scriptChild marriage : फेरे होने से पहले पहुंची पुलिस, रुकवाई दो नाबालिग बहनों की शादी | Patrika News
जोधपुर

Child marriage : फेरे होने से पहले पहुंची पुलिस, रुकवाई दो नाबालिग बहनों की शादी

– मैरिज गार्डन में होने वाली थी चार बहनों की शादी, दो बहनों की ही हो पाई शादी

जोधपुरJul 21, 2024 / 11:52 pm

Vikas Choudhary

child marriage

पुलिस स्टेशन सूरसागर।

जोधपुर.

सूरसागर थाना पुलिस और प्रशासन ने रिड़िया फांटा के पास मैरिज गार्डन में दो नाबालिग बहनों की शादी रुकवा दी। परिजन व शादी में शामिल लोगों को पाबंद करवाया गया।

थानाधिकारी मांगीलाल ने बताया कि रिडि़या फांटा के पास मैरिज गार्डन में शनिवार रात चार शादियां होनी थी। इनमें से दो बहनों के नाबालिग होने की सूचना मिली। रात को पुलिस मैरिज गार्डन पहुंची। तहसीलदार, पटवारी, आरआइ व अन्य अधिकारी भी मौके पर आए और परिजन से जांच शुरू की। चारों बहनों की जन्मतिथि संबंधी दस्तावेजों की जांच की गई। इनमें से दो बहनें नाबालिग निकली। दूल्हे बालिग थे। लड़कियों के नाबालिग होने पर पुलिस ने शादी रूकवा दी। तब तक दोनों बारतों भी आ चुकी थी। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने लड़कियों के परिजन के अलावा दुल्हे के परिजन और शादी में मौजूद लोगों को नाबालिग बहनों की शादी न करने के लिए पाबंद कराया गया।

मायरा भरकर लौट रहे परिवार से मारपीट

मण्डोर थानान्तर्गत मघजी की घाटी के पास बहन का मायरा भरकर लौटने के दौरान दो व्यक्तियाें ने एक परिवार से मारपीट की। बीच-बचाव मेंआई महिला के गले से सोने की कंठी चोरी करने का आरोप भी लगाया गया। पुलिस के अनुसार पीपाड़ सिटी क्षेत्र में एक गांव निवासी एक व्यक्ति ने दो नामजद व अन्य व्यक्तियों के खिलाफ एफआइआर दर्ज करवाई। आरोप है कि 19 जुलाई को पीडि़त व्यक्ति अपनी बहन का मायरा भरने मघजी की घाटी आया था। कार्यक्रम समाप्ति के बाद वो घर रवाना हुए। तब आरोपियों ने उन्हें रोका और बेटी को उठाकर ले जाने का प्रयास करने लगे। यह देख पीडि़त की पत्नी बीच-बचाव करने आई तो उसके साथ मारपीट व अभद्रता की गई। उसके गले से सोने की कंठी चुरा ली। पीडि़त ने विरोध किया तो उसको भी पीटा गया।

Hindi News/ Jodhpur / Child marriage : फेरे होने से पहले पहुंची पुलिस, रुकवाई दो नाबालिग बहनों की शादी

ट्रेंडिंग वीडियो