजन संध्या आयोजित की जाएगी।
यह भी पढ़ें

गहलोत सरकार को बड़ा झटका, राजस्थान हाईकोर्ट ने 50 हजार नियुक्ति पर लगाई रोक

जातरुओं के लिए सेवा शिविर आज से, भोजनशाला कल से
बाबा रामदेव मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को अधिक से अधिक सुविधा देने के लिए 99 वर्ष से मानव मात्र की सेवा में समर्पित हिन्दू सेवा मण्डल जोधपुर की ओर से 80वां दस दिवसीय सेवा शिविर शुक्रवार से शुरू होगा, जो 25 सितम्बर तक चलेगा। वहीं शिविर में शनिवार से भोजनशाला शुरू की जाएगी। हिन्दू सेवा मण्डल जोधपुर के प्रधानमंत्री विष्णुचन्द्र प्रजापत के अनुसार मण्डल के प्रधान महेश जाजडा व संयोजक कैलाश जाजू के नेतृत्व में जोधपुर रेलवे स्टेशन के बाहर सेवा शिविर आयोजित किया जाएगा। शिविर में जातरुओं को टेबल कुर्सी पर बैठाकर भोजन परोसा जाएगा। शिविर में चिकित्सा व आयुर्वेद पद्धति से प्राथमिक उपचार, मोबाइल चार्जिंग, शीतल जल की व्यवस्था भी की जाएगी।
यह भी पढ़ें

Monsoon Update: झमाझम बारिश के साथ लौटा मानसून, अब भारी बारिश करेगी बेहाल, पढ़ें ये रिपोर्ट

मसूरिया मंदिर में भक्ति सरोवर कार्यक्रम आज
बाबा रामदेव मेले के अवसर पर मसूरिया मंदिर क्षेत्र में राजस्थान संगीत नाटक अकादमी की ओर से पहली बार विशाल भक्ति सरोवर कार्यक्रम का आयोजन शुक्रवार को किया जाएगा। अकादमी अध्यक्ष बिनाका जेश मालू ने बताया की लोक देवता बाबा रामदेव के गुरु बालिनाथ की पुण्य भूमि जोधपुर के मसूरिया मेला प्रांगण में प्रदेश के ख्यातनाम कलाकारों की ओर से शुक्रवार को रात्रि भक्ति संगीत प्रस्तुत किया जाएगा। बिनाका ने बताया कि पीपा क्षत्रिय न्याति सभा ट्रस्ट की सहभागिता से आयोजित भक्ति सरोवर में प्रदेश के प्रसिद्ध गायक महेन्द्र ङ्क्षसह पंवार, मोईनुदीन मनचला सहित अनेक कलाकार भजन प्रस्तुत करेंगे। साथ ही इस अवसर पर अकादमी की ओर से 60 वर्ष से अधिक उम्र के भजन गायकों का सम्मान किया जाएगा। यह कार्यक्रम सायं 7.30 बजे प्रारंभ होगा।

Hindi News/ Jodhpur / मसूरिया बाबा रामदेव मेले का उद्घाटन आज, प्रशासन की चाक-चौबंद रहेगी व्यवस्था

ट्रेंडिंग वीडियो