scriptAnandpal Singh News: गैंगस्टर आनंदपाल को कितनी गोलियां लगी? CBI ने जांच में जो बताया, यहां जानें | Gangster Anandpal Singh were fired 11 bullets ? Read full news here | Patrika News
जोधपुर

Anandpal Singh News: गैंगस्टर आनंदपाल को कितनी गोलियां लगी? CBI ने जांच में जो बताया, यहां जानें

Gangster Anandpal Case : जून 2017 को चूरू के मालासर गांव में एसओजी ने गैंगस्टर आनंदपाल सिंह के होने की सूचना के बाद करीब 200 पुलिसकर्मियों के साथ पहुंचकर इलाके की घेराबंदी कर लिया, और आनंदपाल को सरेंडर होने के कहा।

जोधपुरJul 25, 2024 / 04:30 pm

Suman Saurabh

Gangster Anandpal Singh were fired 11 bullets
जोधपुर। 2017 में कथित एनकाउंटर में मारा गया गैंगस्टर आनंदपाल का मामला एक बार फिर चर्चा में है। ऐसा इसलिए क्योंकि जोधपुर की एसीजेएम सीबीआई केस कोर्ट ने सीबीआई की ओर से पेश की गई क्लोजर रिपोर्ट को मानने से इनकार कर दिया है। गैंगस्टर आनंदपाल एनकाउंटर मामले में सीबीआई ने जांच के बाद एनकाउंटर को सही मानते हुए अदालत में क्लोजर रिपोर्ट पेश की, लेकिन अदालत को कुछ सवालों के जवाब संतोषजनक नहीं मिलने के बाद क्लोजर रिपोर्ट को खारिज कर दिया। साथ ही कोर्ट ने एनकाउंटर में शामिल पुलिसकर्मियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 के तहत केस चलाने का निर्देश भी दे दिया है।

कोर्ट ने CBI द्वारा पेश की गई रिपोर्ट को माना संदेहास्पद

ज्ञात हो कि साल 2017 में कुख्यात गैंगस्टर आनंदपाल सिंह की पुलिस मुठभेड़ में मौत हो गई, जिसके बाद राजस्थान सहित कई प्रदेशों में राजपूत समाज ने पुलिस के खिलाफ उग्र विरोध प्रदर्शन किया। मामले की जांच CBI को सौंपने के बाद स्थिति पर काबू पाया गया। CBI ने जांच के बाद जोधपुर की एसीजेएम सीबीआई केस कोर्ट क्लोजर रिपोर्ट पेश की, जिसे संदेहास्पद मानते हुए कोर्ट ने खारिज कर दिया।

गैंगस्टर आनंदपाल को कितनी गोलियां लगी?

गैंगस्टर आनंदपाल को 11 गोलियां लगने के निशान डॉक्टरों को मिले। दरअसल, 24 जून 2017 को चूरू के मालासर गांव में एसओजी ने गैंगस्टर आनंदपाल सिंह के होने की सूचना के बाद करीब 200 पुलिसकर्मियों के साथ पहुंचकर इलाके की घेराबंदी कर लिया, और आनंदपाल को सरेंडर होने के कहा। कुछ समय बीतने के बाद जब आनंदपाल की ओर से किसी भी तरह की प्रतिक्रिया सामने नहीं आई तो आनंदपाल के करीबी को पुलिस ने आनंदपाल के करीब भेजा, जिसके बाद आनंदपाल सरेंडर को तैयार हुआ।
यह भी पढ़ें

कुख्यात गैंगेस्टर आनंदपाल सिंह की पहली बरसी पर इन राजस्थानी युवाओं ने किया आनंदपाल के लिए ये काम, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

कथित तौर पर इस दौरान गैंगस्टर आनंदपाल के सहयोगियों ने पुलिसकर्मियों पर हमला किया। दोनों दलों के बीच मुठभेड़ हुई और इस दौरान गैंगस्टर आनंदपाल को सीने सहित शरीर में 11 गोलियां लगी। जबतक पुलिस की टीम उसे अस्पताल लाई, डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। रिपोर्ट में सामने आया कि आनंदपाल के शरीर पर कुल 26 चोटों के निशान और 11 गोलियां पाई गई थी।

Hindi News/ Jodhpur / Anandpal Singh News: गैंगस्टर आनंदपाल को कितनी गोलियां लगी? CBI ने जांच में जो बताया, यहां जानें

ट्रेंडिंग वीडियो