scriptJodhpur: जोधपुर में सालों बाद आज ‘नो फ्लाइट डे’ | Jodhpur Airport: No flights day on 30th July | Patrika News
जोधपुर

Jodhpur: जोधपुर में सालों बाद आज ‘नो फ्लाइट डे’

jodhpur news
jodhpur airport news
– एयर इंडिया की दिल्ली फ्लाइट भी बंद, 13 अगस्त तक पांच दिन नहीं आएगी

जोधपुरJul 29, 2019 / 08:37 pm

Gajendrasingh Dahiya

airport

Jodhpur: जोधपुर में सालों बाद आज ‘नो फ्लाइट डे’

जोधपुर. एयर इंडिया के जहाज हज यात्रियों के परिवहन में लगे होने के कारण जोधपुर एयपोर्ट से संचालित एक मात्र एयर लाइंस एयर इंडिया की दिल्ली-जोधपुर-दिल्ली उड़ान भी मंगलवार को बंद रहेगी। जोधपुर एयरपोर्ट पर सालों बाद एयरपोर्ट पर ‘नो फ्लाइट डे’ रहेगा। आगामी 13 अगस्त तक हर मंगलवार और शनिवार को (पांच दिन) ‘नो फ्लाइट डे’ रहेगा।
जेट एयरवेज जमीन पर आने व एयर इंडिया के घाटे में चलने से देश का नागरिक उड्डयन उद्योग संकट में है। जेट एयरवेज के लगभग विमान ग्राउण्डेड होने से हज यात्रा के लिए एयर इंडिया के जहाज लगाने पड़ रहे हैं। इस कारण एयर इंडिया की मुंबई-जोधपुर-मुंबई उड़ान एक महीने पहले से बंद है।
गौरतलब है कि जोधपुर में वर्तमान में केवल एयर इंडिया की दिल्ली व मुंबई के लिए फ्लाइट संचालित होती है। जोधपुर एयरपोर्ट पर पिछले चार महीनों में 9 फ्लाइट्स बंद हो चुकी है। इसमें जेट एयरवेट की 6 फ्लाइट, स्पाइस जेट की 2, एयर इंडिया की 1 फ्लाइट शामिल है। जयपुर-जोधपुर के बीच संचालित होने वाली सुप्रीम एयरलाइंस पूरी तरीके से बंद है।

44वां सबसे व्यस्त एयरपोर्ट है जोधपुर का
जोधपुर एयरपोर्ट देश का 44वां सबसे व्यस्ततम एयरपोर्ट है। वर्ष 2018-19 में यहां 5 लाख 6 हजार 826 यात्री आए थे। गत वित्तीय वर्ष में यात्री भार में 8 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है, जबकि फ्लाइट की संख्या मे सात प्रतिशत से अधिक की कमी दर्ज की गई है।
आज कोई फ्लाइट नहीं
‘जोधपुर से आज कोई फ्लाइट नहीं है। चार्टर्ड प्लेन भी नहीं है। मुझे आए करीब ढाई साल हो गए हैं। मैं पहली बार नो फ्लाइट डे देख रहा हूं।
-जीके खरे, निदेशक, जोधपुर एयरपोर्ट

Hindi News/ Jodhpur / Jodhpur: जोधपुर में सालों बाद आज ‘नो फ्लाइट डे’

ट्रेंडिंग वीडियो