scriptचालीस लाख की कार में बैठकर बना रहे थे एटीएम लूटने की योजना | They were planning to rob an ATM while sitting in a car worth Rs. 40 lakhs. | Patrika News
झुंझुनू

चालीस लाख की कार में बैठकर बना रहे थे एटीएम लूटने की योजना

आरोपी झुंझुनूं शहर में सगीरा सर्किल तिराहे के पास स्थित गार्ड को बंधकर बनाकर एसबीआई के एटीएम तोड़ने की योजना बना रहे हैं।

झुंझुनूSep 30, 2024 / 12:19 pm

Rajesh

jhunjhunu news

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी तथा जब्त महंगी कार।

डीएसटी व थाना कोतवाली पुलिस ने एटीएम लूटने आए हिस्ट्रीशीटर सहित छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से एटीएम तोड़ने का गैस कटर, एक रस्सा, लोहे का हथोडा, कुल्हाडा, एक लौहे की छैनी, एक लोहे का घुमावदार तीखा एंगल, एक लोहे का रिंछ पाना, तीन पेचकस, दो मास्टर चाबियां, एक आगे हुक लगा हुआ विशेष रस्सा, फोर्चूनर कार व अन्य उपकरण जब्त किए हैं। एक आरोपी डेनिस उर्फ नरेश धनूरी थाने का हिस्ट्रीशीटर है। दो मेवात क्षेत्र के रहने वाले हैं। कार करीब चालीस लाख रुपए की बताई जा रही है। राजस्थान के झुंझुनूं ​जिले के एसपी शरद चौधरी ने पत्रकारों को बताया कि सिपाही अमित कुमार ने कोतवाली थानाधिकारी पवन कुमार चौबे को सूचना दी कि एक बिना नम्बरी सफेद रंग की फॉच्यूनर कार में 5-6 युवक बैठे हैं। यह कार मण्ड्रेला मार्ग पर बने हाउसिंग बोर्ड के मकानों के पास में खड़ी है। आरोपी झुंझुनूं शहर में सगीरा सर्किल तिराहे के पास स्थित गार्ड को बंधकर बनाकर एसबीआई के एटीएम तोड़ने की योजना बना रहे हैं। सूचना पर थानाधिकारी चौबे, हैड कांस्टेबल विक्रम, शशिकांत, अमित, सुरेश, अंकित, बुलेश, डीसटी टीम के दिनेश कुमार व अन्य मंड्रेला मार्ग पर बताए हुए स्थान पर पहुंचे। पुलिस ने कार को चारों तरफ से घेरकर आरोपियों को कोई हरकत करने के लिए ललकारा। इसके बाद सभी को गिरफ्तार कर लिया। एसपी चौधरी ने बताया कि आरोपियों की सूचना स्टेट कंट्रोल रूम को दी गई है, आरोपियों के खिलाफ दर्ज मामलों की संख्या बढ़ सकती है।

छह आरोपी गिरफ्तार, एक हिस्ट्रीशीटर

1. डेनिस उर्फ नरेश: डेनिस पुत्र रामचंद्र बावरिया (24) झुंझुनूं जिले के धनूरी थाने के श्रीकृष्णपुरा जीत की ढाणी का रहने वाला है। यह हिस्ट्रीशीटर भी है। इसके खिलाफ अलग-अलग थानों में 18 मुकदमे दर्ज हैं।
2. विजय उर्फ भानू: विजय पुत्र झंडूराम मीणा (25) खेतड़ी के बबाई थाने के बामकाला ढाणी तन माधोगढ का रहने वाला है। हाल रंगोली फैक्ट्री के पास लालगढ, पुलिस थाना बीछवाल जिला बीकानेर में रहता था। इसके खिलाफ अलग-अलग थानों में 15 मुकदमे दर्ज हैं।
3. हाफिज खान पुत्र जुमा खान: हाफिज मेव (37) निवासी, नसवारी थाना गोविन्दगढ जिला अलवर का रहने वाला है। यह गिरोह में सक्रिय है।

4. धर्मपाल : धर्मपाल पुत्र महावीर मीणा(45) निवासी बाड की ढाणी तन दलेलपुरा थाना बबाईखेतड़ी का रहने वाला है। इसके खिलाफ राजस्थान के अलग-अलग थानों में 14 मुकदमे दर्ज हैं।
5. रणवीर:

रणवीर पुत्र रतिराम कोली (35) निवासी धांदुका थाना नूह सदर, जिला-नूह (हरियाणा ) का रहने वाला है। यह भी गिरोह का सक्रिय सदस्य है।

6. मोहन लाल: 23 साल का मोहन लाल पुत्र लालराम जाट बाड़मेर जिले के गुढामालानी थाना क्षेत्र के सगराणिया की ढाणी तन रामजी का गोल का रहने वाला है। यह भी लम्बे समय से गिरोह से जुड़ा हुआ है।

इनका रहा विशेष योगदान

आरोपियों को गिरफ्तार करने में डीएसटी टीम के सिपाही अमित कुमार व साइबर सेल के सिपाही राजेश कुमार का विशेष योगदार रहा।

Hindi News / Jhunjhunu / चालीस लाख की कार में बैठकर बना रहे थे एटीएम लूटने की योजना

ट्रेंडिंग वीडियो