scriptAccident : नाले के पास बने एक मकान का आधा हिस्सा व दूसरे की दीवार गिरी | Patrika News
जोधपुर

Accident : नाले के पास बने एक मकान का आधा हिस्सा व दूसरे की दीवार गिरी

– वृद्धा व युवतियों के आगे वाले हिस्से में मौजूद होने से जनहानि नहीं

जोधपुरApr 27, 2024 / 01:01 am

Vikas Choudhary

मकान ढहने से बिखरा मलबा।

जोधपुर.

महामंदिर थानान्तर्गत भदवासिया में भील बस्ती के मारवाड़ नगर में शुक्रवार दोपहर गंदे नाले के पास बने मकान का पिछला हिस्सा और पास वाले मकान की निर्माणाधीन दीवार गिर गई। गनीमत रही कि वृद्धा व कुछ लड़कियां मकान के आगे वाले हिस्से में बैठे थे, जिसकी वजह से कोई हताहत नहीं हुआ।
पार्षद अशोक कुमार खींची ने बताया कि मारवाड़ नगर में गंदा नाला है। जिसके पास ही क्षेत्रवासियों के मकान बने हुए हैं। नाले की दीवार के पास अनेक मकान बने हुए हैं। रावलराम भील का मकान भी वहीं बना हुआ है। इनके मकान के पास मकान की दीवार का निर्माण कार्य चल रहा है। दोपहर करीब एक बजे अचानक दीवार और रावलराम भील के मकान के पिछले हिस्से में बने दो कमरे अचानक भरभराकर गिर गए। हादसे से आस-पास के लोगों में हड़कम्प मच गया। आइपीएस अधिकारी व सहायक पुलिस आयुक्त पूर्व अभिषेक अंडासू व थानाधिकारी शिवलाल मीणा मौके पर पहुंचे। मकान में मौजूद वृद्धा व अन्य को सुरक्षित बाहर निकाला गया। कमरे ढहने से वहां रखा सामान भी क्षतिग्रस्त हो गया। इस संबंध में फिलहाल कोई मामला दर्ज नहीं कराया गया है।

नाले के ऊपर तक बने हुए हैं मकान

मारवाड़ नगर से निकलने वाला गंदा नाला खुला है। इसकी दीवार के पास ही मकान बने हुए हैं। कई लोगों ने प्रथम व अन्य मंजिल पर बने मकान का 2-5 फुट हिस्सा बाहर नाले के ऊपर निकाल लिया हैं, जो कमजोर हो चुके हैं।

निगम को कई बार मरम्मत व ढकने का लिखा है पत्र

पार्षद अशोक ने बताया कि नाले की दीवार क्षतिग्रस्त व कमजोर हो चुकी है। नाला खुला भी है। इस बारे में नगर निगम को कई बार लिखित में पत्र भेजकर मरम्मत व नाला ढकवाने की मांग की जा चुकी है, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो