scriptमकान के विवाद में वृद्ध ने बेटे-बहु व पोते पर पेट्रोल डाला, तिली लगाने से पहले पकड़ा | Patrika News
जोधपुर

मकान के विवाद में वृद्ध ने बेटे-बहु व पोते पर पेट्रोल डाला, तिली लगाने से पहले पकड़ा

– मकान खाली करवाने को लेकर पिता व पुत्र में विवाद

जोधपुरMay 18, 2024 / 12:41 am

Vikas Choudhary

father try to live burn

पुलिस की गिरफ्त में वृद्ध।

जोधपुर.

सदर कोतवाली थानान्तर्गत मकराना मोहल्ला में मकान पर कब्जे को लेकर विवाद के बीच शुक्रवार तड़के तीन बजे वृद्ध ने सो रहे बेटे-बहु और पोते पर पेट्रोल डालकर आग लगाने का प्रयास किया। जाग होने पर माचिस छीनकर तिली लगाने से रोका। पुलिस ने जानलेवा हमले का मामला दर्ज कर बुजुर्ग को गिरफ्तार किया।
उप निरीक्षक पुखराज ने बताया कि मकराना मोहल्ला निवासी नेनाराम प्रजापत (75) व पुत्र राकेश कुम्हार के बीच मकान के मालिकाना हक को लेकर विवाद है। राकेश अपनी पत्नी ललिता व पुत्र रितिक के साथ रात को मकान की दूसरी मंजिल पर सो रहा था। तड़के तीन बजे नेनाराम पेट्रोल से भरा डिब्बा लेकर मकान में आया और सो रहे बेटे-बहु व पोते पर पेट्रोल छिड़क दिया। शरीर पर पेट्रोल गिरने से तीनों जाग गए। पास ही नेनाराम को माचिस की तिली लेकर खड़े देखा। इतने में राकेश का बेटा प्रिंस मकान में आया और उनको पकड़ लिया। राकेश व प्रिंस ने छीना झपट्टी कर माचिस व तिली नीचे गिरा दी। हो-हल्ला होने पर आस-पड़ोसी वहां आए। पुलिस को भी मौके पर बुलाया गया। बाद में पुत्रवधू की तरफ से पेट्रोल डालकर आग लगाने की कोशिश कर जानलेवा हमला करने का मामला दर्ज किया गया। रात को मकाराना मोहल्ला में केरू हाउस क्षेत्र निवासी नेनाराम (75) पुत्र वीरमाराम प्रजापत को गिरफ्तार किया। अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (पूर्व) वीरेन्द्रसिंह व सहायक पुलिस आयुक्त (केन्द्रीय) मंगलेश चूण्डावत मौके पर पहुंची और जानकारी ली।

बड़े पोते ने दादा को देखा

राकेश का शादीशुदा पुत्र प्रिंस रात को असहज महसूस कर रहा था। इसलिए वह टहल रहा था। दादा मोपेड पर पेट्रोल का डिब्बा लेकर आए तो उसने देख लिया। वह पीछे-पीछे मकान में गया। दादा ने पेट्रोल डाल दिया था। तभी पोते ने दादा को पकड़ लिया।

मां के नाम था मकान

पुलिस का कहना है कि जिस मकान को लेकर विवाद है वो नेनाराम की पत्नी के नाम था, जिन्होंने अपने पुत्र राकेश को बख्शीशनामा से गिफ्ट किया था। इसको लेकर पिता नाराज हैं। वे मकान से पुत्र व उसके परिवार को बाहर निकालना चाहते हैं। वे मकान के भूतल पर रहते हैं।
————————————-

बोतल या डिब्बे में पेट्रोल देने पर प्रतिबंध है। वृद्ध से पता लगाया जा रहा है कि उन्होंने कहा से खरीदा। डिब्बे में पेट्रोल बेचने वाले पर भी कार्रवाई होगी।

– आलोक श्रीवास्तव, पुलिस उपायुक्त (पूर्व) जोधपुर

Hindi News/ Jodhpur / मकान के विवाद में वृद्ध ने बेटे-बहु व पोते पर पेट्रोल डाला, तिली लगाने से पहले पकड़ा

ट्रेंडिंग वीडियो