scriptHeavy Rain: भारी बारिश के चलते राजस्थान में यहां बांध टूटा, ट्रैक्टर-ट्रॉली बही, कई गांवों से कटा संपर्क | Heavy rain in Rajasthan, dam broke in Jodhpur | Patrika News
जोधपुर

Heavy Rain: भारी बारिश के चलते राजस्थान में यहां बांध टूटा, ट्रैक्टर-ट्रॉली बही, कई गांवों से कटा संपर्क

Heavy Rain In Rajasthan: राजस्थान में एक बार फिर तेज बारिश का दौर शुरू हो गया। जिससे चलते प्रदेश के बांध छलक रहे हैं।

जोधपुरAug 11, 2024 / 12:30 pm

Anil Prajapat

dam broke in Jodhpur
Heavy Rain In Rajasthan: राजस्थान में एक बार फिर तेज बारिश का दौर शुरू हो गया। जिससे चलते प्रदेश के बांध छलक रहे हैं। वहीं, नदी नाले उफान पर है। भारी बारिश के चलते जोधपुर में एक निर्माणाधीन बांध टूट गया और तेज बहाव के कारण दो ट्रैक्टर-ट्रॉली पानी में बह गई। मौसम विभाग की मानें तो भारी बारिश के अभी राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। प्रदेश में अगले सप्ताह भी भारी बारिश की संभावना है।
जानकारी के मुताबिक जोधपुर जिले के ओसियां क्षेत्र में भीकमकोर गांव में निर्माणाधीन बांध टूट गया। भीकमकोर गांव में नाथों के घरों के पीछे से चल रहे बड़ी नदी के बहाव में बन रहे बांध पर बरसात के कारण अचानक तेज पानी आ गया ऐसे में तेज पानी के बहाव से पहले काम कर रहे मजदूर अपनी जान बचाकर भाग गए।
हालांकि, तेज बहाव के कारण दो ट्रैक्टर-ट्रॉली पानी में बह गई। लेकिन, गनीमत रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। बांध टूटने की सूचना के बाद उच्च अधिकारी व ठेकेदार मौके पर पहुंचे। अधिकारियों ने बारिश के दौरान बांध निर्माण का कार्य नहीं करने की बात कहीं।

पड़ासला जाने वाली सड़क टूटी, ट्रैक्टर-ट्रॉली फंसी

जोधपुर संभाग के कई क्षेत्रों में पिछले कई दिनों से भारी बारिश का दौर जारी है। भीकमकोर में दो घंटे तेज बारिश से महादेव नगर में पड़ासला जाने वाली सड़क टूट गई। इससे कई गांवों से संपर्क कट गया। पत्थरों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली उसमें फंस गई। हालांकि, गनीमत रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ।
Rajasthan Rain: राजस्थान की इस नदी में 10 साल बाद आया जबरदस्त पानी, खुशी से झूम पड़े लोग

बारां में भी दर्जनों गांवों का एक-दूसरे से संपर्क कटा

वहीं, बारां जिले में केलवाड़ा सहित आसपास के क्षेत्र में नदी नाले-उफान पर होने के कारण दर्जनों गांवों का एक-दूसरे से संपर्क टूट गया है। पुलिस प्रशासन लगातार लोगों को तेज बहाव में नदी-नाले पार नहीं करने के लिए जागरूक कर रहा है।

Hindi News/ Jodhpur / Heavy Rain: भारी बारिश के चलते राजस्थान में यहां बांध टूटा, ट्रैक्टर-ट्रॉली बही, कई गांवों से कटा संपर्क

ट्रेंडिंग वीडियो