scriptIndian Army से जुड़ करना चाहते हैं देश की सेवा तो आपके पास है ये सबसे सुनहरा मौका, जानिए कैसे | army recruitment rally in jodhpur from june 15 | Patrika News
जोधपुर

Indian Army से जुड़ करना चाहते हैं देश की सेवा तो आपके पास है ये सबसे सुनहरा मौका, जानिए कैसे

रैलियों (army recruitment rally) में सफल उम्मीदवारों को अक्टूबर 2023 में विभिन ट्रेनिंग सेंटरों में भेज दिया जाएगा

जोधपुरJun 13, 2023 / 03:42 pm

Rakesh Mishra

army_recruitment_rally_in_jodhpur.jpg
जोधपुर। आर्मी की ओर से प्रथम चरण के तहत जोधपुर, कोटा और अलवर में सेना भर्ती रैली (army recruitment rally) होगी। सेना भर्ती कार्यालय जोधपुर की ओर से जोधपुर में रैली 15 से 23 जून तक होगी। कोटा में सेना भर्ती रैली एक जुलाई से सात जुलाई और अलवर में 11 जुलाई से 18 जुलाई तक होगी।
यह भी पढ़ें

जिस घर में होती है शादी, वहां पहुंच जाते हैं ये बुजुर्ग, फिर करते हैं ऐसा काम, आप भी करेंगे सलाम

रैलियों में सफल उम्मीदवारों को अक्टूबर 2023 में विभिन ट्रेनिंग सेंटरों में भेज दिया जाएगा। दूसरे चरण के तहत अगली सेना भर्ती रैलियां (army recruitment rally) जनवरी 2024 में सेना भर्ती कार्यालय जयपुर और सेना भर्ती कार्यालय झुंझुनू की ओर से की जाएगी। सफल अभ्यर्थियों को अप्रेल 2024 में रेजीमेंट ट्रेनिंग सेंटर में भेजा जाएगा।
यह भी पढ़ें

Weather Alert: मौसम विभाग की बड़ी चेतावनी, इन शहरों में कहर बरपाएगा चक्रवाती तूफान बिपरजॉय, होगी मूसलाधार बारिश

वहीं पहले चरण में कॉमन एंट्रेंस एग्जामिनेशन (सीईई) के तहत प्रदेश के 26 परीक्षा केंद्रों पर एक लाख से अधिक अभ्यर्थी बैठे, जिसमें 21 मई को घोषित परीक्षा परिणाम में करीब 33 हजार चयनित किए गए हैं। इनको दूसरे चरण के तहत भर्ती रैली के लिए बुलाया गया है। कॉल अप के आधार पर सेना भर्ती कार्यालयों द्वारा सेना भर्ती रैलियों का संचालन किया जाएगा, जिसमें स्क्रीनिंग परीक्षा के बाद चिकित्सा परीक्षण किया जाएगा।

Hindi News / Jodhpur / Indian Army से जुड़ करना चाहते हैं देश की सेवा तो आपके पास है ये सबसे सुनहरा मौका, जानिए कैसे

ट्रेंडिंग वीडियो