scriptचार्टर्ड एकाउटेंट्स की परीक्षाएं 13 दिसम्बर से | Chartered Accountants' examinations from December 13 | Patrika News
जोधपुर

चार्टर्ड एकाउटेंट्स की परीक्षाएं 13 दिसम्बर से

ICAI
– आईसीएआई ने दिसम्बर का शेड्यूल जारी किया, आवेदन प्रक्रिया 16 सितम्बर से

जोधपुरAug 14, 2021 / 04:37 pm

Gajendrasingh Dahiya

चार्टर्ड एकाउटेंट्स की परीक्षाएं 13 दिसम्बर से

चार्टर्ड एकाउटेंट्स की परीक्षाएं 13 दिसम्बर से

जोधपुर. दी इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) की चार्टर्ड एकाउंटेंट्स परीक्षाएं दिसम्बर में होगी। आईसीएआई ने सीए फाउंडेशन, सीए इंटरमीडिएट और फाइनल परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर दिया। नई परीक्षा योजना के तहत फाउंडेशन परीक्षा 13, 15, 17 और 19 दिसंबर को आयोजित की जाएगी। पुराने और नए पाठ्यक्रम के लिए इंटरमीडिएट परीक्षा छह दिसंबर से शुरू होगी। पुराने और नए दोनों पाठ्यक्रमों के लिए सीए अंतिम वर्ष की परीक्षा 5 से 19 दिसंबर के बीच आयोजित की जाएगी। आईसीएआई ने अपनी वेबसाइट पर विस्तृत शेड्यूल जारी किया है।
आईसीएआई ने फाउण्डेशन, इंटरमीडिएट और फाइनल ईयर के अलावा अन्य परीक्षाओं का कार्यक्रम भी जारी किया है। मॉड्यूल 1 से 4 के लिए बीमा जोखिम प्रबंधन (आईआरएम) तकनीकी परीक्षा 5, 7, 9 और 11 दिसंबर को आयोजित की जाएगी। अंतर्राष्ट्रीय व्यापार कानून और विश्व व्यापार संगठन भाग एक की परीक्षा 5 से 11 दिसंबर तक होगी। प्रश्न पत्र दो पारियों में होंगे। प्रश्न पत्र एक और दो दोपहर की पारी में 2 से 5 बजे के बीच होगा। प्रश्न पत्र तीन और चार दोपहर की पारी में 2 बजे से अपराह्न 4 बजे तक आयोजित किए जाएंगे। आवेदन प्रक्रिया अगले महीने से फाउंडेशन, इंटरमीडिएट और फाइनल परीक्षाओं में प्रवेश के लिए आवेदन प्रक्रिया 16 सितंबर से शुरू होगी और 30 सितंबर को समाप्त होगी। छात्र छात्राएं आईसीएआई एग्जाम डोट आईसीएआई डोट ओआरजी पर आवेदन कर कसते हैं।

Hindi News / Jodhpur / चार्टर्ड एकाउटेंट्स की परीक्षाएं 13 दिसम्बर से

ट्रेंडिंग वीडियो