scriptJodhpurCrime : जेल के कांस्टेबलों ने मिलाया तस्करों से हाथ, लाखों की एमडी ड्रग्स जब्त | Patrika News
जोधपुर

JodhpurCrime : जेल के कांस्टेबलों ने मिलाया तस्करों से हाथ, लाखों की एमडी ड्रग्स जब्त

– शातिर ड्रग्स सप्लायर व एक कांस्टेबल सहित तीन गिरफ्तार, दूसरा कांस्टेबल फरार, कांस्टेबल ने खरीदी थी चार सौ ग्राम ड्रग्स, 3.61 लाख रुपए जब्त

जोधपुरJun 02, 2024 / 12:35 am

Vikas Choudhary

328 grams md seized

पुलिस की गिरफ्त में एमडी ड्रग्स तस्करी के आरोपी व आरएसी का कांस्टेबल।

जोधपुर.

विवेक विहार थाना पुलिस ने विवेक विहार के सेक्टर-14 में 328 ग्राम एमडी ड्रग्स व 3.61 लाख रुपए जब्त कर पश्चिम राजस्थान के बड़े तस्कर और साथी के साथ जेल में पदस्थापित आरएसी के एक कांस्टेबल को गिरफ्तार किया। दूसरा कांस्टेबल फरार हो गया। पुलिस को आशंका है कि दोनों आरोपी जेल परिसर में दोनों सिपाहियों के बैरिक क्वार्टर में भी रुकते थे।
पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) राजेश कुमार यादव ने बताया कि विवेक विहार सेक्टर-14 में बहुमंजिला इमारत के पास एमडी ड्रग्स की सप्लाई होने की सूचना मिली। कार में हरदानराम आया और प्रदीप ईराम से मिला। उसने सैम्पल के तौर पर प्रदीप को एमडी ड्रग्स दी। थानाधिकारी जितेन्द्रसिंह के नेतृत्व में पुलिस ने दबिश देकर दोनों को पकड़ लिया। हरदानराम से 308 ग्राम और प्रदीप से 20 ग्राम एमडी ड्रग्स जब्त की गई। एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर सांचौर जिले में कुका गांव निवासी हरदानाराम (38) पुत्र रतनाराम बिश्नोई व झाब थानान्तर्गतजोगाऊ गांव निवासी प्रदीप ईराम उर्फ पीराराम (35) पुत्र प्रेमाराम बिश्नोई को गिरफ्तार किया। पूछताछ में जोधपुर सेंट्रल जेल में पदस्थापित आरएसी के कांस्टेबल दिनेश पुत्र तेजाराम जाट व प्रभुराम बिश्नोई की भूमिका सामने आई।
पुलिस की एक टीम ने नागौर में दबिश देकर डेह गांव निवासी आरएसी के कांस्टेबल दिनेश जाट को हिरासत में लिया। उसने 3.61 लाख रुपए देकर चार सौ ग्राम एमडी ड्रग्स खरीदी थी। यह राशि हरदानाराम से जब्त की गई। एमडी ड्रग्स बरामद करने के प्रयास किए जा रहे हैं। जांच कर रहे कुड़ीभगतासनी थानाधिकारी राजेन्द्र चौधरी ने देर रात दिनेश को भी गिरफ्तार किया। आरएसी के दूसरे कांस्टेबल प्रभुराम की तलाश की जा रही है। फिलहाल जांच की जा रही है कि दोनों सिपाही एमडी ड्रग्स जेल में बेचते थे या कहीं अन्य जगह?

सांचौर से खरीदी थी 750 ग्राम एमडी ड्रग्स

थानाधिकारी जितेन्द्रसिंह ने बताया कि आरोपी हरदानराम और जेल में आरएसी कांस्टेबल दिनेश जाट व प्रभुराम बिश्नोई दो-तीन दिन पहले कार लेकर सांचौर गए थे। कार दिनेश की है। वहां श्रवणराम बिश्नोई से करीब 750 ग्राम एमडी ड्रग्स खरीदी थी। भारतमाला हाइवे से होकर तीनों नागौर पहुंचे थे, जहां कांस्टेबल दिनेश ने चार सौ ग्राम ड्रग्स खुद रख ली थी। बदले में उसने हरदानराम को 3.61 लाख रुपए दिए थे। फिर दिनेश की कार लेकर हरदानराम व कांस्टेबल प्रभुराम जोधपुर आए थे। हरदानराम शेष एमडी ड्रग्स प्रदीप को सप्लाई करने वाला था। इसके लिए प्रदीप विवेक विहार में इंतजार कर रहा था। वहां पहुंचने से पहले प्रभुराम कार से उतर गया था।

Hindi News/ Jodhpur / JodhpurCrime : जेल के कांस्टेबलों ने मिलाया तस्करों से हाथ, लाखों की एमडी ड्रग्स जब्त

ट्रेंडिंग वीडियो